ताज़ा खबर
 

सचिन और कोहली में बेस्ट क्रिकेटर पूछे जाने पर पूर्व ओपनर का मजेदार जवाब, कहा- दंगे करवाएंगे क्या आप?

Sachin vs Virat: विराट कोहली वनडे क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा 49 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब हैं। उन्होंने अब तक 43 शतक लगाए हैं। कोहली ने वनडे में 1867 और टेस्ट में 7240 रन बनाए हैं। सचिन के नाम वनडे में 18426 और टेस्ट में 15921 रन हैं।

विराट कोहली ने 2008 में डेब्यू किया था और सचिन तेंदुलकर ने 2013 में संन्यास लिया था। (सोर्स- सोशल मीडिया)

Sachin vs Virat: क्रिकेट में ये आम बात है कि फैंस हमेशा दो महान बल्लेबाजों के बीच तुलना करते हैं। अगर एक दौर के खिलाड़ियों हो तो तुलना जायज भी लगती है, लेकिन वही दो खिलाड़ियों का दौर अलग-अलग हो तो तुलना गलत होती है। सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा में कौन बेहतर है इस पर कई बार बहस हुई। कुछ लोग सचिन को तो कुछ लारा को बेहतर बताते हैं। सचिन की तुलना उनसे पहले और उनसे बाद वाले खिलाड़ियो से भी होती रही है। हाल में ही पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर से एक फैन ने पूछ दिया कि सचिन और विराट कोहली में से बेहतर कौन है।

भारत के लिए 31 टेस्ट खेलने वाले जाफर ने इस सवाल का मजेदार जबाव दिया। दरअसल, जाफर ने ट्विटर पर फैंस के साथ एक सवाल और जवाब सत्र किया। इसमें उनसे एक फैन ने पूछा कोहली और सचिन में बेहतर कौन? जाफर ने इसके जवाब में एक मजेदार मीम शेयर किया। इस मीम पर पीके फिल्म का प्रसिद्ध डायलॉग लिखा था- दंगे करवाएंगे क्या आप? कोहली वनडे क्रिकेट में सचिन के सबसे ज्यादा 49 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब हैं। उन्होंने अब तक 43 शतक लगाए हैं।


बाद में जाफर ने कहा, ‘‘गंभीरता से कहें तो दोनों अलग युग के हैं। दोनों अपने युग में महान हैं।’’ कोहली ने वनडे में 1867 और टेस्ट में 7240 रन बनाए हैं। दूसरी ओर, सचिन के नाम दोनों फॉर्मेट को मिलाकर 100 शतक है। उन्होंने वनडे में 18426 और टेस्ट में 15921 रन बनाए हैं। उन्होंने 164 अर्धशतक भी लगाए हैं। तेंदुलकर ने 2013 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

जाफर न्यूजीलैंड में टीम इंडिया के प्रदर्शन से निराश हैं। वहां भारतीय टीम टेस्ट सीरीज में 0-2 और वनडे सीरीज में 0-3 से हारी थी। जाफर ने कहा, ‘‘न्यूजीलैंड दौरे से मैं निराश हूं। भारत ने वहां 5-0 से टी-20 सीरीज जीती, लेकिन इसके बाद वनडे और टेस्ट सीरीज हारी।’’ फिलहाल कोरोनावायरस के कारण दुनिया भर के खेल टूर्नामेंट रोक दिए गए हैं। टीम इंडिया के खिलाड़ियों को 29 मार्च से आईपीएल में खेलना था, लेकिन उसे 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 COVID-19: 13 साल पहले भारत को बनाया वर्ल्ड चैंपियन, अब Lock Down में कर रहा देश सेवा; ICC ने बताया रियल हीरो
2 अजहरुद्दीन के एक फैसले ने बदली थी सचिन तेंदुलकर की किस्मत, क्रिकेट को मिला था ‘भगवान’
3 Covid-19: 5 करोड़ सैलरी वाले अजिंक्य रहाणे ने दिए सिर्फ 10 लाख, ईशान किशन और सौरभ तिवारी ने भी की मदद