ताज़ा खबर
 

9 अप्रैल से 30 मई तक IPL 2021; मुंबई और आरसीबी में पहला मैच, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा फाइनल

पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच चेन्नई के एमए चिंदरबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। इस बार टूर्नामेंट के मैच अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में आयोजित किए जाएंगे।

IPL 2021, IPL 2021 SCHEDULEआईपीएल 2020 के फाइनल में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया था। (सोर्स – IPL)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल के 14वें सीजन का शेड्यूल रविवार को जारी कर दिया। टूर्नामेंट 9 अप्रैल से 30 मई के बीच खेला जाएगा। 2019 के बाद यह टूर्नामेंट पहली बार भारत में होगा। पिछली बार कोरोना महामारी के कारण यूएई में खेला गया था। इस बार पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच चेन्नई के एमए चिंदरबरम स्टेडियम में होगा। टूर्नामेंट के मैच अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में आयोजित किए जाएंगे।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में प्लेऑफ के सभी मुकाबले खेले जाएंगे। इसमें 30 मई को होने वाला फाइनल मुकाबला भी शामिल है।। दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी दो मैच खेले गए थे। इस बार टूर्नामेंट के दौरान लीग स्टेज में सभी टीमें चार मैदानों पर ही खेलेंगी। 56 मैचों में से 10-10 मैच चेन्नई, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु में खेले जाएंगे। अहमदाबाद और दिल्ली में 8-8 मैच होंगे। शेड्यूल की सबसे बड़ी बात ये है कि सभी टीमें न्यूट्रल वेन्यू पर मुकाबले खेलेगी। कोई भी टीम होमग्राउंड पर नहीं खेलेगी।

IPL सोर्स-iplt20.com IPL सोर्स-iplt20.com

टूर्नामेंट में 11 डबल हेडर यानि एक दिन में दो मैच होंगे। दोपहर के मैच 3:30 बजे से शुरू होंगे। वहीं, शाम के मुकाबले शाम 7:30 बजे से खेले जाएंगे। टूर्नामेंट के शेड्यूल को इस तरह तैयार किया गया है कि एक टीम को सिर्फ तीन बार ही यात्रा करनी होगी। शुरुआती मैच दर्शकों के बगैर ही खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे। लीग राउंड के दौरान परिस्थितियों को देखकर दर्शकों को बुलाने पर विचार किया जाएगा।

Next Stories
1 Road Safety World Series: उपुल थरंगा और तिलकरत्ने दिलशान की विस्फोटक पारी, ब्रायन लारा का अर्धशतक बेकार
2 India vs England: भारत चौथा टेस्ट पारी और 25 रन से जीता, सीरीज 3-1 से अपने नाम किया: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा
3 IPL Auction में नहीं बिकने वाले एरॉन फिंच का धमाका, आरसीबी के खिलाड़ियों ने गेंद से किया कमाल; न्यूजीलैंड लगातार दूसरे मैच में हारा
ये पढ़ा क्या?
X