ताज़ा खबर
 

Ind vs WI T20: वेस्टइंइीज का भारत के खिलाफ सबसे शर्मनाक प्रदर्शन, पूरी पारी में जड़ा केवल एक छक्का

India vs West Indies, Ind vs WI T20 Series 2018: भारत के साथ हुए पहले टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया के गेंदबाजों के सामने इस टीम की तरफ से सिर्फ एक छक्का लगा और पूरी टीम 107 के स्कोर तक ही पहुंच सकी जो भारत के खिलाफ इस टीम का सबसे खराब टी-20 प्रदर्शन है।

Author Published on: November 4, 2018 9:59 PM
रोहित शर्मा (फोटो साभार-BCCI)

India vs West Indies, Ind vs WI T20 Series 2018: वेस्टइंडीज की अगर बात करें तो इस टीम की पहचान ही है टी-20 क्रिकेट में हमेशा धमाल मचाने की। इस टीम के खिलाड़ी मैदान में जब उतरते हैं तो फैंस को इस बात की उम्मीद होती है कि मुकाबले में लंबे-लंबे छक्के और चौके देखने को मिलेंगे। इस टीम के बल्लेबाजों ने अपने लंबे-लंबे छक्के और चौकों की बदौलत ही पूरी दुनिया में नाम कमाया है लेकिन अगर आपसे कोई कहे कि विंडीज के बल्लेबाज टी-20 का मुकाबला खेल रहे हों और सिर्फ 1 छक्के लगे तो इस टीम के लिए तो यह टेस्ट मैच में भी सुनने में भी अजीब लगता है लेकिन भारत के साथ हुए पहले टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया के गेंदबाजों के सामने इस टीम की तरफ से सिर्फ एक छक्का लगा और पूरी टीम 107 के स्कोर तक ही पहुंच सकी जो भारत के खिलाफ इस टीम का सबसे खराब टी-20 प्रदर्शन है।

भारत के खिलाफ टी-20 मुकाबलों में पहले से ही विंडीज के आंकड़े भारत से कहीं बेहतर हैं। हालांकि इस मुकाबले में विंडीज की टीम अपने वास्तविक रंग में नहीं दिखी और 107 पर सिमट गई, जो भारत के खिलाफ इसका सबसे कम स्कोर है। इससे पहले इस टीम ने 2014 में मीरपुर में 129 रन बनाए थे जो इसका सबसे न्यूनतम स्कोर था। वहीं 2016 में 143 रन इस टीम ने बनाए थे। वरना यह टीम हमेशा टी-20 मुकाबले में उम्दा प्रदर्शन करती है।

विंडीज की टीम ने इस पारी में सिर्फ एक ही छक्का जड़ा और ऐसा इस टीम ने सिर्फ 6 बार ही किया है। 2006 में पहली बार न्यूजीलैंड की टीम के सामने इसने एक ही छक्का जड़ा था और फिर 2009 में श्रीलंका के सामने ऐसा ही प्रदर्शन था और आज इस मुकाबले में भी टीम में सिर्फ एक ही छक्का लगा है। बता दें कि इस मुकाबले में भारत की तरफ से खलील अहमद और क्रुणाल पांड्या ने डेब्यू किया था। वहीं इस मुकाबले में कुलदीप यादव ने 3 विकेट झटके थे। हालांकि भारत की शुरुआत भी बेहद खराब रही और खबर लिखे जाने तक भारत 54 रन पर 5 विकेट गंवा चुके थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Ind vs WI T20: विकेटों के पीछे कैच पकड़ने के मामले में दिनेश कार्तिक ने हासिल किया ये मुकाम
2 Pro Kabaddi 2018, Gujarat Fortunegiants vs Dabang Delhi: गुजरात ने दबंग दिल्ली को दी 45-38 से मात
3 India vs West Indies 1st T20: भारत ने 5 विकेट से जीता मैच, सीरीज में बनाई 1-0 से लीड
ये पढ़ा क्‍या!
X