ताज़ा खबर
 

India vs Sri Lanka 3rd Test: जानिए कब और कहां देखें मैच की स्ट्रीमिंग

India vs Sri Lanka 3rd Test : कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने वाले कप्तान बने गए है। उन्होंने इस मामले में वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा को पछाड़ा। लारा के कप्तान के तौर पर पांच दोहरे शतक हैं।
India vs Sri Lanka 3rd Test Live Score, Live Cricket Score: भारत की तरफ से सबसे तेज 5,000 रन पूरे करने का रिकॉर्ड सुनील गावस्कर के नाम है।

श्रीलंकाई टीम दो दिन का खेल होने तक पूरी तरह से मेजबानों के दवाब में दिखी। उसने दूसरे दिन का अंत उसने 44.3 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 131 रनों के साथ किया। भारत ने अपनी पहली पारी भारी ड्रामे के बीच सात विकेट पर 536 रनों पर घोषित कर दी थी। मेहमान टीम पहली पारी की तुलना में अभी भी 405 रन पीछे है। इससे पहले अपने दूसरे दिन के स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 371 रनों से आगे खेलने उतरी भारत को कप्तान कोहली और रोहित शर्मा (65) ने शानदार शुरुआत दी और बड़ी आसानी से लगातार रन जोड़ते रहे। इसी बीच कोहली ने अपने करियर का छठा दोहरा शतक पूरा किया। भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को श्रीलंकाई खिलाड़ियों द्वारा प्रदूषण के कारण तीन बार खेल रोके जाने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मेहमान टीम के खिलाड़ियों का ध्यान शायद प्रदूषण पर था, मैच पर नहीं।

बता दें कि दूसरे दिन के दूसरे सत्र में श्रीलंका के तकरीबन पांच से ज्यादा खिलाड़ी मैदान पर प्रदूषण के कारण मास्क लगाकर उतरे थे। इस पर भरत ने कहा कि विराट ने तकरीबन दो दिन तक बल्लेबाजी की लेकिन उन्होंने मास्क नहीं पहना। दिन का खेल खत्म होने के बाद संवाददाता सम्मेलन में भरत से जब पूछा गया कि क्या श्रीलंकाई खिलाड़ियों का तीन बार मैच रोकने का मकसद भारतीय खिलाड़ियों की लय को तोड़ना था? इस पर भरत ने कहा, वह शायद प्रदूषण पर ध्यान केंद्रित करना चाहते थे। उनका ध्यान शायद कहीं और था। हो सकता है कि इससे हमारी लय टूटी हो। उस समय जब मैच रूका गया तब हम मैच जारी रखना चाहते थे।

दिन के दूसरे सत्र में भारत जब पांच विकेट खोकर 509 रनों पर था तभी श्रीलंकाई गेंदबाज लाहिरू गमागे को परेशानी हुई और खेला रोका गया। इसी बीच श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने खराब वातावरण की शिकायत मैदानी अंपायरों से की। जिसके कारण तकरीबन 15 मिनट का खेल रुका।

मैच दोबारा शुरू हुआ और रविंचद्रन अश्विन (4) का विकेट गिरा। इसी बीच कप्तान कोहली भी अपने टेस्ट करियर के सर्वश्रेष्ठ स्कोर 243 रनों पर लक्षण संदकाना की गेंद पगबाधा करार दे दिए गए। कोहली के जाने के बाद एक बार फिर खेल रुका 127वें ओवर में श्रीलंका के टीम मैनेजर असंका गुरुिसंहा मैदानी अंपायरों से कुछ शिकायत करने लगे। उनके जाने के बाद भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने मैदान पर कदम रखा और मैदानी अंपायरों से बात की।

कहां खेला जाएगा भारत-श्रीलंका के बीच तीसरा टेस्ट मैच?
-दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेला जा रहा है।

कितने बजे से देख सकेंगे भारत-श्रीलंका तीसरे टेस्ट मैच का लाइव टेलीकास्ट?
-भारत-श्रीलंका की टीमें मैदान पर सुबह 9:30 उतरेंगी।

किन चैनलों पर देख सकेंगे भारत-श्रीलंका तीसरे टेस्ट मैच का सीधा प्रसारण?
-मैच का लाइव टेलीकास्ट अंग्रेजी में Star Sports 1, जबकि हिंदी में Star Sports 3 पर देखा जा सकता है। वहीं hotstar.com पर इसकी लाइव स्ट्रीमिंग देखी जा सकती है।

पूर्व भारतीय कप्‍तान सौरव गांगुली ने सवाल किया है कि जब श्रीलंकाई खिलाड़‍ियों को दिल्‍ली के प्रदूषण से तकलीफ हो रही थी तो वे बल्‍लेबाजी के समय मास्‍क पहनकर क्‍यों नहीं आए? गांगुली ने इंडिया टुडे से कहा, “विराट और टीम मैनेजमेंट को लगा कि गेम उनके हाथ से निकल रहा है, उनका वक्‍त जाया हो रहा है इसलिए उन्‍होंने डिक्‍लेयर कर दिया। विराट अपनी एकाग्रता खो बैठे, और आउट हो गए। लेकिन जब वे (श्रीलंका) बल्‍लेबाजी करने आए तो मैंने उन पांचों बल्‍लेबाजों के मुंह पर कोई मास्‍क नहीं देखा जो क्रीज पर रहे।” पढ़ें पूरी खबर

बता दें कि कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने वाले कप्तान बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा को पछाड़ा। लारा के कप्तान के तौर पर पांच दोहरे शतक हैं। कोहली ने अपने सभी छह दोहरे शतक कप्तान बनने के बाद बनाए हैं। कोहली ने अपनी पारी में 287 गेंदें खेलीं और 25 चौके लगाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule