ताज़ा खबर
 

VIDEO: जोस बटलर ने विराट कोहली से मांगी ‘मदद’, वजह जान इंग्लिश क्रिकेटर को करेंगे सैल्यूट

COVID-19: जोस बटलर ने विराट कोहली के अलावा ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज शेन वार्न, स्टीव स्मिथ, सैम बिलिंग्स और मौजूदा विश्व कप विजेता टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन से भी रिट्वीट करने का आग्रह किया है।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: April 1, 2020 3:09 PM
jos buttlerजोस बटलर ने वर्ल्ड कप फाइनल में सुपर ओवर के दौरान न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल को रन आउट कर वर्ल्ड कप की ट्रॉफी इंग्लैंड की झोली में डाल दी थी।

COVID-19: अपने देश को पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनाने में इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर ने अहम भूमिका निभाई थी। पिछले साल 14 जुलाई को लॉर्ड्स में खेले गए फाइनल में उन्होंने मार्टिन गप्टिल को रन आउट कर वनडे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी इंग्लैंड की झोली में डाल दी थी। मौजूदा समय में कोरोनवायरस के कारण इंग्लैंड के लॉकडाउन होने के बाद अब यह क्रिकेटर सेल्फ आइसोलेशन में है। साथ ही इस महामारी के पीड़ितों की मदद करने की कोशिश में भी जुटे हैं।

इसी क्रम में उन्होंने धन जुटाने के लिए अपनी वर्ल्ड कप की जर्सी को नीलाम करने का फैसला किया है। वीडियो में 29 साल के इस क्रिकेटर ने अपनी वर्ल्ड कप वाली जर्सी दिखाई। इस जर्सी पर विश्व कप विजेता टीम के सभी सदस्यों के हस्ताक्षर हैं। ई-कॉमर्स कंपनी eBay को इसकी नीलामी की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

यही नहीं जोस बटलर ने अपनी पोस्ट को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से रिट्वीट करने को भी कहा है। उन्होंने विराट कोहली के अलावा ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज शेन वार्न, स्टीव स्मिथ, सैम बिलिंग्स और मौजूदा विश्व कप विजेता टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन से भी रिट्वीट करने का आग्रह किया है।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें:
कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा
जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए
इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं
क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

जोस बटलर ने टि्वटर पर पोस्ट वीडियो में कहा, ‘मैं विश्व कप फाइनल की अपनी जर्सी को नीलाम कर रहा हूं। इससे मिलने वाली धनराशि को रॉयल ब्रॉम्पटन और हैरीफील्ड अस्पताल अस्पताल को दिया जाएगा। पिछले सप्ताह इन अस्पतालों ने कोविड-19 (कोरोनावायरस) से लड़ने के लिए लाइफ सेविंग इक्विपमेंट (उपकरण) उपलब्ध कराने की मांग की थी।’

जर्सी की ईबे पर अधिकृत पोस्टिंग में शुरुआती कीमत 10 हजार पाउंड रखी गई है। नीलामी के लिए 7 दिन का समय तय हुआ है। ईबे ने जर्सी की पोस्ट पर कैप्शन लिखा है, ‘जोस बटलर की विकेटकीपिंग जर्सी, जिसे पहनकर उन्होंने लॉर्ड्स में विश्व कप जीता। जैसा कि आप देख सकते हैं जोस बटलर की असली जर्सी है। इसके साथ फोनिक्स मैनेजमेंट का एक प्रमाण पत्र भी होगा। यह जर्सी जोस की जीवन की अहम यादें समेटे है। उम्मीद है कि यह अस्पतालों और लोगों का जीवन बचाने के लिए बड़ा फंड जुटा पाएगी।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 युवराज सिंह का फिर छलका दर्द, कहा- महेंद्र सिंह धोनी-विराट कोहली ने सौरव गांगुली की तरह नहीं किया सपोर्ट
2 कोरोना: हरभजन सिंह के बाद युवराज स‍िंह ने भी की पाक‍िस्‍तान की मदद की अपील, लोग करने लगे ट्रोल; देखें VIDEO
3 रात में 2 बजे दीवार फांद गर्लफ्रेंड से मिला भारतीय क्रिकेटर, शादी के लिए एक साल तक की थीं मिन्नतें; दोस्त ने किया खुलासा