ताज़ा खबर
 

आनंद ने फिर ड्रा खेला, संयुक्त दूसरे स्थान पर बरकरार

विश्वनाथन आनंद ने यहां काले मोहरों से खेलते हुए शीर्ष पर चल रहे अमेरिका के वेस्ली सो से ड्रा खेला जिससे यह दिग्गज भारतीय बिलबाओ मास्टर्स फाइनल शतरंज टूर्नामेंट में आधे दौर खत्म होने के बाद संयुक्त दूसरे स्थान पर बरकरार है..

Author बिलबाओ (स्पेन) | Updated: October 30, 2015 12:54 AM
पांच बार के विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद। (फाइल फोटो)

पांच बार के विश्व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद ने यहां काले मोहरों से खेलते हुए शीर्ष पर चल रहे अमेरिका के वेस्ली सो से ड्रा खेला जिससे यह दिग्गज भारतीय बिलबाओ मास्टर्स फाइनल शतरंज टूर्नामेंट में आधे दौर खत्म होने के बाद संयुक्त दूसरे स्थान पर बरकरार है।

लगातार तीसरे ड्रा के साथ आनंद के फुटबॉल की तरह की स्कोरिंग प्रणाली वाले इस टूर्नामेंट में तीन अंक हैं और गत चैम्पियन पर अब बाकी बचे तीन दौर में जीत के साथ खिताब के लिए दावेदारी मजबूत करने का दबाव है।

चार खिलाड़ियों के डबल राउंड रोबिन टूर्नामेंट की एक अन्य बाजी भी ड्रा रही जिसमें नीदरलैंड के अनीस गिरी और चीन के लिरेन डिंग ने अंक बांटे। यह इस एलीट टूर्नामेंट की हाल की सबसे लंबी बाजी रही। गिरी अंतत: 172 चाल के बाद बाजी ड्रा करने को राजी हो गए।

टूर्नामेंट में अब जब तीन दौर का खेल बाकी है तब वेस्ली सो तीन बाजियों में पांच अंक के साथ शीर्ष पर चल रहे हैं। आनंद और गिरी तीन अंक के साथ संयुक्त दूसरे स्थान पर हैं। डिंग दो अंक के साथ अंतिम पायदान पर हैं।

लगातार ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट्स, एनालिसिस, ब्‍लॉग पढ़ने के लिए आप हमारा फेसबुक पेज लाइक करेंगूगल प्लस पर हमसे जुड़ें  और ट्विटर पर भी हमें फॉलो करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
जस्‍ट नाउ
X