ताज़ा खबर
 

CSK vs RCB: धोनी-रायडू के दम रोमांचक मैच में चेन्नई ने 5 विकेट से मारी बाजी

VIVO IPL 2018, CSK vs RCB: बैंगलोर की ओर से क्विंटन डी कॉक और एबी डीविलियर्स के बीच 103 रन की साझेदारी हुई, जिसने टीम को संभाला। क्विंटन 37 गेंदों में 53 रन बनाकर आउट हुए। वहीं डीविलियर्स ने 30 गेंदों में 8 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 68 रन ठोके।

RCB vs CSK: रायडू ने 53 गेंदों में 8 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 82 रन बनाए।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सीजन-11 में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें  25 अप्रैल को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भिड़ीं। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने 8 विकेट के नुकसान पर 205 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए सीएसके ने 2 गेंदें शेष रहते 5 विकेट विकेट से जीत दर्ज की। चेन्नई को पहले ही ओवर में शेन वाट्सन के रूप में शुरुआती झटका लगा। वाट्सन 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वहीं सुरेश रैना (11) के रूप में उमेश यादव ने अपना 100वां आईपीएल विकेट हासिल किया। सैम बिलिंग्स (9) और रवींद्र जडेजा (3) भी कुछ खास नहीं कर सके। इसके बाद अंबाति रायडू और धोनी के बीच 101 रन की साझेदारी हुई, जिसने टीम को वापस मैच में ला दिया। रायडू ने 53 गेंदों में 8 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 82 रन बनाए। वहीं धोनी ने 34 गेंदों का सामना करते हुए 70 रन ठोके। चेन्नई की पारी के 19वें ओवर में मोहम्मद सिराज ने लगातार 3 वाइड गेंद फेंकी, जिसने संभवत: मैच में चेन्नई को फिर से ला दिया। आखिरी ओवर में 16 रन की दरकार थी, जिसकी चौथी गेंद पर धोनी ने छक्का जड़कर टीम को जीत दिलाई। विपक्षी टीम की ओर से युजवेंद्र चहल को 2, जबकि पवन नेगी और उमेश यादव को 1-1 सफलता हाथ लगी।

पहली पारी में बैंगलोर को कप्तान विराट कोहली के रूप में पहला झटका लगा। कोहली 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद क्विंटन डी कॉक और एबी डीविलियर्स के बीच 103 रन की साझेदारी हुई, जिसने टीम को संभाला। क्विंटन 37 गेंदों में 53 रन बनाकर आउट हुए। 15वें ओवर में इमरान ताहिर ने एबी डीविलियर्स और कोरे एंडरसन (2) को आउट कर चेन्नई की मैच में वापसी कराई। डीविलियर्स 30 गेंदों में 8 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 68 रन बनाकर पवेलियन लौटे। पारी के अंतिम ओवर में आरसीबी ने कॉलिन डी ग्रैंडहोम (11), पवन नेगी (0) और उमेश यादव (0) के रूप में अपने तीन विकेट गंवाए। हालांकि वॉशिंगटन सुंदर ने 4 गेंदों में 13 रन ठोक कर टीम को 205 तक पहुंचाया। विपक्षी टीम की ओर से शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर और ड्वेन ब्रावो को 2-2 सफलता हाथ लगी।

IPL Live Score, CSK vs RCB Highlights:

कोरे एंडरसन मैच का आखिरी ओवर डालते हुए। पहली ही बॉल पर ब्रावो ने चौका लगाया। अगली गेंद पर छक्का। यहां से चेन्नई की जीत नजर आ रही है। चौथी बॉल पर धोनी ने छक्के के साथ टीम को मैच जिताया।

-मोहम्मद सिराज अपने आखिरी ओवर में। पहली बॉल डॉट। अगली तीन पर सिंगल। पांचवीं गेंद पर धोनी ने छक्का लगाया। अगली तीन डिलीवरी वाइड। चेन्नई को 6 गेदों में 16 रन की दरकार। चेन्नई- 190/5 (19)

-मोहम्मद सिराज अपने तीसरे ओवर में। पहली दो गेंदों पर सिंगल। लास्ट गेंद पर धोनी ने चौका लगाया। सीएसके को जीत के लिए 3 ओवर में 45 रन की दरकार है। चेन्नई- 161/4 (17)

मोहम्मद सिराज को उनका दूसरा ओवर सौंपा गया है। पहली गेंद पर सिंगल। अगली बॉल डॉट। तीसरी बॉल पर धोनी ने डीप एक्स्ट्रा कवर की दिशा में छक्का लगाया। इस ओवर से 9 रन। चेन्नई- 135/4 (15)

-चहल अपने तीसरे ओवर में। पहली चार गेंदों पर सिंगल। अगली गेंद डॉट। इस ओवर से कुल 6 रन बने। बैंगलोर बेहद कसी हुई गेंदबाजी कर रहा है। चेन्नई को जीत के लिए 99 रन की दराकार। चेन्नई- 107/4 (13)

-चेन्नई ने 11 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 90 रन बना लिए हैं। धोनी 12, जबकि अंबाति रायडू 45 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। चेन्नई को जीत के लिए 116 रन की दरकार है।

युवेंद्र चहल अपने दूसरे ओवर में। पहल दो गेंदें डॉट। तीसरी बॉल पर रायडू ने छक्का जड़ा। लास्ट गेंद पर जडेजा क्लीन बोल्ड। इसी के साथ चेन्नई को चौथा झटका लग चुका है। चेन्नई- 74/4 (9)

-युजवेंद्र चहल का स्वागत सैम बिलिंग्स ने चौके के साथ किया। अगली ही गेंद पर स्टंप आउट। आरसीबी को तीसरा सफलता मिल चुकी है। इस ओवर से कुल 6 रन बने। चेन्नई- 61/3 (7)

-आरसीबी ने सिराज को गेंदबाजी सौंप दी गई है। पहली गेंद डॉट। दूसरी बॉल पर रैना ने डीप स्क्वायर लेग की दिशा में चौका लगाया। तीसरी गेंद पर एक रन के लिए दौड़। अगली डिलीवरी डॉट। चौथी बॉल पर रैना ने बाउंड्री जड़ी। लास्ट गेंद पर रायडू ने डाउन द ग्राउंड चौका लगाया। इसी के साथ चेन्नई के 50 रन पूरे। चेन्नई- 50/1 (5)

-वॉशिंगटन सुंदर को आरसीबी ने तीसरे गेंदबाज के रूप में लगा दिया है। पहली बॉल पर सिंगल। अगली गेंद डॉट। तीसरी और चौथी बॉल पर रायडू ने जबरदस्त छक्के जड़े। इस ओवर से कुल 14 रन। चेन्नई- 24/1 (3)

सीएसके की तरफ से सलामी जोड़ी के रूप में शेन वाट्सन और अंबाति रायडू क्रीज पर आ चुके हैं। आरसीबी की ओर से पहला ओवर पवन नेगी के हाथो में। पहली ही बॉल पर सिंगल के साथ वॉट्सन ने टीम का खाता खोला। पांचवीं गेंद पर वाट्सन के छक्का लगाया मगर अगली ही बॉल पर मोहम्मद सिराज के हाथों कैच। सीएसके को पहला झटका लगा। चेन्नई- 8/1 (1)

ड्वेन ब्रावो पारी का अंतिम ओवर डालते हुए। पहली दो गेंदों पर ग्रैंडहोम और नेगी रन आउट। तीसरी बॉल पर सिंगल। अगली डिलवरी वाइड। चौथी बॉल पर उमेश यादव कैच आउट। अगली गेंद पर वॉशिंगटन सुंदर ने छक्का लगाया। पांचवीं बॉल पर डबल। लास्ट गेंद पर सुंदर ने चौका जड़ा। आरसीबी ने चेन्नई को 206 रन का टारगेट दिया। 

-शार्दुल ठाकुर को गेंद थमा दी गई है। उनके चौथे ओवर की पहली ही गेंद पर मंदीप ने डीप बैकवर्ड प्वाइंट की दिशा में छक्का लगाया। अगली बॉल पर डबल। तीसरी बॉल वाइड यॉर्कर, जिस पर सिंगल। चौथी गेंद पर मंदीप ने डबल लिया। अगली डिलीवरी वाइड। पांचवीं बॉल पर मंदीप ने लॉन्ग ऑफ के ऊपर से छक्का लगाया। अगली डिलीवरी फिर वाइड। लास्ट बॉल पर मंदीप कैच आउट। आरसीबी को पांचवां झटका लगा। बैंगलोर- 19/5 (19)

-इमरान ताहिर अपने स्पेल का आखिरी ओवर डालते हुए। पहली पांच गेंदों पर सिंगल। लास्ट बॉल पर ग्रैंडहोम ने डबल लिया। ताहिर ने अपने स्पेल में 35 रन देकर 2 विकेट चटकाए। बैंगलोर- 164/4 (17)

इमरान ताहिर अपने दूसरे ओवर में। पहली चार गेंदों पर सिंगल। पांचवीं बॉल पर डीविलियर्स का कैच सैम बिलिंग्स ने लपका। डीविलियर्स 68 रन बनाकर पवेलियन लौटे। अगली गेंद पर एंडरसन गुगली पर हरभजन के हाथों कैच। बैंगलोर को चौथा झटका लगा। बैंगलोर- 142/4 (15)

शार्दुल ठाकुर अपने तीसरे ओवर के साथ। पहली बॉल पर डीविलियर्स ने छक्का के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया। अगली दो गेंदों पर फिर से सिक्स। दोनों बल्लेबाजों के बीच 49 गेंदों में शतकीय साझेदारी पूरी हो चुकी है। बैंगलोर- 138/1 (13)

-रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 11 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 106 रन बना लिए हैं। क्विंटन डी कॉक 43, जबकि एबी डीविलियर्स 46 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। बैंगलोर इस वक्त 9.83 के रनरेट से बल्लेबाजी कर रहा है।

-इमरान ताहिर को गेंदबाजी आक्रमण पर लगा दिया गया है। पहली बॉल डॉट। अगली दो गेंदों पर सिंगल। इस ओवर से महज 5 रन ही बैंगलोर के खाते में आए। बैंगलोर- 77/1 (9)

-जडेजा को चौथे गेंदबाज के रूप में लगा दिया गया है। पहली गेंद डॉट। अगली बॉल पर सिंगल। तीसरी गेंद पर डीविलियर्स ने कवर्स के ऊपर से छक्का लगाया। इस ओवर से कुल 11 रन बने। बैंगलोर- 63/1 (7)

शार्दुल ठाकुर को उनका दूसरा ओवर सौंपा गया है। पहली बॉल डॉट। अगली गेंद पर कोहली, जडेजा के हाथों कैच। इसी के साथ बैंगलोर को पहला झटका लग चुका है। मैदान पर एबी डीविलियर्स आ चुके हैं। इस ओवर में बगैर कोई रन दिए सफलता। बैंगलोर- 35/1 (5)

-दीपक चहर अपने दूसरे ओवर के साथ। पहली गेंद पर सिंगल। दूसरी बॉल के क्विंटन ने हवा में काफी ऊंचा उठाया और धोनी चौका रोकने की कोशिश में बाउंड्री तक दौड़ पड़े, 2 रन। अगली बॉल पर क्विंटन ने छक्का लगाया। पांचवीं गेंद पर कोहली ने चौका जड़ा। बैंगलोर- 28/0 (3)

बैंगलोर की ओर से सलामी जोड़ी के रूप में विराट कोहली और क्विंटन डी कॉक मौजूद हैं। गेंद दीपक चहर के हाथों में। पहली गेंद डॉट। अगली बॉल पर डी कॉक ने सिंगल के साथ टीम का खाता खोला। चौथी गेंद पर कोहली ने रिस्की शॉट खेला और मिड विकेट की दिशा में चौका। बैंगलोर- 5/0 (1)

-चेन्नई के मजबूत बल्लेबाजी लाइन अप के खिलाफ आरसीबी को अपनी गेंदबाजी पर ध्यान देना होगा। उसके गेंदबाजों ने अपने घरेलू मैदान पर दो अवसरों पर 200 से अधिक रन लुटाये हैं।

-जहां तक चेन्नई की बात है तो शेन वाटसन शानदार फार्म में हैं। उन्होंने रायल्स के खिलाफ 57 गेंदों पर 106 रन बनाये थे तथा अपनी टीम की तरफ से सर्वाधिक रन और विकेट लेने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं। अंबाती रायुडू भी अपनी अच्छी फार्म बरकरार रखने की कोशिश करेंगे। उन्होंने अब तक 201 रन बनाये हैं। सुरेश रैना, धोनी और ड्वेन ब्रावो ने भी कुछ अच्छी पारियां खेली हैं और वे यहां अच्छा प्रदर्शन करने के लिये बेताब होंगे।

चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। विकेट काफी अलग नजर आ रहा है। काफी स्लो है और टर्न काफी मिलेगा। ड्यू के चलते गेंदबाजों को मुश्किल हो सकती है।

-कोहली ने राजस्थान रायल्स के खिलाफ 57 और मुंबई इंडियन्स के खिलाफ नाबाद 92 रन की दो पारियां खेली थी जिससे आरसीबी का मनोबल बढ़ा होगा। कोहली और डिविलियर्स की जोड़ी ने आईपीएल में अब तक 2361 रन जोड़े हैं और उनका नंबर गेल और कोहली के बाद आता है जिनके नाम पर 2787 रन दर्ज हैं। शिखर धवन और डेविड वार्नर की जोड़ी के नाम पर 2357 रन हैं।

-आरसीबी के लिए यह अच्छी खबर है कि एबी डिविलियर्स शानदार फार्म में हैं। पिछले मैच में उन्होंने 39 गेंदों पर 90 रन बनाकर डेयरडेविल्स के खिलाफ अपनी टीम को आसान जीत दिलायी थी। उन्होंने बेजोड़ पारी खेली और अपने दम पर 175 रन का लक्ष्य दो ओवर शेष रहते हुए हासिल कर दिया था।

टीमें:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), क्विंटन डी काक (विकेटकीपर), पवन नेगी, अब्राहम डिविलियर्स, मंदीप सिंह, कोरी एंडरसन, वाशिंगटन सुंदर, कोलिन डी ग्रैंडहोमे, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल।

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), शेन वाटसन, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, इमरान ताहिर, सैम बिलिंग्स, ड्वायन ब्रावो, रवींद्र जड़ेजा, दीपक चहर, हरभजन सिंह और शार्दुल ठाकुर।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App