ताज़ा खबर
 

IPL 2021 AUCTION: फाइनल लिस्ट जारी, श्रीसंत का सपना टूटा; एक करोड़ से ज्यादा के बेस्ट प्राइस में सिर्फ चार भारतीय

61 जगह के लिए 164 भारतीय और 128 विदेशियों खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। कुल 292 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी। फ्रेंचाइजियों ने 17 नए खिलाड़ियों के नाम भी जोड़े हैं। ऑस्ट्रेलिया के शॉन मार्श, न्यूजीलैंड के कोरी एंडरसन और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल नीलामी का हिस्सा होंगे।

चेतेश्वर पुजारा और सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को फाइनल लिस्ट में रखा गया है। (फाइल)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने 18 फरवरी को 14वें सीजन के लिए होने वाली नीलामी के लिए खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट जारी कर दी है। भारत के तेज गेंदबाज एस.श्रीसंत का इस साफ आईपीएल खेलने का सपना टूट गया है। उन्हें फ्रैंचाइजियों द्वारा तय की गई फाइनल में लिस्ट में नहीं रखा गया। श्रीसंत ने 75 लाख की बेस प्राइस में रजिस्ट्रेशन कराया था। चेतेश्वर पुजारा और सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को फाइनल लिस्ट में रखा गया है। उन पर फ्रैंचाइजियां बोली लगा सकती हैं।

1 करोड़ और उससे ज्यादा की बेस प्राइस में सिर्फ चार भारतीय हैं। 2 करोड़ की टॉप बेस प्राइस में हरभजन सिंह और केदार जाधव का नाम है। वहीं, 1.5 करोड़ की बेस प्राइस में कोई भारतीय नहीं हैं। 1 करोड़ की बेस प्राइस में हनुमा विहारी के अलावा उमेश यादव हैं। नीलामी के लिए 1097 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। 61 जगह के लिए 164 भारतीय और 128 विदेशियों खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। कुल 292 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी। फ्रेंचाइजियों ने 17 नए खिलाड़ियों के नाम भी जोड़े हैं। ऑस्ट्रेलिया के शॉन मार्श, न्यूजीलैंड के कोरी एंडरसन और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल नीलामी का हिस्सा होंगे।

IPL Auction: स्टीव स्मिथ और मुजीब पर चेन्नई सुपरकिंग्स की नजर, इन खिलाड़ियों को खरीद सकती है महेंद्र सिंह धोनी की टीम

IPL Auction: नीलामी में हिस्सा ले रहे 18 खिलाड़ी 35 साल से ज्यादा, हरभजन सिंह सहित 4 पर लग सकती है करोड़ों की बोली

 

नीलामी के लिए 2 करोड़ की टॉप बेस प्राइस में हरभजन और केदार के अलावा ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मोइन अली, सैम बिलिंग्स, लियन प्लंकेट, जेसन रॉय, मार्क वुड और शाकिब अल हसन हैं। दक्षिण अफ्रीका के कॉलिन इनग्राम पहले 2 करोड़ की लिस्ट में थे, लेकिन उन्हें शॉर्टलिस्ट नहीं किया गया है। आईपीएल ने कहा है कि नीलामी कैप्ड इंटरनेशनल खिलाड़ियों से शुरू होगी। पहले बल्लेबाजों की बोली लगेगी। उसके बाद ऑलराउंडर, विकेटकीपर-बल्लेबाज, तेज गेंदबाज और स्पिन गेंदबाजों की बोली लगेगी। अनकैप्ड खिलाड़ियों की नीलामी भी इसी तरह होगी। 87 खिलाड़ियों की बोली के बाद नीलामी की प्रक्रिया तेज कर दी जाएगी।

नीलामी में अफगानिस्तान के बाएं-हाथ के स्पिनर नूर अहमद (16 साल) सबसे युवा खिलाड़ी होंगे। अहमद ने हाल ही में बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनेगेड्स की ओर से हिस्सा लिया था। नीलामी में हिस्सा लेने वाले सबसे युवा भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो नागालैंड के लेग स्पिनर ख्रिवित्सो केंसे हैं। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान उन्होंने आईपीएल स्काउट्स को प्रभावित किया था। सबसे बुजुर्ग खिलाड़ी भारत के पूर्व स्पिनर दिलीप दोषी के बेटे नयन दोषी होंगे। 42 साल के नयन को 20 लाख की लिस्ट में रखा गया है। पूर्व विकेटकीपर सैयद किरमानी के 31 वर्षीय बेटे सादिक को भी फाइनल लिस्ट में रखा गया है।

Next Stories
1 हरभजन सिंह की लव स्टोरी; गीता बसरा को गर्लफ्रेंड बनाने में लगे थे 12 महीने, युवराज सिंह ने की थी मदद
2 वसीम जाफर के समर्थन में उतरे अनिल कुंबले और इरफान पठान, पूर्व भारतीय ओपनर पर लगा था धार्मिक भेदभाव का आरोप
3 ‘खुद को टीम से हटाने करने लिए गैरी कर्स्टन से कहा, वर्ल्ड कप से हो सकता था बाहर’, इंटरव्यू में गौतम गंभीर ने किया था खुलासा
ये पढ़ा क्या?
X