‘पहली पत्नी के बिना कैसे रहेंगे वीवीएस लक्ष्मण,’ भारतीय दिग्गज की वाइफ ने ‘सौतन’ को लेकर खोला था राज

भारत के पूर्व क्रिकेटर वेरी वेरी स्पेशल लक्ष्मण यानी वांगीपुरापू वेंकट साई लक्ष्मण का जन्म एक नवंबर 1974 को हैदराबाद में हुआ था। उनकी पत्नी का नाम शैलजा है जिनसे 16 फरवरी 2004 को उनकी शादी हुई थी। 2012 में लक्ष्मण ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहे दिया था।

vvs-laxman-wife-shailja-opens-up-on-first-wife-of-indian-cricketer-after-the-announce-of-his-retirement-in-funny-way-birthday-special-throwback-story
वीवीएस लक्ष्मण न्यूजीलैंड के क्रिकेटर मार्टिन गप्टिल की पत्नी के साथ (बाएं), वीवीएस लक्ष्मण अपनी पत्नी और बच्चों के साथ (बीच में) और लक्ष्मण की पत्नी जी.आर. शैलजा (दाएं) (सोर्स- ट्विटर, Facebook)

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज रहे वीवीएस लक्ष्मण को कलाई का जादूगर कहा जाता है। साथ ही उन्हें वेरी वेरी स्पेशल लक्ष्मण (VVS Laxman) के नाम से भी कई लोग पुकारते थे। साथ ही उनकी पत्नी शैलजा का भी उनके करियर में अहम योगदान बताया जाता है। उसी बीच जब लक्ष्मण ने संन्यास की घोषणा की थी तो उनकी पत्नी ने अनोखा बयान भी दिया था।

वीवीएस लक्ष्मण की पत्नी शैलजा ने अपने पति के संन्यास लेने पर एक खुलासा किया था। उन्होंने भारतीय दिग्गज की पहली पत्नी के बारे में बताया था। आपको बता दें कि लक्ष्मण ने 2012 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी।

हालांकि लक्ष्मण के रिटायरमेंट के फैसले पर उनकी पत्नी शैलजा ने एक मजाकिया बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि, क्रिकेट उनकी पहली पत्नी है निश्चित ही उनको इसकी कमी खलेगी।

वेरी वेरी स्पेशल लक्ष्मण यानी वांगीपुरापू वेंकट साई लक्ष्मण का जन्म एक नवंबर 1974 को हैदराबाद में हुआ था। उनका नाम सुनते ही हर किसी के दिमाग में बस उनकी कोलकाता के ईडेन गार्डेन में खेली गई 281 रनों की पारी की यादें ताजा हो जाती हैं।

बताया जाता है कि लक्ष्मण को वेरी वेरी स्पेशल बनाने में उनकी पत्नी शैलजा का भी बहुत बड़ा योगदान रहा है। लक्ष्मण और शैलजा की शादी 16 फरवरी 2004 को हुई थी। शैलजा को लक्ष्मण की मां ने अपने बेटे के लिए चुना था।

‘मैंने भारत को कभी भी ऐसा खेलते हुए नहीं देखा’, विराट कोहली के परिवार को मिली धमकियों पर बोले पाकिस्तानी दिग्गज; Watch Video

एक इंटरव्यू के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के इस पूर्व बल्लेबाज ने खुद यह बात उजागर की थी। उन्होंने बताया था, ‘मैं अपनी पत्नी पर बहुत गर्व करता हूं। उसने मुझे कहा था कि शादी के बाद उसकी जिंदगी बदल गई है। उसने मेरे लिए बहुत बड़ा बलिदान दिया। मुझे वेरी वेरी स्पेशल बनाने में उसका बहुत बड़ा हाथ है।

वीवीएस लक्ष्मण के करियर पर एक नजर

वीवीएस लक्ष्मण ने भारत के लिए 134 टेस्ट मैचों में 45.97 की औसत से 8781 रन बनाए हैं और 86 वनडे मैच में उनके नाम 2338 रन दर्ज हैं। उन्होंने अपने करियर में 17 टेस्ट और 6 वनडे शतक जमाए। इसके अलावा आईपीएल में भी उन्होंने 20 मैचों में 282 रन बनाए। आईपीएल में उनका सर्वाधिक स्कोर 52 रन है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।