ताज़ा खबर
 

वीडियो: मैच में आउट हुए रोहित शर्मा तो ऐसे हैरान रह गईं पत्नी रितिका

दूसरा वन डे जीतने के बाद सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। तीसरा वन डे 29 अक्टूबर को खेला जाएगा।

Author Updated: October 27, 2017 8:41 AM
रोहित शर्मा (दाएं) और उनकी पत्नी रितिका सजदेह।

भारत और न्यू जीलैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वन डे सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। बुधवार को पुणे में खेले गए मैच में भारत ने मेहमान टीम को 6 विकेट से मात दी। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के 84 और दिनेश कार्तिक के 64 रन नाबाद की बदौलत भारत ने आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। लेकिन इस मैच में विस्फोटक ओपनिंग बैट्समैन रोहित शर्मा का प्रदर्शन खराब रहा। वह 19 गेंदों पर सिर्फ 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। टिम सउदी ने उन्हें आउट किया। रोहित जैसा बल्लेबाज इतनी आसानी से विकेट दे बैठे तो यकीनन हर कोई हैरान होगा। स्टैंड्स में बैठीं रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह भी रोहित के आउट होने पर शॉक थीं। उन्हें और फैन्स को रोहित से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन रोहित उस पर खरे नहीं उतर सके। भारत और न्यू जीलैंड के बीच अंतिम और निर्णायक मैच रविवार 29 अक्टूबर को खेला जाएगा। 3 मैचों की टी20 सीरीज 1 नवंबर से शुरू होगी।

गौरतलब है कि दूसरे वन डे में भारत ने अपने गेंदबाजों के सधे प्रदर्शन के चलते किवी टीम को निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट पर 230 रनों पर ही सीमित कर दिया था। इस आसान से लक्ष्य को भारत ने 46 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। मेजबान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उप-कप्तान रोहित शर्मा जल्द आउट हो गए। कप्तान विराट कोहली ने 29 रनों का योगदान दिया। वह 79 के कुल स्कोर पर कोलिन ग्रांडहोमे का शिकार बने। इसके कार्तिक ने दूसरे छोर पर खड़े धवन का साथ दिया। दोनों ने बिना किसी परेशानी के बल्लेबाजी करते हुए तीसरे विकेट के लिए 66 रन जोड़े। 84 गेंदों की पारी में पांच चौके और एक छक्का मारने वाले धवन को एडम मिलने ने रॉस टेलर के हाथों कैच कराया।

देखें वीडियो ः

कार्तिक ने हार्दिक पांड्या के साथ चौथे विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को जीत के करीब पहुंचाया। हार्दिक 30 रनों से आगे अपनी पारी को नहीं ले जा पाए और मिशेल सैंटनर की गेंद पर मिलने को कैच दे बैठे। महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 18) ने कार्तिक के साथ 28 रन जोड़ते हुए जीत की औपचारिकताओं को पूरा किया। कार्तिक ने अपनी नाबाद पारी में 92 गेंदें खेलीं और चार चौके लगाए। किवी टीम के लिए साउदी, मिलने, सैंटनर और कोलिन ग्रांडहोमे ने एक-एक विकेट लिया। इससे पहले भारतीय टीम के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए किवी टीम को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया। पहले मैच में जीत हासिल करने वाली किवी टीम इस मैच में अच्छी शुरुआत से वंचित रही। उसका एक भी बल्लेबाज 50 के आंकड़े को छू तक नहीं सका।

उसने 58 रनों पर ही अपने चार मुख्य बल्लेबाज खो दिए। मार्टिन गुप्टिल (11) और मुनरो (10) को मैन ऑफ द मैच भुवनेश्वर कुमार ने पवेलियन भेजा। कप्तान केन विलियमसन (3) जसप्रीत बुमराह का शिकार बने। टेलर 21 रनों के निजी स्कोर पर पांड्या की गेंद पर विकेट के पीछे धौनी के हाथों लपके गए। यहां से पिछले मैच के शतकवीर टॉम लाथम (38) और हेनरी निकोलस (42) ने पांचवें विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी की। किवी टीम को इस जोड़ी से काफी उम्मीदें थीं लेकिन अक्षर पटेल ने लाथम को बोल्ड कर उसे बड़ा झटका दिया। ग्रांडहोमे (41) ने निकोलस के साथ 47 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को संभालने की कोशिश की। लेकिन 165 के कुल स्कोर पर निकोलस को भुवनेश्वर ने बोल्ड कर दिया। कुछ देर बाद युजवेंद्र चहल ने ग्रांडहोमे को पवेलियन भेजा। किवी टीम का 200 रनों के पार जाना मुश्किल लग रहा था। लेकिन, मिशेल सेंटनर ने 29 और टिम साउदी ने 21 रनों की अहम पारियां खेलते हुए टीम को 230 के स्कोर तक पहुंचाया। भारत की तरफ से भुवनेश्वर ने तीन विकेट लिए। बुमराह और युजवेंद्र चहल को दो-दो विकेट मिले। पांड्या और पटेल एक-एक सफलता हासिल कर सके।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 स्टंप के पीछे से ‘कप्तानी’ जारी, ‘चीकू’ से लेकर ‘केड़ू’ तक को टिप्स देते सुनाई पड़े धोनी
2 शाहिद अफरीदी की मदद को आगे आए हरभजन सिंह, जानें पूरा मामला
3 यूपी में भगवा रंग से रंगी टीम इंडिया, कानपुर पहुंचे खिलाड़ियों को ओढ़ाया भगवा शॉल