ताज़ा खबर
 

VIDEO: बेन स्टोक्स ने डाइव लगा एक हाथ से लपका शानदार कैच, भारतीय पारी का हो गया अंत

India vs England: बेन स्टोक्स ने अपने दाईं ओर डाइव मारते हुए जसप्रीत बुमराह का बीच हवा में ही कैच लपक लिया। इसके साथ ही भारत की पहली पारी 337 रन पर सिमट गई।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: February 8, 2021 6:18 PM
Ben Stokes Catch India vs England Cricket News Video Sports News

चेन्नई टेस्ट के चौथे दिन 15 विकेट गिरे। चौथे दिन इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने बहुत ही शानदार कैच लपका। उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। स्टोक्स के यह कैच लपकते ही भारतीय पारी का अंत हो गया और वह पहली पारी में इंग्लैंड से 242 रन पीछे रह गया। इस मैच में भारतीय टीम फॉलोआन नहीं बचा पाई, लेकिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने दूसरी पारी शुरू करने का फैसला किया।

चौथे दिन लंच से पहले वाशिंगटन सुंदर और जसप्रीत बुमराह क्रीज पर थे। 96वां ओवर जेम्स एंडरसन लेकर आए। उनकी चौथी गेंद पर एक रन लेकर वाशिंगटन सुंदर ने बुमराह को स्ट्राइक दी। हालांकि, बुमराह एंडरसन की गेंद को बिल्कुल समझ ही नहीं पाए। वह सिर्फ बल्ला अड़ा पाए। गेंद पहली और दूसरी स्लिप के बीच उछल गई। बेन स्टोक्स पहली स्लिप पर खड़े थे। उन्होंने अपनी दाईं ओर डाइव लगा दी और गेंद को जमीन पर छूने से पहले अपने हाथ के कब्जे में कर लिया।

बुमराह के पवेलियन लौटते ही 337 रन पर भारत की पहली पारी का अंत हो गया। पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड को 241 रन की बढ़त मिली। इंग्लैंड की पहली पारी 578 रन पर ऑलआउट हुई थी। वाशिंगटन सुंदर 85 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत के फॉलोऑन नहीं बचाने पर क्रिकेट प्रशंसकों ने सोचा कि भारत दूसरी पारी के लिए उतरेगा, लेकिन जो रूट ने फॉलोऑन नहीं देने का फैसला लेकर सभी को हैरान कर दिया।

हालांकि, रविचंद्रन अश्विन की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने इंग्लैंड की दूसरी पारी 178 रन पर समेट दी। रविचंद्रन अश्विन ने 17.3 ओवर में 61 रन देकर 6 विकेट लिए। अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में 28वीं बार पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं। उन्होंने सबसे ज्यादा चौथी बार यह कारनामा इंग्लैंड के खिलाफ किया है। अश्विन ने चेन्नई में तीसरी बार टेस्ट मैच में पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं।

Next Stories
1 तुमसे ज्यादा मुझे कोई नहीं समझता, जानिए महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी ने किस दोस्त के लिए कही यह बात
2 PAK vs SA: पाकिस्तान 18 साल बाद दक्षिण अफ्रीका से सीरीज जीता; बाबर आजम ने बनाया रिकॉर्ड, हसन अली ने टेस्ट में झटके 10 विकेट
3 ICC Awards: वोटिंग में ऋषभ पंत से हार गए जो रूट, आईसीसी ने दिया बड़ा इनाम
ये पढ़ा क्या?
X