ताज़ा खबर
 

लियोनेल मेसी के गोल्स की हैट्रिक ने मचाया तहलका, जरूर देखें Video

अपने-अपने विश्व कप क्वालीफायर मैचों में जीत हासिल करने के साथ ही फ्रांस और पुर्तगाल ने अगले साल रूस में आयोजित होने वाले फीफा विश्व कप टूनार्मेंट के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

Argentina star’s Lionel Messi hat-trick video, three goals against Ecuador, Lionel Messi hat-trick video, Lionel Messi hat-trick video, Lionel Messi hat-trick, Lionel Messi video, Lionel Messiमैच के दौरान लियोनेल मेसी। (AP Photo)

अगले साल रूस में आयोजित होने वाले फीफा विश्व कप टूनार्मेंट के लिए क्वालीफाई करने वाली अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी का कहना है कि उनकी टीम जिस चीज के काबिल थी, उसे वह मिला है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, मंगलवार (10 अक्टूबर) को खेले गए विश्व कप क्वालीफायर मैच में मेसी की ओर से मारी गई हैट्रिक के दम पर इक्वाडोर को 3-1 से मात देकर अर्जेंटीना ने विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया। मैच के बाद संवाददाताओं से मेसी ने कहा, ‘अगर अर्जेंटीना विश्व कप में क्वालीफाई नहीं कर पाता, तो स्थिति खराब होती। लोगों ने टीम पर कई सवाल उठाए, लेकिन इस मैच से हमने साबित कर दिया कि हम विश्व कप में क्वालीफाई करने के काबिल हैं।’

मेसी ने कहा, ‘हर कोई जानता है कि विश्व कप में प्रवेश के लिए हमने कितनी परेशानियों का सामना किया है। हमें अब इस पल का आनंद लेना है और अपने आप को शांत रखना है, क्योंकि टूनार्मेंट में खेलने तक के लिए हमें काफी लंबा सफर तय करना है। हम जानते हैं कि हम और भी बेहतर कर सकते हैं।’ अर्जेंटीना के कोच जॉर्ज साम्पोली ने कहा कि मैच से पहले उन्होंने मेसी को टीम के साथी खिलाड़ियों को प्रेरित करने के लिए कहा था।

PHOTO:  MS धोनी की क्रश थीं दीपिका लेकिन खास दोस्त की खातिर कुर्बान की अपनी मोहब्बत!

बता दें कि अपने-अपने विश्व कप क्वालीफायर मैचों में जीत हासिल करने के साथ ही फ्रांस और पुर्तगाल ने अगले साल रूस में आयोजित होने वाले फीफा विश्व कप टूनार्मेंट के लिए क्वालीफाई कर लिया है। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, फ्रांस ने जहां एक ओर मंगलवार रात खेले गए मैच में बेलारूस को 2-1 से मात दी, वहीं पुर्तगाल ने स्विट्जरलैंड को 2-1 से हराया।

फ्रांस ने स्टेड दे फ्रांस स्टेडियम में ग्रुप-ए में खेले गए क्वालीफायर मैच की अच्छी शुरुआत की। ग्रीजमैन की ओर से 27वें मिनट में किए गए गोल के दम पर फ्रांस ने अपना खाता खोला। इसके बाद 33वें मिनट नें गिरोउड की ओर से किए गोल से फ्रांस ने बढ़त ली।

बेलारूस के लिए सारोका ने 44वें मिनट में गोल किया। हालांकि, टीम की ओर से यह इस मैच में किया गया पहला और अंतिम गोल था। दूसरे हाफ में फ्रांस ने बेलारूस को गोल करने का मौका नहीं दिया और न ही बेलारूस के अच्छे डिफेंस के कारण कोई गोल कर पाया, लेकिन पहले हाफ में ली गई बढ़त के दम पर फ्रांस ने अंत में 2-1 से जीत हासिल की।

इसके अलावा, एस्तादियो दा लुज में खेले गए एक अन्य मैच में स्विट्जरलैंड ने 41वें मिनट में गोल करने की कोशिश में बड़ी गलती की, जिसका फायदा पुर्तगाल को हुआ। स्विट्जरलैंड के खिलाड़ी जोउरोउ की ओर से अपने पाले में ही किए गए गोल के कारण पुर्तगाल का खाता खुल गया। इसके बाद दूसरे हाफ में सिल्वा ने पुर्तगाल के लिए गोल किया और इसके दम पर टीम ने स्विट्जरलैंड को 2-0 से मात दी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भुवनेश्वर कुमार बोले- इन दो खिलाड़ियों का विकेट गिरने से AUS की झोली में चला गया मैच
2 इस गेंदबाज से मुझे भी डर लगता था: वीरेंद्र सहवाग
3 India vs Japan, Asia Cup Hockey 2017: भारत ने जापान पर दर्ज की 5-1 से जीत
ये पढ़ा क्या?
X