ताज़ा खबर
 

वीडियो:स्टीव स्मि​थ ने फिर साबित किया कि आखिर उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ फील्डर क्यों कहा जाता है

राहुल इस सीरीज में चार पारियों में तीसरी बार अर्धशतक बनाने में सफल हुए। वह अभी तक इस सीरीज़ में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ भी हैं।

India vs Australia, Bangalore Test, M Chinnaswamy Stadium, Steve Smith Catch of KL Rahul, KL Rahul, KL Rahul Caught by Steve Smith, India vs Australia Test Series 2017, Cricket News, Sports Newsबेंगलुरू टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत की दूसरी पारी में केएल राहुल का शानदार कैच लपकते आॅस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ।(Photo: BCCI)

आॅस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ को ऐसे ही दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षकों में नहीं शुमार किया जाता। उन्होंने बेंगलुरू टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपने क्षेत्ररक्षण कौशल का एक बार फिर से शानदार मुजाहिरा पेश किया। भारत के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल लगातार दूसरी पारी में अर्धशतक बनाकर खेल रहे थे। भारत की उम्मीदें उन पर टिकी हुई थी। उनको आउट करने में गेंदबाज से अधिक ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ की अहम भूमिका रही। स्टीव स्मिथ ने लोकेश राहुल का अविश्वसनीय कैच पकड़ा। स्टीव स्मिथ ने इस कैच को पकड़ने के बाद पूरे स्टेडियम में खामोशी छा गई।

भारतीय ओपनर लोकेश राहुल स्पिनरों की मददगार पिच पर जबरदस्त बल्लेबाजी कर थे। उन्होंने बाएं हाथ के गेंदबाज स्टीव ओ कीफ की गेंद पर करारा शॉट लगाया और गेंद पहली स्लिप से काफी दूर हवा में चली गई। इससे पहले की गेंद स्लिप पर खड़े स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ती ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने हवा में डाइव लगाकर असंभव सा कैच लपक लिया। एक क्षण के लिए तो किसी को भी विश्वास नहीं हुआ कि स्मिथ ने कैच लपक लिया है। स्मिथ इससे पहले अपेक्षाकृत आसान कैच छोड़ चुके थे। आउट होने से पहले लोकेश राहुल ने 85 गेंदों का सामना किया। जिसमें उन्होंने 4 चौकों की मदद से 51 रन बनाए। राहुल इस सीरीज में चार पारियों में तीसरी बार अर्धशतक बनाने में सफल हुए। वह अभी तक इस सीरीज़ में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ भी हैं।

क्रिकेट सहित स्पोर्ट्स की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें…

केएल राहुल ने पुणे टेस्ट मैच की पहली पारी में भी 64 रन बनाए थे, हालांकि दूसरी पारी में वो सिर्फ दस रन बनाकर आउट हो गए थे। बेंगलुरू टेस्ट मैच की पहली पारी में जब पूरी भारतीय बल्लेबाजी नाथ लॉयन के सामने घुटने पर आ गई, उसमें भी केएल राहुल ने 90 रनों की शानदार पारी खेली थी, हालांकि वो 10 रन से अपना पांचवां टेस्ट बनाने से चूक गए। केएल राहुल के आउट होने के बाद ​बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली का निराशाजनक प्रदर्शन एक बार फिर जारी रहा। वो 15 रन बनाकर जोश हेज़लवुड की गेंद पर एलबीडब्लू हो गए। इसके बाद रवींद्र जडेजा को उपर भेजकर एक प्रयोग करने का उनका फैसला भी गलत साबित हुआ और वो मात्र 2 रन बनाकर जोश हेज़लवुड के तीसरे शिकार बने। इसके बाद पुजारा और रहाणे ने भारतीय पारी को संभाला और तीसरे दिन के समाप्ति पर कोई और विकेट नहीं गिरने दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 विराट कोहली ने नहीं की होती ये बड़ी गलती, तो बेंगलुरू टेस्ट में शायद भारत ड्राइविंग सीट पर होता
2 वीरेंद्र सहवाग ने आईएनएस विराट को लेकर डाली टि्वटर गुगली- कल रिटायर हो रहे हैं विराट
3 IND vs AUS: पुजारा-रहाणे ने कायम रखी है मैच में भारत की उम्मीद, तीसरे दिन स्टंप के समय स्कोर 213-4
IPL 2020
X