WBBL 2021: 18 साल की ऋचा घोष ने 150 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन, टीम ने तोड़ा हार का क्रम, टॉप-4 में भी पहुंची

18 साल की ऋचा घोष ने 150 के स्ट्राइक रेट से रन ठोके। इस जीत के बाद होबार्ट हरिकेंस ने न सिर्फ अपनी हार का क्रम तोड़ा, बल्कि वुमन्स बिग बैश लीग की पॉइंट्स टेबल में भी टॉप-4 में पहुंच गई। उसकी 6 मैच में यह दूसरी जीत है। अब उसके 5 अंक हो गए हैं।

WBBL 2021 HBHW vs MLSW Indian Youngester Batswoman Richa Ghosh
ऋचा घोष ने WBBL 2021 में इससे पहले सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ मैच में 46 रन बनाए थे। तब उन्होंने अपनी पारी के दौरान 3 छक्के लगाए थे। (सोर्स- इंस्टाग्राम/होबार्ट हरिकेंस)

वुमन्स बिग बैश लीग (Womens Big Bash League) 2021 के 20वें मैच में होबार्ट हरिकेंस (Hobart Hurricanes) ने मेलबर्न स्टार्स (Melbourne Stars) छह विकेट से हरा दिया। उसकी इस जीत में भारतीय की युवा बल्लेबाज ऋचा घोष (Richa Ghosh) ने अहम भूमिका निभाई।

18 साल की ऋचा घोष ने 150 के स्ट्राइक रेट से रन ठोके। इस जीत के बाद होबार्ट हरिकेंस ने न सिर्फ अपनी हार का क्रम तोड़ा, बल्कि वुमन्स बिग बैश लीग की पॉइंट्स टेबल में भी टॉप-4 में पहुंच गई। उसकी 6 मैच में यह दूसरी जीत है। अब उसके 5 अंक हो गए हैं। लॉंसटन (Launceston) के अरोरा स्टोडियम (Aurora Stadium) में खेले गए इस मैच में होबार्ट हरिकेंस ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेलबर्न स्टार्स की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 144 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी होबार्ट हरिकेंस की टीम ने 19.2 ओवर में 4 विकेट पर 147 रन बना मैच अपने नाम कर लिया। ऋषा घोष ने जीत का चौका लगाया। उन्होंने 4 चौके की मदद से 16 गेंद में नाबाद 24 रन की पारी खेली। ऋचा घोष ने इससे पहले सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ मैच में 46 गेंद में 46 रन बनाए थे। तब उन्होंने अपनी पारी के दौरान 3 छक्के और एक चौका लगाया था।

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर मिगनन ड्यू प्रीज (Mignon du Preez) प्लेयर ऑफ द मैच चुनी गईं। उन्होंने 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 45 गेंद में 62 रन की पारी खेली। कप्तान और विकेटकीपर रासेल प्राइस्ट ने 5 चौके की मदद से 27 गेंद में 23 रन बनाए। निकोला कैरी 23 गेंद में 24 रन के स्कोर रन आउट हुईं। मेलबर्न स्टार्स की ओर से किम गारथ, एनाबेल सदरलैंड और सोफी डे ने एक-एक विकेट अपने नाम किए।

इससे पहले मेलबर्न स्टार्स की शुरुआत अच्छी रही। उसकी ओपनर्स एलिस विलानी (Elyse Villani) और एनाबेल सदरलैंड (Annabel Sutherland) ने पहले विकेट के लिए 7.5 ओवर में 48 रन की साझेदारी की।

हालांकि, सदरलैंड के आउट होने के बाद मेलबर्न स्टार्स ने 9 रन के भीतर दो विकेट और गंवा दिए। सदरलैंड 27 गेंद में 12 रन बनाकर आउट हुईं। वहीं, विलानी ने 6 चौके की मदद से 29 गेंद में 35 रन का स्कोर किया। कप्तान मेग लेनिंग 3 रन ही बना पाईं।

इसके बाद मध्यक्रम की बल्लेबाज मायिया बुशीर (Maia Bouchier) और किम गारथ (Kim Garth) ने चौथे विकेट के लिए 60 गेंद में 83 रन की साझेदारी की। इन दोनों की साझेदारी के दम पर ही मेलबर्न स्टार्स 144 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में सफल हुई।

मायिया 33 गेंद में 42 रन बनाकर आउट हुईं। उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के लगाए। गारथ 44 रन बनाकर नाबाद रहीं। उन्होंने अपनी 29 गेंद की पारी के दौरान 6 चौके लगाए। होबार्ट हरिकेंस की ओर से टायला व्लामिंक (Tayla Vlaeminck) ने 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया की मॉली स्ट्रानो (Molly Strano) भी एक विकेट लेने में सफल रहीं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।