ताज़ा खबर
 

IPL Auction: स्टीव स्मिथ और मुजीब पर चेन्नई सुपरकिंग्स की नजर, इन खिलाड़ियों को खरीद सकती है महेंद्र सिंह धोनी की टीम

दुनिया की सबसे अमीर टी20 लीग में हिस्सा लेने के लिए 1,097 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। उनमें से 292 खिलाड़ियों को नीलामी के लिए शॉर्ट लिस्ट किया गया है। धोनी की कप्तानी वाली टीम के पास नीलामी के लिए 22.9 करोड़ रुपए हैं। वह 7 खिलाड़ियों को खरीद सकती है।

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम में विदेशी खिलाड़ी के लिए सिर्फ एक जगह खाली है। (फाइल)

VIVO IPL 2021 Auctions: आईपीएल 2021 से पहले 18 फरवरी को चेन्नई में एक मिनी-नीलामी आयोजित की जाएगी। दुनिया की सबसे अमीर टी20 लीग में हिस्सा लेने के लिए 1,097 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। उनमें से 292 खिलाड़ियों को नीलामी के लिए शॉर्ट लिस्ट किया गया है। हम आपको यहां बता रहे हैं कि नीलामी में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम किन खिलाड़ियों पर बोली लगा सकती है।

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम के पास नीलामी के लिए 22.9 करोड़ रुपए हैं। वह 7 खिलाड़ियों को खरीद सकती है। इनमें विदेशी के लिए सिर्फ एक स्थान खाली है। चेन्नई ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, केएम आसिफ, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, फाफ डुप्लेसिस, इमरान ताहिर, एन जगदीशन, कर्ण शर्मा, लुंगी एंगिडी, मिशेल सैंटनर, रविंद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, सैम करन, जोश हेजलवुड और आर साई किशोर को रिटेन किया है। वहीं, केदार जाधव, मुरली विजय, हरभजन सिंह, पीयूष चावला, मोनू सिंह और शेन वॉटसन को रिलीज किया है।

चेन्नई की टीम इन खिलाड़ियों पर बोली लगा सकती है:
स्टीव स्मिथ: शेन वॉटनस के रिटायर होने के बाद उनके जगह को भरने के लिए स्मिथ सबसे उपयुक्त खिलाड़ी हो सकते हैं। वे भविष्य में टीम की कप्तानी कर सकते हैं। माना जा रहा है कि धोनी का ये आखिरी सीजन होगा। स्मिथ ने पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए 311 रन बनाए थे। इनमें तीन अर्धशतक शामिल हैं।

ग्लेन मैक्सवेल: धोनी की टीम मैक्सवेल पर भी बोली लगा सकती है। वे पिछले सीजन में ज्यादा बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सके थे। किंग्स इलेवन पंजाब के लिए उन्होंने 13 मैच में सिर्फ 108 रन बना सके थे। मैक्सवेल ने बिग बैश में जमकर रन बनाए हैं। वे किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।

एरॉन फिंच: ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान एरॉन फिंच पिछले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से खेल थे। पिछले सीजन में उन्होंने 12 मैच में 268 रन बनाए थे। टीम उन्हें ओपनर बल्लेबाज के तौर पर कम पैसों में खरीद सकती है।

जेसन रॉय: आईपीएल के 2017 और 2018 सीजन में खेलने वाले जेसन रॉय का इस टूर्नामेंट में रिकॉर्ड ज्यादा अच्छा नहीं है। उन्होंने 8 मैच में 29.83 की औसत से 179 रन बनाए हैं। हालांकि, यह भी सच है कि उन्हें खेलने का पर्याप्त मौका नहीं मिला। रॉय ने इंग्लैंड के लिए शानदार प्रदर्शन किया है।

मुजीब उर रहमान: टी20 क्रिकेट में 132 मैचों में 145 विकेट लेने वाले मुजीब स्पिन विभाग में चेन्नई को विविधता दे सकते हैं। अगर टीम बल्लेबाज की जगह एक विदेशी गेंदबाज को रखना चाहेगी तो मुजीब सही ऑप्शन होंगे।

कृष्णप्पा गौतम: कृष्णप्पा गौतम आगामी सीजन में CSK के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। 32 साल के इस ऑफ स्पिनर को चेन्नई की टीम घरेलू मैचों (चेपक स्टेडियम) में चालाकी से इस्तेमाल कर सकती है। सीएसके के पास ऑफ स्पिनर नहीं है। ऐसे में गौतम पर बोली लगा सकती है। गौतम ने 24 आईपीएल मैच में 13 विकेट लेने के अलावा 186 रन भी बनाए हैं।

Next Stories
1 India vs England 2nd Test: अक्षर पटेल ने किया टेस्ट डेब्यू, ये है दोनों टीमों की Playing XI
2 पाकिस्तान के लिए टी20 में 7 साल बाद लगा शतक; मोहम्मद रिजवान ने अफ्रीकी गेंदबाजों को कूटा, ब्रैंडन मैकुलम की कर ली बराबरी
3 IPL 2021 AUCTION: फाइनल लिस्ट जारी, श्रीसंत का सपना टूटा; एक करोड़ से ज्यादा के बेस्ट प्राइस में सिर्फ चार भारतीय
ये  पढ़ा क्या?
X