ताज़ा खबर
 

वीडियो: जब जडेजा ने स्टीव स्मिथ को चौंकाया, क्रिकेट एक्सपर्ट ने कहा-फेल हो गई कंगारू कप्तान की बुद्धि

मौजूदा सीरीज में यह तीसरा मौका है जब रवींद्र जडेजा ने स्टीव स्मिथ का विकेट लिया है. इस सीरीज में अभी तक स्टीव स्मिथ जडेजा के खिलाफ 320 गेंदों में मात्र 105 रन ही बना पाये हैं।

India vs Australia, Ranchi test Match, Ravindra Jadeja, Steve Smith, Steve Smith Brain Fade moment, India vs Australia Test Series, India vs Australia Third Test Match at Ranchi, Cricket News, Sports News, Ravindra Jadeja vs Steve Smithरांची टेस्ट मैच में आॅस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में स्टीव स्मिथ को रविंद्र जडेजा ने शानदार अंदाज में क्लीन बोल्ड कर दिया।(Photo: PTI)

भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच चल रहे चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पुणे में खेले गए पहले मुकाबले में आॅस्ट्रेलिया ने भारत को 333 रनों से हराकर दौरे का जोरदार आगाज किया था। इस मैच में कंगारू स्पिनर स्टीव ओकीफी ने दोनों पारियों में मिलाकर कुल 12 विकेट झटके थे और टीम इंडिया को उसी की जाल में फंसाने में कोई कसर नहीं छोड़ा था। इस टेस्ट मैच में भारत के कप्तान विराट कोहली स्टीव ओकीफी के एक गेंद पर इक कदर चकमा खा गए थे कि क्रिकेट विशेषज्ञों को हैरानी हो रही थी कैसे उनके कद का बल्लेबाज इस तरीके से आउट हो सकता है। उन्होंने स्टीव ओकीफी की उस गेंद को आॅफ स्टंप से बाहर जाता हुआ समझ छोड़ दिया था और गेंद उनका स्टंप उखाड़ ले गयी। क्रिकेट के जानकारों ने इसे विराट कोहली का ‘ब्रेन फेड’ बताया। उस मैच के बाद यह टर्म काफी चर्चा में रहा। आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने विराट कोहली का इस तरह आउट होने पर मजाक भी बनाया था।

अब इस टेस्ट सीरीज के रांची में खेले जा रहे तीसरे मुकाबले में आॅस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मि​थ के साथ भी यह मामला घटित हुआ। ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी का 30वां ओवर रविंद्र जडेजा कर रहे थे। इस ओवर की पहली गेंद का समाना कर रहे थे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ। कंगारू टीम का स्कोर था 63 रन पर तीन विकेट। पिछले ही ओवर में इशांत शर्मा ने मैट रेनशॉ को आउट किया था। ऐसे में स्मिथ पर बड़ी जिम्मेदारी थी। मगर इस गेंद पर कुछ ऐसा हुआ कि भारतीय प्रशंसकों की खुशी का ठिकाना न रहा। जडेजा की यह गेंद लेग स्टंप के बाहर पिच हुई। स्मिथ ने इस गेंद को पैड से रोकना चाहा पर गेंद उनके पैड को छकाती हुई ऑफ स्टंप से जा टकराई। दरअसल, स्मिथ ने भी वही गलती की जो पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली ने की थी। वो गेंद की स्पिन को भांप नहीं पाए और उसे छोड़ने के चक्कर में गेंद स्टंप पर खा बैठे।

मौजूदा सीरीज में यह तीसरा मौका है जब रवींद्र जडेजा ने स्टीव स्मिथ का विकेट लिया है. इस सीरीज में अभी तक स्टीव स्मिथ जडेजा के खिलाफ 320 गेंदों में मात्र 105 रन ही बना पाये हैं। इससे पहले जडेजा ने पुणे टेस्ट की दूसरी पारी में 109 रनों पर LBW आउट किया था, वहीं बंगलुरु टेस्ट की पहली पारी में सिर्फ 8 रनों पर आउट किया था। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 451 रन बनाए थे वहीं भारत ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 603 रनों पर घोषित कर दी थी।चार टेस्ट मैचों की यह सीरीज फिलहाल एक-एक से बराबर है। पुणे में खेले गए पहले टेस्ट में जहां कंगारू टीम को जीत मिली थी वहीं बेंगलुरु में भारत ने शानदार वापसी की थी।

Next Stories
1 वीडियो: मैथ्यू वेड ने उतारी ‘माही’ की नकल और हो गए विफल, फैंस बाले-धोनी होना इतना भी आसान नहीं
2 वीडियो: विराट कोहली ने कंगारुओं के साथ किया ‘जैसे को तैसा’ वाला व्यवहार, निकाल ली अपनी भड़ास
3 IND vs AUS, 3rd Test: हैंड्सकॉम्ब-मार्श ने ड्रा कराया मैच, दूसरी पारी में AUS का स्कोर 204/6
ये पढ़ा क्या?
X