WBBL 2021: जेमिमा रोड्रिग्ज ने 37 गेंद में ठोकी फिफ्टी, बेकार हो गया स्मृति मंधाना का तूफानी पचासा; टॉप-2 में पहुंची टीम

इस जीत से मेलबर्न रेनीगेड्स दूसरे नंबर पर पहुंच गई। उसके अब 7 अंक हैं। सिडनी थंडर अब तक अपना खाता नहीं खोल पाई है। उसने अब तक 5 मैच में से 4 मैच हारे हैं। एक मैच रद्द हो गया था। उसकी यह लगातार तीसरी हार है।

Jemimah Rodrigues Harmanpreet Kaur Smriti Mandhana WBBL Melbourne Renegades Watch Video Sydney Thunder

वुमन्स बिग बैश लीग ( Womens Big Bash League) 2021 के 19वें मुकाबले में मेलबर्न रेनीगेड्स (Melbourne Renegades) ने सिडनी थंडर (Sydney Thunder) को 9 रन से हरा दिया। इस मैच में भारत की दो ओपनर्स स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्ज के बीच टक्कर हुई। इसमें बाजी जेमिमा के हाथ लगी।

जेमिमा रोड्रिग्ज ने 9 चौके की मदद से 56 गेंद में नाबाद 75 रन की पारी खेली। यही वजह रही है कि स्मृति मंधाना का तूफानी पचासा बेकार हो गया। जेमिमा रोड्रिग्ज प्लेयर ऑफ द मैच चुनी गईं।

मेलबर्न रेनीगेड्स ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। मेलबर्न रेनीगेड्स ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 142 रन का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिडनी थंडर 20 ओवर में 8 विकेट पर 133 रन ही बना पाई।

इस जीत से मेलबर्न रेनीगेड्स टूर्नामेंट की अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई। उसकी 5 मैच में यह तीसरी जीत है। उसके 7 अंक हैं। वहीं, सिडनी थंडर टूर्नामेंट में अब तक अपना खाता नहीं खोल पाई है। सिडनी थंडर ने अब तक 5 मैच खेले हैं। इनमें से 4 मैच उसने हारे हैं, जबकि एक मैच रद्द हो गया था। उसकी यह लगातार तीसरी हार है।

सिडनी थंडर की ओर से मंधाना ने 4 चौके और एक छक्के की मदद से 44 गेंद में 64 रन बनाए। उन्होंने 34 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया था। मंधाना को हरमनप्रीत कौर ने ही बोल्ड किया। भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा टीम की दूसरी हाइएस्ट स्कोरर रहीं।

उन्होंने 4 चौके की मदद से 10 गेंद में 23 रन बनाए। उनके अलावा फोबे लिचफील्ड (14) और कोरीन हाल (10) ही दहाई का आंकड़ा छू पाईं। मेलबर्न रेनीगेड्स की ओर से कर्टनी वेब 3 ओवर में 21 रन देकर 3 विकेट झटके।

भारतीय महिला टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर भी एक विकेट लेने में सफल रहीं। उनके अलावा मेलबर्न रेनीगेड्स की कप्तान सोफी मोलीनेक्स, कार्ली लेसन और इला हेवर्ड भी एक-एक विकेट लेने में सफल रहीं।

‘मुझे जो पसंद है वह आपकी वाली के साथ सेट है,’ जब हरमनप्रीत कौर ने शो में ही बंद कर दी थी कपिल शर्मा की बोलती

इससे पहले मेलबर्न रेनीगेड्स की ओर से जेमिमा ने जोसेफीन डोले के साथ मिलकर 11.1 ओवर में पहले विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी की। जोसेफीन डोले ने 4 चौके की मदद से 34 गेंद में 37 रन बनाए। इन दोनों के अलावा जेस डफिन ही दहाई का आंकड़ा छू पाईं। डफिन ने 11 रन बनाए। मेलबर्न रेनीगेड्स की हरमनप्रीत कौर भी 3 रन ही बना पाईं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
बंगाल ने सुब्रत कप में श्रीलंकाई टीम को 20-0 से रौंदा