WBBL 2021: महिला टी20 लीग के फाइनल में पति-पत्नी की होगी भिड़ंत, T20 वर्ल्ड कप में भी दोनों ने की थी साथ में बल्लेबाजी

वुमन्स बिग बैश लीग 2021 की टीम एडिलेड स्ट्राइकर्स की ऑलराउंडर डेन वैन निकेर्क और पर्थ स्कॉर्चर्स की ऑलराउंडर मैरीजाने कैप शादीशुदा कपल है। डेन वैन निकेर्क को 2017-18 सीजन के लिए दक्षिण अफ्रीका की शीर्ष महिला क्रिकेटर का पुरस्कार भी मिल चुका है।

Dane van Niekerk Marizanne Kapp Perth Scorchers Women vs Adelaide Strikers Women Womens Big Bash League Perth Stadium
दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेटर्स डेन वैन निकेर्क और मैरीजाने कैप ने जुलाई 2018 में शादी की। (सोर्स- इंस्टाग्राम/Dane' van Niekerk)

वुमन्स बिग बैश लीग (Womens Big Bash League) 2021 का फाइनल मुकाबला पर्थ स्कॉर्चर्स और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच 27 नवंबर को भारतीय समयानुसार दोपहर 1:40 बजे से पर्थ के पर्थ स्टेडियम में खेला जाना है।

पर्थ स्कॉर्चर्स (Perth Scorchers) पॉइंट्स टेबल में 20 अंकों के साथ शीर्ष पर रही और फाइनल में जगह पक्की। वहीं, एडिलेट स्ट्राइकर्स न चैलेंजर मुकाबले मेलबर्न रेनेगेड्स को 9 विकेट से हराकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई।

इस महिला 20 लीग के फाइनल की खास बात यह है कि पति-पत्नी एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगे। चौंकिए नहीं, यह बिल्कुल सोलह आने सच है। आप सोच रहे होंगे कि महिला क्रिकेट मैच में पुरुषों का क्या काम। तो हम आपका यह परेशानी दूर कर देते हैं। दरअसल, एडिलेड स्ट्राइकर्स की ऑलराउंडर डेन वैन निकेर्क (Dane van Niekerk) और पर्थ स्कॉर्चर्स की ऑलराउंडर मैरीजाने कैप (Marizanne Kapp) शादीशुदा कपल (समलैंगिक) है।

दोनों ही दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर हैं। दोनों खिलाड़ियों ने जुलाई 2018 में अपने करीबी दोस्तों, परिवार और दक्षिण अफ्रीकी टीम की साथी क्रिकेटर्स की मौजूदगी में शादी रचाई थी। डेन वैन निकेर्क को 2017-18 सीजन के लिए दक्षिण अफ्रीका की शीर्ष महिला क्रिकेटर का पुरस्कार भी मिल चुका है।

डेन वैन निकेर्क और मैरीजाने कैप पहला शादीशुदा कपल है, जिसने किसी आईसीसी टूर्नमेंट में एक साथ बल्लेबाजी कर चुका है। दोनों ने 2018 में खेले गए आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ मैच में एक साथ बल्लेबाजी की थी और अपनी टीम को जीत भी दिलाई थी।

डेन वैन निकेर्क और मैरीजाने कैप से पहले 2017 में न्यूजीलैंड की एमी सदरवेट और ली ताहुहू ने शादी की थी। एमी और ली ताहुहू भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक साथ न्यूजीलैंड की ओर से खेल चुकी हैं। बता दें कि साल 2009 महिला विश्व कप के दौरान वैन निकेर्क और मैरीजाने कैप ने दो दिन के भीतर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था।

डेन वैन निकेर्क ने 8 मार्च को वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से डेब्यू किया, जबकि कैप को 10 मार्च को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम की कैप सौंपी गई। मैरीजाने कैप और उनकी वाइफ वैन निकेर्क ने अपने-अपने 50वें टी20 इंटरनेशनल विकेट भी एक ही मैच में लिए थे।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
जो सिफारिशें नरेंद्र मोदी ने सीएम रहते की थीं, क्या उन पर अमल करेंगे, एंकर के सवाल पर बीजेपी प्रवक्ता करने लगे इधर उधर की बातें
फोटो गैलरी