ताज़ा खबर
 

SRH vs RCB: जानिए कहां देख सकते हैं हैदराबाद बनाम बैंगलोर मैच की Highlights

VIVO IPL 2018, SRH vs RCB: सनराइजर्स के अभी नौ मैचों में सात जीत से 14 अंक हैं और उसने प्लेआफ में जगह बनाने के लिये मजबूत कदम आगे बढ़ा दिये हैं लेकिन अब भी कुछ मसले हैं जो उसके लिये टूर्नामेंट के आखिरी चरण में परेशानी का सबब बन सकते हैं।

SRH VS RCB: कोलिन डी ग्रांडहोम ने 33 और मनदीप सिंह ने नाबाद 21 रन बनाए।(फोटो सोर्स- ट्विटर)

लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा सनराइजर्स हैदराबाद इंडियन प्रीमियर लीग में जब संघर्षरत रायल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना करेगा तो उसका लक्ष्य अंकतालिका में अपने नंबर एक स्थान को अधिक मजबूती प्रदान करना होगा। अपने दमदार गेंदबाजी आक्रमण से सनराइजर्स ने अब तक अपने कम स्कोर का भी अच्छी तरह से बचाव किया और कल दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ भी सात विकेट से जीत दर्ज की। इससे उसने साबित किया कि वह अंतिम ओवर तक खिंचने वाले मुकाबलों में भी लक्ष्य हासिल कर सकता है।

सनराइजर्स के अभी नौ मैचों में सात जीत से 14 अंक हैं और उसने प्लेआफ में जगह बनाने के लिये मजबूत कदम आगे बढ़ा दिये हैं लेकिन अब भी कुछ मसले हैं जो उसके लिये टूर्नामेंट के आखिरी चरण में परेशानी का सबब बन सकते हैं। इनमें सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का कम स्ट्राइक रेट और मध्यक्रम का लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाना शामिल है।

HOT DEALS
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 15398 MRP ₹ 17999 -14%
    ₹0 Cashback
  • Panasonic Eluga A3 Pro 32 GB (Grey)
    ₹ 9799 MRP ₹ 12990 -25%
    ₹490 Cashback

विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी के लिये अब हर मैच करो या मरो जैसा है। उसे न सिर्फ प्रत्येक मैच जीतना होगा बल्कि अन्य मैचों में भी अनुकूल परिणाम की दुआ करनी होगी। उसने नौ मैचों में से केवल तीन में जीत दर्ज की है और उसके छह अंक हैं। कोहली और एबी डिविलियर्स कल सनराइजर्स के लिये मुश्किलें पैदा कर सकते हैं जिसके गेंदबाज हर टीम के लिये सरदर्द बने हुए हैं। भुवनेश्वर कुमार की वापसी से सनराइजर्स का आक्रमण और मजबूत हुआ है।

IPL 2018,  SRH vs RCB Cricket Highlights : 

– 18वां ओवर सिद्धार्थ कौल को थमाया गया। पहली गेंद पर कोलिन डी ग्रैंडहोम ने एक रन लेकर स्ट्राईक मनदीप शर्मा को दी। दूसरी गेंद पर मनदीप ने 2 रन लिए। बाकी चार गेंदों पर सिद्धार्थ कौल ने सिर्फ 4 रन दिए। बैंगलोर को जीत के लिए 6 गेंद पर 12 रन की जरूरत है। बैंगलोर- 135/5 (19)

– अपना तीसरा ओवर डालने आए सिद्धार्थ कौल। सिद्धार्थ ने सधी हुए गेंदबाजी करते हुए कोलिन डी ग्रैंडहोम और मनदीप शर्मा को बड़े शॉट लगाने से रोके रखा। इस ओवर में बैंगलोर के खाते में सिर्फ 6 रन आए। 108/5 (16)

– 14वां ओवर शाकिब अल हसन को दिया गया। अपना चौथा ओवर डालते हुए शाकिब ने 6 रन दिए। बैंगोलर का जीत के लिए 36 गेंद पर 54 रन की जरूरत है। बैंगलोर- 93/5 (14)

– अपना दूसरा ओवर डालने आए सिद्धार्थ कौल की पहली गेंद पर मोइन अली ने चौका लगाया। दो गेंद पर कोई रन नहीं। सिद्धार्थ ने चौथी गेंद पर मोइन अली को आउट किया। मोइन 7 गेंद पर 10 रन बनाकर आउट हुए। बैंगलोर-58/5 (12)

– 10वां ओवर शाकिब को थमाया गया। पहली तीन गेंद पर एक-एक रन आए। चौथी गेंद पर कोई रन नहीं। पांचवी गेंद पर शाकिब ने विराट कोहली को चलता किया। शॉट लगाने के चक्कर में विराट ने युसुफ पठान को कैच थमा दिया। विराट 30 गेंद पर 39 रन बनाकर आउट हुए। बैंगलोर-75/3 (10)

– अपना पहला ओवर डालने आए सिद्धार्थ कौल ने सधी हुए गेंदबाजी की। उन्होंने पहले ओवर में 8 रन दिए। विराट कोहली ने छठे ओवर की पहली गेंद पर चौका लगाया, इसी के साथ टीम के लिए 50 रन पूरे हुए। बेंगलोर-55/1 (6)

-मोहम्मद सिराज की पहली गेंद पर युसूफ पठान बोल्ड। दूसरी गेंद पर एक रन। तीसरी गेंद पर साहा ने छक्का लगाया। पांचवीं गेंद पर दो रन। अंतिम गेंद पर एक और विकेट।  हैदराबाद- 143/7(19)

-सिराज की दूसरी गेंद पर शाकिब ने चौका लगाया। चौथी गेंद पर एक और रन। पांचवीं गेंद पर एक रन। अंतिम गेंद पर भी सिंगल। इस ओवर से आए 11 रन। हैदराबाद- 123/4(17)

-युजवेंद्र चहल की दूसरी गेंद पर विलियमसन ने छक्का लगाया। अगली गेंद पर एक रन। विलियमसन ने इसके साथ ही अपना पांचवां अर्धशतक पूरा किया। हैदराबाद- 105/3(15)

-मोहम्मद सिराज की पहली तीन गेंदों पर कोई रन नहीं। मोहम्मद सिराज ने इस ओवर में शाकिब को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया है। अंतिम गेंद पर सिंगल। हैदराबाद- 80/3(13)

-मोइन अली की पहली गेंद पर सिंगल। दूसरी गेंद पर शाकिब ने चौका लगाया। वहीं अगली गेंद पर डाउन द ग्राउंड जाकर शाकिब ने चौका लगाया। पांचवीं गेंद पर सिंगल। हैदराबाद- 61/3(10)

-मोइन अली अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। विलियमसन और मनीष पांडे एक पार्टनरशिप करने की कोशिश कर रहे हैं। अंतिम गेंद पर मनीष पांडे ने दो रन लिया। हैदराबाद-47/2(8)

-मोहम्मद सिराज की पहली गेंद पर सिंगल। तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं। सिराज बेहतर गेंदबाजी कर रहे हैं। पांचवीं गेंद पर धवन आउट। सिराज को पहली सफलता।  हैदराबाद- 38/2(5.5)

-पहले तीन ओवर में हैदराबाद ने एक विकेट खोकर 20 रन बना लिए हैं। उमेश यादव की पहली गेंद पर एक रन। कप्तान विलियमसन संभलकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। इस ओवर से आए 5 रन। हैदराबाद- 25/1(4)

-विराट कोहली की कप्तानी वाली बैंगलोर की टीम के लिए अब हर मैच नॉकआउट की तरह है। ऐसे में उसे इस मैच में हार हाल में जीत दर्ज करनी होगी। बैंगलोर ने भी नौ मैच खेले हैं जिसमें उसे छह में हार का सामना करना पड़ा है।

-RCB की बल्लेबाजी चेन्नई के खिलाफ फ्लॉप रही थी। ऐसे में विराट कोहली आज प्लेइंग इलेवन का चयव काफी सोच-समझकर करेंगे। टीम में मोइन अली को मौका दिया जा सकता है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App