ताज़ा खबर
 

वीडियो: रवींद्र जडेजा ने दौड़ते हुए लपक ली चौका जाती गेंद, किया ऐसा थ्रो कि विराट कोहली के मुंह से निकला ‘ओह’

जडेजा का थ्रो ऐसा था जिसे देखकर कप्तान विराट कोहली भी हैरान रह गए। कोहली के मुंह से उस वक्त 'ओह' निकला।
रवींद्र जडेजा ने दौड़ते हुए लपक ली चौका जाती गेंद, किया ऐसा थ्रो कि विराट कोहली के मुंह से निकला ‘ओह’ (फोटो सोर्स- http://www.bcci.tv)

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के चौथे दिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने बेहद ही शानदार फील्डिंग का प्रदर्शन किया। श्रीलंकाई बल्लेबाज की चौका जाती हुई गेंद को रवींद्र जडेजा ने बहुत ही उम्दा तरीके से रोका और थ्रो किया। हालांकि उनका थ्रो स्टंप पर नहीं लगा, लेकिन उन्होंने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया। जडेजा का थ्रो ऐसा था जिसे देखकर कप्तान विराट कोहली भी हैरान रह गए। कोहली के मुंह से उस वक्त ‘ओह’ निकला, क्योंकि गेंद स्टंप पर लगते-लगते रह गई। अगर उस वक्त गेंद स्टंप पर लग जाती तो क्रीज पर मौजूद बल्लेबाज रन आउट होता, लेकिन फिर भी जडेजा ने चौका लगने से रोक लिया। जिस वक्त श्रीलंकाई बल्लेबाज ने ये शॉट मारा था, उस वक्त श्रीलंका की टीम ने 69.2 ओवर्स पर 8 विकेट के नुकसान पर 246 रन बना लिए थे। उस वक्त क्रीज पर सुरंगा लकमल और रंगना हैराथ थे।

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार का अंत भारत ने दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 171 रनों के साथ किया। भारत ने इसी के साथ श्रीलंका पर 49 रनों की बढ़त ले ली है। स्टम्प्स तक लोकेश राहुल 73 रन बनाकर नाबाद हैं जबकि चेतेश्वर पुजारा दो रनों के साथ विकेट पर हैं। वहीं आज यानी मैच के चौथे दिन भारत ने शिखर धवन (95) के रूप में अपना दिन का एकमात्र विकेट खोया। धवन पांच रनों से शतक के चूक गए। उन्होंने 116 गेंदें खेलीं और 11 चौकें के साथ दो छक्के भी लगाए। उन्हें दासुन शनाका ने विकेट के पीछे निरोशन डिकवेला के हाथों कैच कराया। इससे पहले, श्रीलंका ने भारत को पहली पारी में 171 रनों पर समेट दिया था और अपनी पहली पारी में 294 रनों का स्कोर बनाते हुए 122 रनों की बढ़त ले ली थी। मेहमान टीम को बढ़त दिलाने में रंगना हेराथ (67), लाहिरू थिरिमाने (51) और एंजेलो मैथ्यूज (52) की अर्धशतकीय पारियों का हाथ रहा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App