ताज़ा खबर
 

VIDEO: ‘ड्रेसिंग रूम में मुझे पीटने वाले थे विवियन रिचर्ड्स, पांव पकड़कर बचाई अपनी जान’, वसीम अकरम ने किया खुलासा

वसीम अकरम ने बताया कि 90 के दशक में सिर्फ एक ही बल्लेबाज ने उन्हें परेशान किया था। वो न्यूजीलैंड के मार्टिन क्रो थे। उन्होंने 1993 की सीरीज में हमारे खिलाफ 2 शतक लगाए थे।

वसीम अकरम और विवियन रिचर्ड्स। (सोर्स -सोशल मीडिया)

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने खुलासा किया है कि वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स उनके एक बार मारने वाले थे। भारत के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा से इंस्टाग्राम पर बातचीत में अकरम ने कहा कि रिचर्ड्स मुझे मारने के लिए ड्रेसिंग रूम के बाहर बालकनी में आ गए थे। अपनी जान बचाने के लिए मैं बालकनी में जाकर उनके पैरों में गिर गया था। पांव पकड़कर अपनी जान बचाई थी। पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच यह मुकाबला 1988 में बारबाडोस में खेला गया था। विंडीज 2 विकेट से मैच जीतने में सफल रहा था।

अकरम ने कहा, ‘‘इमरान खान (तत्कालीन कप्तान और मौजूदा प्रधानमंत्री) हमें कहते थे कि इस बल्लेबाज को बाउंसर करो तो दूसरे को आगे खिलाओ। विवियन बहुत तगड़े थो तो मैं पतला सा लड़का। मैं उन्हें मुश्किल लगता था। मैंने बाउंसर की तो उनकी टोपी गिर गई। उनकी टोपी गिर जाने पर वे गुस्सा होते थे। उन्होंने अंग्रेजी में मुझे कहा तो मुझे समझ नहीं आया। मैंने इमरान भाई से कहा कि विव मुझे कह रहा है कि मुझे मारेगा। इस पर इमरान भाई ने कहा कि तू अपना काम करते रह, कुछ नहीं होगा। मैं हूं न।’’

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने इसके आगे कहा, ‘‘मैंने विव को फिर लगातार बाउंसर किए। उन्होंने बाउंड्री लगाए। दिन के आखिरी में मैंने उन्हें बोल्ड कर दिया। उनके सामने जाकर जमकर जश्न मनाया। इसके बाद हमलोग अपने-अपने ड्रेसिंग रूम में गए। मैं अपने ड्रेसिंग रूम में ही था तो किसी ने आकर मुझसे कहा कि विव आपका इंतजार कर रहे हैं। मैं बाहर गया तो देखा बिना टी-शर्ट के विव बाहर खड़े थे। उन्हें लगातार पसीने आ रहे थे।’’

वसीम ने कहा, ‘‘मैंने इमरान भाई को कहा तो उन्होंने बोला कि खुद जाकर संभालों। मैं बाहर जाते ही सीधे उनके पैरों में गिर गया।मैं उनसे सॉरी कहा। इस पर उन्होंने कहा कि मैं तुम्हें मार दूंगा।’’ वसीम अकरम ने बताया कि 90 के दशक में सिर्फ एक ही बल्लेबाज ने उन्हें परेशान किया। वो न्यूजीलैंड के मार्टिन क्रो थे। उन्होंने 1993 की सीरीज में हमारे खिलाफ 2 शतक लगाए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories