वसीम जाफर और जहीर खान ने उड़ाया एक दूसरे का मजाक, ट्विटर पर शेयर किए पुराने मैचों के स्कोरकार्ड; जानिए पूरा मामला

यह सारा मामला जहीर खान के ट्वीट के बाद शुरू हुआ। दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा ने तीनों ही मुकाबलों में टॉस जीते थे। इसी को लेकर जहीर खान ने एक ट्वीट किया।

WASIM JAFFER ZAHEER KHAN
वसीम जाफर और जहीर खान के बीच ट्विटर पर नोकझोंक एक ट्वीट के बाद शुरू हुई। (सोर्स- इंस्टाग्राम/जहीर खान/वसीम जाफर)

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर वसीम जाफर ट्विटर पर अपने कमेंट्स और मीम्स को लेकर काफी चर्चित रहते हैं। वहीं, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान सोशल मीडिया पर खास एक्टिव नहीं रहते हैं। हालांकि, इसके बावजूद इन दोनों भारतीय दिग्गजों की ट्विटर पर भिड़ंत हो गई। दोनों ने एक दूसरे का मजाक बनाया। दोनों ने अपनी दलील साबित करने के लिए पुराने मैचों के स्कोरकार्ड्स शेयर किए।

यह सारा मामला जहीर खान के ट्वीट के बाद शुरू हुआ। दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा ने तीनों ही मुकाबलों में टॉस जीते थे। इसी को लेकर जहीर खान ने एक ट्वीट किया। उन्होंने मजाकिया अंदाज में लिखा, ‘मैं अब भी भरोसा नहीं कर पा रहा हूं कि भारत ने इस सीरीज (न्यूजीलैंड के खिलाफ) में तीनों बार टॉस जीता। क्या सिक्के में कोई सीक्रेट चिप लगी थी, जैसे कभी करेंसी नोट में लगी थी?’

उन्होंने आगे लिखा, ‘मजाक कर रहा हूं, क्या आप भी इसी तरह के दुर्लभ पलों के बारे में बता सकते हैं। सिर्फ क्रिकेटर्स ही रिप्लाई कर सकते हैं।’ इसके बाद ट्विटर पर अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने वाले वसीम जाफर ने एक पुराने मैच का स्कोरकार्ड शेयर किया। जाफर ने लिखा, ‘हां लगातार 3 मैच में टॉस जीतना दुर्लभ है, लेकिन ऐसा दुर्लभ नहीं है जैसे वसीम जाफर के गेंदबाजी आंकड़े जहीर खान से बेहतर रहे थे।’

वसीम जाफर ने एक मैच का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया। स्क्रीनशॉट को देखने से पता चला कि उस मैच में जहीर खान ने 129 रन देकर 2 विकेट झटके थे, जबकि जाफर ने सिर्फ 18 रन देकर 2 बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया था। बता दें कि वसीम जाफर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में दो विकेट ही लिए हैं। उन्होंने 2002 में टीम इंडिया के वेस्टइंडीज दौरे पर एंटीगुआ में खेले गए चौथे टेस्ट में दो विकेट लिए थे, वह भी सिर्फ 18 रन देकर।

वह मुकाबला ड्रॉ रहा था। दोनों टीमों ने एक-एक पारी खेली थी। उस टेस्ट मैच में टीम इंडिया की तरफ से सभी 11 खिलाड़ियों ने गेंदबाजी की थी। वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 248 ओवर में 9 विकेट खोकर 629 रन बनाए थे। वहीं भारत ने पहली पारी में 196 ओवर में 513 रन बनाए थे। इस मैच में भारत की तरफ से वीवीएस लक्ष्मण और रात्रा के बीच सातवें विकेट के लिए 217 रनों की पार्टनरशिप हुई थी।

इसके बाद जहीर खान ने भी एक पुराने मैच का स्क्रीनशॉट शेयर किया। उन्होंने स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा, ‘बराबरी दुर्लभ है। यह कि जहीर ने एक टेस्ट मैच की दोनों पारियों में वसीम जाफर से ज्यादा रन बनाए।’ जहीर ने जो स्क्रीनशॉट शेयर किया, उसमें वसीम खाता भी नहीं खोल पाए थे, जबकि जहीर खान 6 रन बनाकर आउट हुए थे।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट