ताज़ा खबर
 

इंटरनेट पर धमाल मचा रहा सचिन तेंडुलकर के बेटे अर्जुन का वीडियो, लॉर्ड्स में जमकर बहा रहे पसीना

अर्जुन लाइमलाइट में उस वक्त आए थे, जब उन्होंने अंडर-14 के ट्रायल में मुंबई क्रिकेट असोसिएशन के लिए शतक जड़ दिया था। उनके चयन पर उस वक्त सवाल उठाए गए थे, लेकिन बाद में आंकड़ें देखने के बाद वह विवाद थम गया था।

सचिन तेंडुलकर अपने बेटे अर्जुन तेंडुलकर के साथ।

सचिन तेंडुलकर ने दो दशक से ज्यादा विश्व क्रिकेट पर राज किया और अपनी रिकॉर्डतोड़ बैटिंग से कई पीढ़ियों को दीवाना बना लिया। लेकिन उनके रिटायर होने के बाद दुनिया की नजरें उनके बेटे अर्जुन तेंडुलकर पर टिक गईं, जो एक अॉल राउंडर के तौर पर उभर रहे हैं। एमसीसी, लॉर्ड्स के नेट्स पर उनकी बॉलिंग का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। इसमें अर्जुन बाएं हाथ से बॉलिंग और स्पिनर्स के सामने बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं। यह पहली बार नहीं है जब अर्जुन एमसीसी, लॉर्ड्स पर प्रैक्टिस करते नजर आए हैं। पिछली बार साल 2015 में उनकी प्रैक्टिस का एक वीडियो वायरल हुआ था। अपने पिता से उलट अर्जुन खब्बू बल्लेबाज हैं और फिलहाल एक तेज गेंदबाज बनने की राह पर हैं। अर्जुन अपनी टीम के लिए ओपनिंग भी करते हैं। अर्जुन लाइमलाइट में उस वक्त आए थे, जब उन्होंने अंडर-14 के ट्रायल में मुंबई क्रिकेट असोसिएशन के लिए शतक जड़ दिया था। उनके चयन पर उस वक्त सवाल उठाए गए थे, लेकिन बाद में आंकड़ें देखने के बाद वह विवाद थम गया था।

हालांकि यह देखा गया है कि दिग्गज खिलाड़ियों के बेटे अब तक भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कुछ खास नहीं कर पाए हैं। अर्जुन पर भी इसकी का दबाव होगा, क्योंकि उनके पिता दुनिया भर के बल्लेबाजों के लिए एक प्रेरणा हैं। हाल ही में मास्टर ब्लास्टर की फिल्म-सचिन: अ बिलियन ड्रीम्स रिलीज हुई है, जिसमें एक वीडियो में सचिन अपने बेटे को बल्लेबाजी सिखाते हुए नजर आ रहे हैं।

पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में सचिन ने कहा था, मैं चाहता हूं कि मेरे बेटे की खुद की एक पहचान हो। मेरे पास खुद को साबित करने और सपनों को पाने की स्वतंत्रता थी। यही मैं अपने बेटे के साथ करना चाहता हूं। यह कहना सही नहीं है कि मेरे बेटे को क्रिकेट खेलना है और मेरी बेटी को कुछ करना है, यह उनका जीवन है। मैं लोगों से यही उम्मीद करता हूं कि वे उन्हें स्वतंत्रता दें ताकि वह खुद को एक्सप्रेस कर सकें।

'सचिन: अ बिलियन ड्रीम्स' देखने की 5 वजहें, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App