स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा के बाद शैफाली वर्मा और राधा यादव की भी ‘लॉटरी’ लगी, युवा सनसनी बोलीं- मेरा लक्ष्य नए दोस्त बनाना और मस्ती करना

सिडनी सिक्सर्स ने युवा सनसनी शैफाली वर्मा और प्रतिभावान स्पिनर राधा यादव के साथ करार किया है। सिडनी सिक्सर्स ने सोमवार 27 सितंबर को यह जानकारी दी। एक दिन पहले ही सिडनी थंडर ने स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा के साथ अनुबंध करने की पुष्टि की थी।

Smriti Mandhana Radha Yadav Shafali Verma Deepti Sharma WBBL 2021 Sydney Sixers Sydney Thunder
डब्ल्यूबीबीएल में स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा सिडनी थंडर, जबकि शैफाली वर्मा और राधा यादव सिडनी सिक्सर्स के लिए खेलेंगी। (सोर्स- ट्विटर/क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया)

भारत की स्टार ओपनर स्मृति मंधाना और शानदार ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा के बाद अब युवा सनसनी शैफाली वर्मा और स्पिनर राधा यादव की भी ‘लॉटरी’ लगी है। चौंकिए नहीं, उनके हाथ कोई जैकपॉट नहीं लगा है, लेकिन जो खुशी उन्हें मिली है वह किसी लॉटरी से कम भी नहीं है। शैफाली वर्मा और राधा यादव अब वुमन्स बिग बैश लीग (Women’s Big Bash League) में अपना जलवा बिखेरते हुए नजर आएंगी।

सिडनी सिक्सर्स (Sydney Sixers) ने भारत की इन दोनों युवा खिलाड़ियों के साथ करार किया है। सिडनी सिक्सर्स ने सोमवार यानी 27 सितंबर 2021 को यह जानकारी दी। एक दिन पहले ही सिडनी थंडर (Sydney Thunder) ने स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा के साथ अनुबंध करने की पुष्टि की थी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत की सबसे कम उम्र की नवोदित खिलाड़ी शैफाली ने पिछले साल टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर शानदार प्रदर्शन किया था।

शैफाली इस फॉर्मेट में आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष पर रहीं। टी20 मुकाबलों में अपनी पारियों के कारण वह हाल ही में ‘द हंड्रेड’ में ‘बर्मिंघम फीनिक्स’ के लिए भी खेलीं। उन्होंने रविवार यानी 26 सितंबर 2021 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल मैच में अर्धशतक लगा भारत की जीत में अहम भूमिका भी निभाई। अपनी उपलब्धियों में लगातार वृद्धि करने वालीं शैफाली ने अब अपना पहला डब्ल्यूबीबीएल करार भी हासिल कर लिया है।

क्रिकेट वेबसाइट क्रिकबज से हुई बातचीत में शैफाली वर्मा ने डब्ल्यूबीबीएल में खेलने को लेकर कहा, ‘यह मेरे लिए बहुत अच्छा मौका है। मेरा लक्ष्य सिर्फ खुद के खेल का आनंद लेना, कुछ नए दोस्त बनाना और मस्ती करना है। मैं डब्ल्यूबीबीएल खेलना चाहती हूं। खुद को भरोसा दिलाना चाहती हूं। बस खुद पर विश्वास करना चाहती हूं।’

सिडनी सिक्सर्स के हेड कोच बेन सॉयर ने भारत की इस युवा खिलाड़ी को निडर बताते हुए उनकी प्रशंसा की है। सॉयर ने कहा, वह मैदान के विभिन्न क्षेत्रों में हिट करती हैं। वह टॉप-4 पर बल्लेबाजी करने वाली अन्य तीन लड़कियों से अलग शॉट खेलती है। बर्मिंघम फीनिक्स में उसके साथ मैंने यह अनुभव किया था कि वह सीखना चाहती है, वह बेहतर होना चाहती है। वह एक खिलाड़ी और एक व्यक्ति के रूप में आगे बढ़ना चाहती है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम का हिस्सा राधा यादव भी डब्ल्यूबीबीएल में अपनी पहली उपस्थिति दर्ज कराने के लिए तैयार हैं। 21 साल की राधा यादव ने कहा, ‘कई युवा भारतीय लड़कियां डब्ल्यूबीबीएल में खेलना चाहती हैं। यह एक बहुत स्टैंडर्ड टूर्नामेंट है। मैं इस साल सिडनी सिक्सर्स का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं।’

बेन सॉयर ने राधा यादव की बहुत तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘राधा एक ऐसा कौशल लेकर आती है जो हमारे पास सिक्सर्स में कभी नहीं था और यह बहुत रोमांचक है। मुझे लगता है कि डब्ल्यूबीबीएल में एक बाएं हाथ की स्पिनर बहुत महत्वपूर्ण है। एक विश्व स्तरीय गेंदबाज होना इस टीम के लिए बहुत बड़ा अवसर है। उसने भारत के लिए मध्यक्रम में बल्लेबाजी भी की है इसलिए वह बल्ले से बहुत काम करती है।’

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट