ताज़ा खबर
 

प्यार की पिच पर कई बार बोल्ड हुए वसीम अकरम, सुष्मिता सेन से इस कारण टूटा था रिश्ता

रिपोर्ट्स के मुताबिक, वसीम अकरम के शक्की स्वभाव ने उनके और सुष्मिता के रिश्ते को खराब कर दिया। सुष्मिता सेन की ग्लैमरस जीवनशैली और व्यस्त कार्यक्रम ने क्रिकेटर को अपने भविष्य के बारे में असुरक्षित और अनिश्चित बना दिया था।

Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: June 7, 2021 6:26 PM
रिपोर्ट्स की मानें तो साल 2013 में वसीम अकरम और सुष्मिता सेन लिव-इन रिलेशनशिप पर विचार कर रहे थे। हालांकि, उसी साल पाकिस्तानी दिग्गज ने एक ऑस्ट्रेलियाई युवती शनायरा थॉम्पसन (बाएं) से शादी कर ली। (सोर्स इंस्टाग्राम शनायरा अकरम/सुष्मिता सेन)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम वनडे इंटरनेशनल में 500 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज हैं। उनकी स्विंग के आगे बड़े-बड़े बल्लेबाजों के पसीने छूट जाते थे। हालांकि, यह पाकिस्तानी दिग्गज ‘दिल देने’ के मामले में बहुत उदार था। वह प्यार की पिच पर कई बार बोल्ड हो चुके थे। पूर्व मिस यूनिवर्स और बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन के साथ भी उनके अफेयर के खूब चर्चे हुए थे।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और देश के मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान ने अपनी आत्मकथा में वसीम अकरम के बारे में गंभीर आरोप लगाए थे। रेहम और इमरान की शादी करीब 9 महीने ही चली थी। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, रेहम ने वसीम अकरम पर उनकी पत्नी के साथ संबंधों को लेकर आरोप लगाए थे।

वसीम अकरम और सुष्मिता की मुलाकात साल 2008 में एक डांस रियलिटी शो पर हुई थी। दोनों उस शो में जज की भूमिका में थे। शो के दौरान ही दोनों एक दूसरे के करीब आए। हालांकि, उस समय शादी शुदा होने के कारण वसीम सुष्मिता के साथ अपने रिश्ते को आगे नहीं बढ़ा पाए। साल 2009 में वसीम की पहली पत्नी हुमा मुफ्ती की चेन्नई के अपोलो अस्पताल में मौत हो गई। इसके बाद सुष्मिता और वसीम कथित तौर पर करीब आ गए।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों को कई बार एक साथ स्पॉट किया गया, लेकिन अपने रिलेशनशिप स्टेटस के बारे में कभी बात नहीं की और न ही कोई कमेंट किया। यह भी कहा गया था कि सुष्मिता और वसीम लिव-इन रिलेशनशिप पर भी विचार कर रहे थे। साल 2013 में ऐसी खबरें भी आईं कि दोनों ने कथित तौर पर शादी करने का फैसला भी ले लिया है। यह भी कहा गया कि सुष्मिता और वसीम लिव-इन रिलेशनशिप पर भी विचार कर रहे थे।

शक्की स्वभाव के कारण सुष्मिता से खराब हुए संबंध?

हालांकि, वसीम अकरम और सुष्मिता सेन के बीच रिश्ता लंबा नहीं चल पाया। हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, वसीम के शक्की स्वभाव ने उनके रिश्ते को खराब कर दिया। सुष्मिता सेन की ग्लैमरस जीवनशैली और व्यस्त कार्यक्रम ने क्रिकेटर को अपने भविष्य के बारे में असुरक्षित और अनिश्चित बना दिया था।

एक्ट्रेस ने DNA के साथ बातचीत में कहा था, ‘मुझे वसीम से बेहद लगाव है, लेकिन अगर मैं हर उस आदमी के साथ अफेयर शुरू कर दूं जिससे मैं दोस्ती करती हूं… रिलेशनशिप में होना बहुत बड़ी बात है। मैं जब किसी के साथ रिश्ते में होंगी तो जरूर बताऊंगी। मैं लोगों को अनुमान नहीं लगाने दूंगी।’

पाकिस्तानी दिग्गज ने कही थी कभी भी शादी नहीं करने की बात

जब वसीम से उनकी शादी की योजना के बारे में पूछा गया तब उन्होंने पीटीआई से कहा था, ‘वास्तव में मैं इन अफवाहों और मीडिया में की जा रही अटकलों से तंग आ चुका हूं। मैंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से एक साल की छुट्टी लेने का फैसला किया, क्योंकि मैं अपने दोनों बच्चों को समय देना चाहता था। मेरे बेटे बड़े हो रहे हैं और उन्हें अपने पिता के साथ की जरूरत है। अभी मेरा पूरा ध्यान उनके साथ क्वालिटी टाइम बिताने पर है। मेरी जिंदगी में अब शादी करने की कोई योजना नहीं है।’

साल 2013 में ही ऑस्ट्रेलियाई महिला से कर ली थी शादी

हालांकि, सात जुलाई 2013 को पता चला कि वसीम अकरम ने ऑस्ट्रेलियाई महिला, शनायरा थॉम्पसन (Shaniera Thompson) से सगाई की। शनायरा और अकरम की मुलाकात 2011 में मेलबर्न में हुई थी। अकरम ने 12 अगस्त 2013 को शनायरा से शादी कर ली। तब अकरम ने कहा था, ‘मैंने एक खुशहाल जीवन की शुरुआत की है। मैंने लाहौर में एक समारोह में लाहौर में शनायरा से शादी की। यह मेरे लिए, मेरी पत्नी और मेरे बच्चों के लिए एक नए जीवन की शुरुआत है।’ शनायरा ने 27 दिसंबर 2014 को मेलबर्न में एक बेटी को जन्म दिया।

वसीम अकरम ने अपने करियर के दौरान 2847 विकेट लिए थे। उन्होंने 104 टेस्ट, 356 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले थे। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 414 और वनडे में 502 विकेट लिए थे। टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 2898 रन भी दर्ज हैं। इसमें 3 शतक भी शामिल हैं। वनडे इंटरनेशनल में उन्होंने 2898 रन बनाए थे। वसीम अकरम ने 257 फर्स्ट क्लास मुकाबलों में 1042, 594 लिस्ट ए मुकाबलों में 881 और 5 टी20 मुकाबलों में 8 विकेट लिए थे।

Next Stories
1 अमेरिका और मैक्सिको के बीच फुटबॉल मैच में चले लात-घूंसे, दर्शकों ने खिलाड़ियों पर फेंकी बोतलें; Watch Video
2 IPL 2021: फैंस के लिए खुशखबरी, बीसीसीआई ने जारी किया बाकी बचे मैचों के लिए शेड्यूल; दशहरे के दिन होगा फाइनल
3 कभी न हारने वाले बॉक्सर फ्लायड मेवेदर के छूटे यूट्यूबर के सामने पसीने, 18 साल के युवा ने इस काम के लिए लगाई थी दांव पर जिंदगी
ये पढ़ा क्या?
X