ताज़ा खबर
 

वेस्टइंडीज को विश्व चैंपियन बनाने वाले फिल सिमंस ने किया टीम इंडिया के कोच पद के लिए अप्लाई

फिल सिमंस ने 143 वनडे मैचों में 11 बार नाबाद रहते हुए 67.96 की स्ट्राइक के साथ 3675 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 18 अर्धशतक और 5 शतक जड़े।

फिल सिमंस कोच पद के लिए बड़ा नाम हैं। (Photo Courtesy: Reuters)

भारतीय टीम के कोच पद की होड़ में एक और नाम जुड़ गया है। ये नाम है वेस्टइंडीज के पूर्व ओपनर फिल सिमंस का। बता दें कि 10 जून को कोच के लिए मुंबई में इंटरव्यू होने जा रहा है। ऐसे में बतौर विदेशी आवेदक के रूप में फिल सिमंस काफी बड़ा नाम हैं। 54 वर्षीय सिमंस 2004 में जिम्बाब्वे टीम के साथ जुड़े रहे। इसके बाद दो बार वेस्टइंडीज के कोच रहे और उनके रहते 2016 में कैरेबियाई टीम ने टी20 वर्ल्ड कप भी जीता।

फिल सिमंस ने 143 वनडे मैचों में 11 बार नाबाद रहते हुए 67.96 की स्ट्राइक के साथ 3675 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 18 अर्धशतक और 5 शतक जड़े। वहीं बात अगर टेस्ट की करें तो 26 मैचों की 47 पारियों में सिमंस ने 1002 रन बनाए हैं। इस क्रिकेटर ने अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 87 विकेट भी झटके हैं। गौरतलब है कि भारतीय कोच पद की दौड़ में टीम के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री, पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, लालचंद राजपूत, रिचर्ड पायबस, डोडा गणेश और वेंकटेश प्रसाद शामिल हैं।

कुंबले ने चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल के बाद कप्तान विराट कोहली से मनमुटाव की बात को मानते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। लेकिन इससे पहले ही कुंबले का कार्यकाल खत्म होने के साथ ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोच पद के लिए आवेदन मंगाए थे और कुंबले को मौजूदा कोच होने का फायदा देते हुए सीधे प्रवेश की अनुमति दी गई। लेकिन चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद अनिल कुंबले ने टीम के मुख्य कोच पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके चलते कुंबले कोच पद की दौड़ से भी बाहर हो गए हैं।

अगस्त 2014 से जून 2016 तक भारतीय टीम के निदेशक रहे शास्त्री के कप्तान विराट कोहली सहित अन्य खिलाड़ियों से अच्छे संबंध हैं। अब यह देखना होगा कि सीएसी शास्त्री के मामले को कैसे लेती है क्योंकि पिछले साल कोच पद के लिए इस पूर्व भारतीय आलराउंडर पर गांगुली सर्मिथत कुंबले को तरजीह दी गई थी।

Next Stories
1 घर की दीवार पर विराट कोहली की पेंटिंग सजाने के लिए इस सीईओ ने खर्च कर दिए 24.32 करोड़ रुपए, ये बताई वजह
2 रवि शास्‍त्री ने किया भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनने के लिए आवेदन, चुना जाना लगभग तय
3 भूखों मरने की नौबत पर टीम इंडिया के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का परिवार, दादा ने कहा मरने से पहले पोते को एक बार गले लगाना चाहता हूं
ये पढ़ा क्या?
X