ताज़ा खबर
 

IPL 2018 Election Se Selection: इस कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेकर अब फैंस चुन सकेंगे अपनी पसंदीदा टीम के लिए प्लेयर्स

VIVO IPL Election Se Selection, IPL 2018 Election Vote at Hotstar.com: इंग्लैंड के जोए रूट, बेन स्टोक्स और इयोन मोर्गन तथा वेस्टइंडीज के क्रिस गेल पर 27 एवं 28 जनवरी को होने वाली आईपीएल नीलामी में सबकी नजरें रहेंगी।

VIVO IPL 2018: आईपीएल-2018 की शुरुआत अप्रैल से होने जा रही है लेकिन इससे पहले 4 जनवरी को रिटेशन हुआ और अब 27-28 जनवरी के बीच नीलामी की प्रक्रिया पूरी होगी। हालांकि इस बार वीवो ने क्रिकेट फैंस के लिए ‘इलेक्शन से सेलेक्शन’ नामक एक कॉम्पीटिशन शुरू किया है। ये स्टार इंडिया द्वारा आईपीएल को लेकर फैंस को इंगेज रखने का बेहतरीन तरीका है, जिसमें फैंस अपने फेवरेट खिलाड़ियों को 2018 एडीशन में अपनी पसंदीदा टीम के लिए चुन सकते हैं, ताकि फ्रेंचाइजी उसे टीम में ला सके। साथ ही विजेताओं को मैचों की टिकटें भी मुफ्त मिलेंगी। आप ऑनलाइन वोटिंग के लिए https://vivoiplelection.hotstar.com/Vote पर विजिट कर सकते हैं। वोटिंग लाइव 25 जनवरी तक खुली रहेंगी।

इस नीलामी में अफगानिस्तान के 13 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे, जबकि श्रीलंका और वेस्टइंडीज के 39-39 खिलाड़ी शामिल होंगे। वहीं इंग्लैंड के 26 खिलाड़ी, आस्ट्रेलिया के 58, न्यूजीलैंड के 30 और दक्षिण अफ्रीका के 57 खिलाड़ियों ने आईपीएल नीलामी के लिए अपने आप को पंजीकृत कराया है। नीलामी में कुल 282 विदेशी खिलाड़ियों का पंजीकरण हुआ है। बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के आठ और सात खिलाड़ी नीलामी में हिस्सा लेंगे।

इंग्लैंड के जोए रूट, बेन स्टोक्स और इयोन मोर्गन तथा वेस्टइंडीज के क्रिस गेल पर 27 एवं 28 जनवरी को होने वाली आईपीएल नीलामी में सबकी नजरें रहेंगी। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के लिए पिछले संस्करणों में खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क, क्रिस लिन, पैट कमिंस भी नीलामी में शामिल होंगे। वेस्टइंडीज के ड्वायन ब्रावो, कार्लोस ब्रैथवेट, इविन लुइस और जेसन होल्डर की भी नीलामी में बोली लगेगी।

rohit sharma with wife

हाशिम अमला, कागिसो रबादा, फाफ डु प्लेसिस और मोर्ने मोर्केल पर भी सभी की निगाहें होंगी। पिछले संस्करण में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रहे और टी-20 विशेषज्ञ माने जाने वाले ग्लेन मैक्सवेल पर एक बार फिर सभी फ्रेंचाइजियां नजरें गड़ा के बैठेंगी। वहीं अगर भारतीय खिलाड़ियों की बात की जाए तो गौतम गंभीर, युवराज सिंह, रविचंद्रन अश्विन, हरभजन सिंह, अजिंक्य रहाणे, कुलदीप यादव, लोकेश राहुल और मुरली विजय के लिए फ्रेंचाइजियां बोली लगाती दिखेंगीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App