ताज़ा खबर
 

VIDEO: इस गेंदबाज ने डाली थी एक ओवर में 9 नो बॉल, ओवर खत्म कर दर्शकों को कहा शुक्रिया

ये मैच 3 फरवरी 1997 को पर्थ में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेला जा रहा था। मेहमान टीम के घातक गेंदबाज कर्टली एम्ब्रोस के हाथों में गेंद थी।

कर्टनी एम्ब्रोस ने इस पूरे ओवर में 15 गेंदें फेंकी।

क्रिकेट में कभी-कभार ऐसे वाकये देखने को मिल जाते हैं, जिसकी कल्पना कोई सपने में भी नहीं कर सकता। ये घटनाएं कई बार खिलाड़ी पर भी ऐसा प्रभाव डाल देती हैं, जिसे वह ताउम्र नहीं भूल सकता। कुछ ऐसा ही इस मैच में भी देखने को मिला था।

ये मैच 3 फरवरी 1997 को पर्थ में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेला जा रहा था। मेहमान टीम के घातक गेंदबाज कर्टली एम्ब्रोस के हाथों में गेंद थी। पहली गेंद पर शेन वॉर्न ने सिंगल लिया। अगली दो डिलीवरी नो बॉल रही। इसके बाद एम्ब्रोस डॉट गेंद फेंकने में कामयाब रहे। अभी तक इस गेंदबाज की सिर्फ 2 ही मान्य थी। इसके बाद अगली चार गेंदें नो बॉल रही। कर्टनी लगातार यही तरीका दोहराते जा रहे थे। उनका पैर निर्धारित रेखा के भीतर पड़ ही नहीं रहा था। हालांकि अगली गेंद पर तीन रन बने और चौथी बॉल डॉट रही। अब तक कर्टनी 10 गेंदें फेंक चुके थे, जिनमें 4 ही मान्य थीं। अगली दो गेंदें फिर से डॉट, फिर सिंगल, इसके बार फिर से नो बॉल साथ ही चौका। लास्ट गेंद पर कोई रन नहीं। कर्टनी ने पूरे ओवर में 15 गेंदें फेंकी।

आलम ये था कि अंपायर, फील्डर्स यहां तक कि बल्लेबाज इस दौरान सभी बुरी तरह परेशान हो गए। खुद कर्टली एम्ब्रोस भी लेकिन ओवर पूरा करना मजबूरी थी। उन्होंने भी अपना ओवर निपटा कर दर्शकों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए चयन हुए खिलाड़ियों के कुछ दिलचस्प आंकड़े, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App