शोएब अख्तर ने बीच में छोड़ा LIVE शो, रावलपिंडी एक्सप्रेस ने ट्वीट कर एंकर पर लगाया बुरा बर्ताव करने का आरोप; देखें Video

शोएब अख्तर ने कहा कि पाकिस्तान की टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड पर 5 विकेट से जीत के बाद कार्यक्रम के एंकर ने उनके साथ बुरा बर्ताव किया। उनका अपमान किया। इस कारण 46 साल के शोएब अख्तर लाइव शो से उठे। उन्होंने अपना माइक्रोफोन हटाया और चले गए।

Shoaib Akhtar Watch Video T20 World Cup Pakitan vs New Zealand India vs Pakistan
शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के सरकार नियंत्रित टीवी चैनल के लाइव शो को बीच में ही छोड़ दिया। (स्क्रीनशॉट/यूट्यूब)

शोएब अख्तर ने के पाकिस्तानी सरकार के नियंत्रण वाले टीवी चैनल PTV के लाइव शो को बीच में ही छोड़ दिया। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने खुद इस संबंध में ट्वीट किया। उन्होंने कार्यक्रम के दौरान एंकर पर बुरा बर्ताव करने का आरोप लगाया है। अख्तर ने लाइव शो के दौरान ही क्रिकेट विश्लेषक के अपने पद से इस्तीफा दे दिया, क्योंकि एंकर ने उन्हें बाहर जाने को कहा था।

शोएब अख्तर ने कहा कि मंगलवार यानी 26 अक्टूबर 2021 को पाकिस्तान की टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड पर 5 विकेट से जीत के बाद कार्यक्रम के मेजबान ने उनके साथ बुरा बर्ताव किया और उनका अपमान किया। पाकिस्तान की तरफ 46 टेस्ट और 163 वनडे खेलने वाले 46 साल के शोएब अख्तर लाइव शो से उठे। उन्होंने अपना माइक्रोफोन हटाया और चले गए।

कार्यक्रम के मेजबान नौमान नियाज ने उन्हें रोकने का प्रयास नहीं किया। नौमान ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दिखाई और कार्यक्रम जारी रखा। हालांकि, कार्यक्रम में मौजूद अन्य मेहमान सर विवियन रिचर्ड्स, डेविड गॉवर, राशिद लतीफ, उमर गुल, आकिब जावेद और पाकिस्तान महिला टीम की कप्तान सना मीर इस घटनाक्रम से हैरान थे।

अख्तर के कार्यक्रम छोड़कर चले जाने से सोशल मीडिया पर बवाल मच गया। लोगों ने नौमान नियाज से माफी मांगने को कहा। अख्तर और नियाज के बीच बहस के वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किये गए। अख्तर ने बुधवार को ट्विटर पर पोस्ट करके अपनी स्थिति स्पष्ट की।

अख्तर ने ट्वीट किया, ‘सोशल मीडिया पर कई वीडियो आ रहे हैं, इसलिए मैंने सोचा कि मुझे अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। नौमान ने असभ्यता दिखाई। उन्होंने मुझे कार्यक्रम छोड़ने के लिए कहा।’

उन्होंने कहा, ‘यह काफी शर्मसार करने वाला था, क्योंकि आपके साथ सर विवियन रिचर्ड्स और डेविड गॉवर जैसे दिग्गज तथा मेरे कुछ समकालीन और वरिष्ठ भी सेट पर बैठे थे। लाखों लोग इस कार्यक्रम को देख रहे थे।’

अख्तर ने कहा, ‘मैंने यह कहकर सभी को शर्मिंदगी से बचाने का प्रयास किया कि मैं आपसी समझ से नौमान की टांग खींच रहा हूं। मैंने सोचा कि नौमान भी विनम्रता से माफी मांगेंगे और हम कार्यक्रम जारी रखेंगे। उन्होंने माफी मांगने से इंकार कर दिया। इसके बाद मेरे पास और कोई विकल्प नहीं था।’

यह समस्या तब पैदा हुई जब अख्तर ने मेजबान के सवाल पर ध्यान नहीं दिया। रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर अख्तर हारिस रऊफ को लेकर बात और पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) की फ्रैंचाइजी लाहौर कलंदर्स और उसके कोच आकिब जावेद की प्रशंसा करने लगे।

नौमान नियाज ने उन्हें एक बार भी रोकने की कोशिश की। वह शोएब अख्तर से चिढ़ गए। उन्होंने शोएब अख्तर से कहा कि वह उन्हें तवज्जो नहीं दे रहे हैं और वह इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे।

मेजबान एंकर ने कहा, ‘आपने मेरे साथ बुरा बर्ताव किया और मैं आपको बता रहा हूं कि अब आप कार्यक्रम छोड़कर जा सकते हैं।’ इसके बाद ब्रेक ले लिया गया। अख्तर ने कुछ देर बाद अन्य विशेषज्ञों से माफी मांगी और फिर घोषणा की कि वह पीटीवी स्पोर्ट्स से इस्तीफा दे रहे हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
अमित शाह के पैर छूने वाले Video पर मंत्री वीके सिंह की सफाई- मीडिया की बदमाशीVK Singh, India EU deal, India EU FTA Deal, FTA deal, European Union
अपडेट