ताज़ा खबर
 

इस खिलाड़ी ने कहा- 5-0 से रौंदेंगे अॉस्ट्रेलिया को, ग्लेन मैक्सवेल की ढूंढ ली है कमजोरी

अभी तक खेले गए तीनों मैचों में टीम का हिस्सा रहे चहल ने छह विकेट अपने नाम किए हैं।

virat kohli, ms dhoni, england, chahal , r ashwin , amit misra भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल

भारतीय टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने बुधवार को कहा कि उनकी टीम मौजूदा वनडे सीरीज में आस्ट्रेलिया को 5-0 से मात देने की कोशिश में है। भारत इस समय पांच मैचों की सीरीज में 3-0 से बढ़त बनाए हुए है। सीरीज का चौथा मैच गुरुवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। अभी तक खेले गए तीनों मैचों में टीम का हिस्सा रहे चहल ने छह विकेट अपने नाम किए हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि चौथे वनडे के लिए टीम में कोई बदलाव किया जाएगा या नहीं।

चहल ने मैच से कहा, “मुझे किसी भी तरह के बदलाव के बारे में नहीं पता। इसका फैसला आमतौर पर मैच के दिन ही लिया जाता है। हालांकि हम सीरीज जीत चुके हैं लेकिन इसे 5-0 से जीतना चाहते हैं। हम 3-0 से आगे हैं लेकिन फिर भी हम किसी भी मैच को आसानी से नहीं लेंगे क्योंकि हमारा मकसद सभी मैच जीतना है।” हरियाणा के रहने वाले चहल ने आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर की तारीफ करते हुए कहा कि वह एरॉन फिंच से ज्यादा खतरनाक हैं। फिंच ने पिछले मैच में शतक लगाया था।

उन्होंने कहा, “वह अहम खिलाड़ी हैं। जब वह मैदान पर अपने पैर जमा लेते हैं तो वह बड़ी पारी खेल सकते हैं। हां, फिंच ने इंदौर में खेले गए तीसरे मैच में शतक लगाया लेकिन वार्नर उनसे ज्यादा खतरनाक हैं। उनके पास आईपीएल में खेलने का अनुभव है। उनकी मानसिकता आक्रामक है। अगर वह 40-50 गेंद खेलते हैं तो 70-80 रन बनाते हैं। हमारा मुख्य मकसद वार्नर को जल्दी से जल्दी आउट करने का रहता है ताकि मध्य के ओवरों में हम उन पर दबाव बना सकें।” अभी तक खेले गए सभी तीन मैचों में ग्लेन मैक्सवेल जैसे खतरनाक बल्लेबाज को आउट करने वाले चहल ने कहा कि स्टम्प से बाहर गेंद फेंकना और गति में बदलाव करने से उन्हें हर बार मैक्सवेल का विकेट मिला है।

उन्होंने कहा, “मैक्सवेल के लिए मेरी रणनीति स्टम्पस के बाहर गेंद करने की होती है। यहां वह कमजोर हैं। मैं ऑफ स्टम्प के बाहर गेंद करने और गति में बदलाव करने की कोशिश करता हूं। मैं जानता हूं कि अगर मैंने दो-तीन गेंद खाली निकाल दी तो वह बाहर निकल कर मारने की कोशिश करेंगे। बल्लेबाज को बीट कराने के लिए गेंद की सही लाइन और लैंग्थ पर डालना जरूरी होता है। मैं हमेशा इस बनाए रखता हूं।”

Next Stories
1 प्रो कबड्डी लीग 2017, जयपुर पिंक पैंथर्स vs तेलुगु टाइटंस: TEL ने 41-34 से की जीत दर्ज
2 इस हैंडसम क्रिकेटर की दीवानी हो रही लड़कियां, लुक्स और फिटनेस में विराट कोहली को दे रहा मात
3 प्रो कबड्डी, Dabang Delhi vs UP Yoddha: जानें कब कहा और कैसे लाइव प्रसारण
ये पढ़ा क्या?
X