रन आउट होने से गुस्साए क्रिकेटर ने साथी बल्लेबाज पर ही दे मारा बैट, अंपायर ने मांगी मदद; देखें Video

केविन पीटरसन के इस वीडियो ने हेडिंग्ले में उस घटना की याद दिला दी, जब ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन पैट कमिंस की गेंद पर इंग्लिश टैलेंडर जैक लीच को रन आउट करने से चूक गए थे। उस समय ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड के 9 विकेट गिर चुका थी और वह जीत से एक विकेट दूर थी।

Neither batter accepts blame for the dismissal112
नान स्ट्राइकर एंड पर खड़ा बल्लेबाज रन आउट के लिए अपने साथी बल्लेबाज को दोषी ठहराता है। (सोर्स- स्क्रीनशॉट/केविन पीटरसन इंस्टाग्राम वीडियो)

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में गेंदबाजी छोर पर खड़ा बल्लेबाज रन आउट हो जाता है। रन आउट होने पर वह अपना आपा खो देता है। वह अपने बल्ले को नचाकर फेंकता है। दुर्भाग्यवश उसका बल्ला दूसरे छोर पर बल्लेबाजी कर रहे उसके ही साथी को लग जाता है।

साथी के चोटिल होने पर बल्लेबाज को अपनी गलती का अहसास होता है। वह उसके पास जाता है और माफी मांगता है। इस बीच, मैदानी अंपायर वाकी-टॉकी के जरिए आयोजकों को घटना की जानकारी देते हैं। उनके हावभाव को देखकर लगता है कि वह चोटिल बल्लेबाज की मदद मांग रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें यह 34 सेकंड की यह वीडियो फुटेज इंग्लैंड में एक गांव में खेले गए मैच की है, तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इसे ट्विटर पर 14 घंटे से भी कम समय में दस लाख से अधिक बार देखा जा चुका है। मैच की बात करें तो बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 5 ओवर में बिना नुकसान के 38 रन बना लिए थे। हालांकि, इस दौरान बल्ले से सिर्फ 12 रन ही निकले। पारी के पहले चार ओवर्स में 26 रन एक्स्ट्रा से आए थे।

पांचवां ओवर दाएं हाथ के गेंदबाज पाई चकर एल चेउंग राउंड द विकेट गेंदबाजी करते हैं। वह हाफ पिच पर गेंद पटकते हैं। बल्लेबाज के पास पहुंचने से पहले गेंद मुश्किल से 2 इंच उछलती है। इससे पहले कि गेंद स्ट्राइक ले रहे दाएं हाथ के बल्लेबाज एडम लदाक तक पहुंचे, पृष्ठभूमि में कुछ अजीबोगरीब नजारा दिखता है।

पहली स्लिप में खड़ा फील्डर कूल्हों पर हाथ रखे बिना हिले-डुले खड़ा रहता है। मतलब जैसे उसे पता है कि उसके पास कैच आने की कोई संभावना नहीं है। इस बीच, नॉन-स्ट्राइकर के छोर पर खड़े अंपायर ने पैंट के पीछे की ओर लगा रखा है। इस कारण वह लड़खड़ाता हुआ दिखाई देता है।

गेंदबाज बॉल फेंकता है। लद्दाक अजीबोगरीब स्टाइल में शॉट लगाता है। इसके बाद जो कैमरे में कैद होता है वह सबसे अजीबोगरीब रन आउट में से एक है। लद्दाक और टीम के साथी एम इवांस विकेटों के बीच दौड़ने की कोशिश करते हैं, लेकिन जब लगता है कि रन पूरा नहीं कर पाएंगे तो इरादा छोड़ देते हैं।

इस बीच, मिड-ऑफ पर खड़ा फील्डर अपने थ्रो से नॉन-स्ट्राइकर एंड पर लगे स्टंप्स के गिल्लियां बिखेर देता है। एम इवांस रन आउट हो जाते हैं। इवांस अपने आउट होने का जिम्मेदारी लद्दाक को ठहराते हैं, जबकि लद्दाक कहते हैं कि उनकी कोई गलती नहीं थी। इस बीच इवांस गुस्से में अपने बैट को नचाकर फेंक देते हैं।

केविन पीटरसन के इस वीडियो पर करीब 6 लाख व्यूज और 1700 से ज्यादा कमेंट्स आ चुके हैं। केविन पीटरसन के इस वीडियो ने हेडिंग्ले में उस घटना की याद दिला दी, जब ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन पैट कमिंस की गेंद पर इंग्लिश टैलेंडर जैक लीच को रन आउट करने से चूक गए थे। उस समय ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड के 9 बल्लेबाजों को पवेलियन भेज चुकी थी और वह जीत से एक विकेट दूर थी।

यदि लियोन जैक लीच को रन आउट करने में सफल रहते तो बेन स्टोक्स की शतकीय पारी बेकार हो जाती और ऑस्ट्रेलिया मैच हारने से बच जाता है। नाथन लियोन का रन आउट मिस करने वाला वीडियो भी सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हुआ था।

बाद में नाथन लियोन ने खुलासा किया था कि उनकी गेंद पर से नजर हट गई थी। ऐसा ही शायद केविन पीटरसन की ओर से शेयर किए गए वीडियो में दिख रहे बल्लेबाज के साथ हुआ होगा। वह गुस्से में बल्ला कहीं और फेंकना चाह रहा होगा, लेकिन उसकी नजर हटी होगी और बल्ला उसके साथी के सिर पर जा लगा।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट