IPL में 12 रन दे 6 विकेट देने वाले गेंदबाज का कहर, चार विकेट से जीती टीम; वेस्टइंडीज ने बराबर की सीरीज

इस मैच में वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को चार विकेट से हारा दिया और सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ और बल्लेबाज निकोलस पूरन ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

west indies, Australia, 2nd odi, alzarri joseph, WI vs AUS, jansatta
अल्जारी जोसेफ ने बेहतरीन गेंदबाजी की और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी। (file)

वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टीम मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच बारबाडोस के केनिंग्सटन ओवल में खेला गया। इस मैच में वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को चार विकेट से हारा दिया और सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ और बल्लेबाज निकोलस पूरन ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए 12 रन दे 6 विकेट लेने वाले अल्जारी जोसेफ ने इस मैच में बेहतरीन गेंदबाजी की और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम का पहला विकेट मात्र 1 रन पर गिर गया। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 46 रन के भीतर अपने 6 विकेट खो दिये और 187 के मामूली स्कोर पर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन मैथ्यू वेड और एडम ज़म्पा ने बनाए। दोनों ने 36-36 रनों की पारी खेली।

वेस्टइंडीज के लिए अल्जारी जोसेफ और अकील होसिन ने शानदार गेंदबाजी की। जोसेफ ने 8.1 ओवर में मात्र 39 रन देकर तीन विकेट झटके। वहीं अकील होसिन ने 10 ओवर में मात्र 30 रन देकर तीन विकेट लिए। इन दोनों के अलावा शेल्डन कॉटरेल ने दो और जेसन होल्डर और हेडन वॉल्श ने एक-एक विकेट चटकाए

आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही। वेस्टइंडीज ने मात्र 47 के स्कोर पर अपने 3 विकेट गवां दिये। लेकिन इसके बाद निकोलस पूरन और जेसन होल्डर ने बहरीन बल्लेबाजी की और टीम को एक आसान जीत दिलाई।

निकोलस पूरन ने 75 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 59 रन बनाए। वहीं जेसन होल्डर ने 69 गेंदों में पाँच चौके और एक छक्के की मदद से 52 रन ठोके। इन दोनों के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप ने 43 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 38 रन बनाए।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट