ताज़ा खबर
 

Pro Kabaddi League: रिव्यू लेकर तमिल थलाइवाज ने खुद के पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, दबंग दिल्ली ने ड्रॉ मैच एक अंक से जीत लिया

Dabang Delhi vs Tamil Thalaivas, VIVO Pro Kabaddi League 2019: इसी के साथ दिल्ली ने इस सीज की लगातार दूसरी जीत दर्ज कर अंक तालिका में शीर्ष पर जगह बनाई।

Author नई दिल्ली | Updated: Jul 26, 2019 10:53:26 am
Pro Kabaddi 2019: दबंग दिल्ली ने तमिल थलाइवाज को 30-29 से मात दी। (pc- indian expres)

प्रो कबड्डी लीग के सातवें संस्कारण का 9वां मुकाबला दबंग दिल्ली और तमिल थलाइवाज के बीच खेला गया। हैदराबाद के गच्चीबावली इंडोर स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दिल्ली ने थलाइवाज को मात्र एक अंक से मात दी। इसी के साथ दिल्ली ने इस सीजन की लगातार दूसरी जीत दर्ज कर अंक तालिका के शीर्ष पर जगह बनाई। मैच में शुरू से ही तमिल थलाइवाज ने बेहतरीन खेल दिखते हुए दिल्ली पर दवाब बनाए रखा। पहले हाफ का खेल खत्म होने तक थलाइवाज ने दिल्ली पर 7 अंकों की बना ली थी। लेकिन दौरे हॉफ में दिल्ली खेल का रुख पूरी तरह बादल दिया और आखिरी 8 मिनटों में 12 अंक हासिल कर थलाइवाज को 30-29 से हारा दिया।

दबंग दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा 9 अंक कप्तान नवीन कुमार ने हासिल किए। उनके अलावा मेराज शेख ने 6 और जोगिंदर नरवाल ने चार अंक हासिल किए। वहीं तमिल थलाइवाज के लिए राहुल चौधरी ने सबसे ज्यादा 7 अंक अर्जित किए। राहुल ने इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। इसके अलावा कप्तान अजय ठाकुर और मंजीत छिल्लर ने पांच-पांच अंक हासिल किए।

इस मैच का फैसला काफी नाटकीय ढंग से हुआ। मैच खत्म होने के समय तमिल थलाइवाज और दबंग दिल्ली के 29-29 पॉइंट थे। आखिरी  अंपायर ने मैच ड्रॉ होने का ऐलान किया, लेकिन तमिल थलाइवाज ने अपना बचा हुआ रिव्यू ले लिया। इसमें पता चला कि टैकल के समय तमिल का एक खिलाड़ी सेल्फ आउट हो गया था। ऐसी स्थिति में अगर आउट होने वाला खिलाड़ी टैकल में शामिल होता है तो रेडर आउट नहीं माना जाता। इस नियम के मुताबिक, अंपायर ने दबंग दिल्ली को एक पॉइंट दे दिया। कहना गलत नहीं होगा कि तमिल थलाइवाज को रिव्यू लेना भारी पड़ गया।

Live Blog

Highlights

    20:27 (IST)25 Jul 2019
    मात्र एक अंक की लीड

    मैच में सिर्फ दो मिनट का समय बचा हुआ है और तमिल थलाइवाज की टीम ने दबंग दिल्ली के खिलाफ मात्र 1 अंक की बढ़त है।

    20:13 (IST)25 Jul 2019
    सुपरटैकल

    यहां तमिल थलाइवाज को सुपरटैकल का फायदा मिला और खाते में दो और अंक आ गए। इस दो अंक के साथ तमिल थलाइवाज के 23 प्वाइंट्स हो गए हैं।  

    19:58 (IST)25 Jul 2019
    पहले हाफ में तमिल की टीम ने 7 अंकों की बढ़त बनाई

    पहले हाफ की समाप्ति पर तमिल थलाइवाज ने दबंग दिल्ली के खिलाफ 7 अंकों की बढ़त बना ली है। तमिल के लिए कप्तान राहुल चौधरी ने सबसे ज्यादा पांच अंक हासिल किए।

    19:48 (IST)25 Jul 2019
    राहुल चौधरी ने रविंदर और विशाल को आउट किया

    कप्तान राहुल चौधरी ने अकेले एक रेड में दो लोगों को आउट किया। राहुल ने बेहतरीन रेड करते हुए रविंदर पहल और विशाल माने को आउट किया।

    19:44 (IST)25 Jul 2019
    ऑल आउट

    मैच के 10वें मिनट में तमिल थलाइवाज ने दबंग दिल्ली को ऑल आउट किया। स्कोर- दिल्ली : 6, तमिल : 13

    19:33 (IST)25 Jul 2019
    पहला अंक

    अजय ठाकुर ने तमिल थलाइवाज को पहला अंक दिलाया। बेहतरीन रेड करते हुए दिल्ली के खिलाड़ियों को चकमा देते हुए पॉइंट ले आए।

    19:10 (IST)25 Jul 2019
    आज देखने को मिलेगी रेडों की टक्कर

    दोनों टीमों के कप्तान अच्छी रेड के लिए जाने जाते हैं। एक तरफ राहुल चौधरी जो की इस खेल के दिग्गज हैं वे तमिल थलाइवाज को हर हाल में जीत दिलाने की कोशिश करेंगे।

    18:52 (IST)25 Jul 2019
    नवीन कुमार और चंद्रन रंजीत अच्छे फॉर्म में

    विजेता दबंग दिल्ली के लिए नवीन कुमार और चंद्रन रंजीत अच्छे फॉर्म में हैं पिछले मैच में नवीन कुमार ने 14 और चंद्रन रंजीत ने छह अंक हासिल किए थे।

    18:45 (IST)25 Jul 2019
    दोनों ने पिछले मैच में तेलुगू टाइटंस को हराया है

    दिल्ली की टीम ने अपने पहले मैच में तेलुगू टाइटंस को 34-33 से हराया था। वहीं तमिल थलाइवाज भी अपने पहले मैच में तेलुगू टाइटंस को 39-26 से मात देकर इस मैच में उतार रही है। 

    18:25 (IST)25 Jul 2019
    हैड टू हैड

    दबंग दिल्ली और तमिल थलाइवाज की टीमें 6 बार आमने सामने आ चुकी है, जिसमें दिल्ली की टीम का पलड़ा भारी है। दिल्ली की टीम ने तमिल थलाइवाज को 5 मैचों में हराया है, जबकि 1 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

    Next Stories
    1 मैं अब भी सक्रिय खिलाड़ी हूं और जल्द ही संन्यास लेने की भी कोई योजना नहीं हैः सरिता देवी
    2 FIFA Ranking: इंटरकॉन्टिनेंटल कप में खराब प्रदर्शन के चलते भारत को 2 स्थान का नुकसान
    3 धोनी ने पूरा किया अपना वादा, दो महीनें करेंगे सेना के साथ ट्रेनिंग