ताज़ा खबर
 

‘भारत छोड़ दो’ ऐसा बयान देते समय कंट्रोल खो बैठे थे विराट कोहली : विश्‍वनाथन आनंद

कोहली ने प्रशंसक से कहा कि यदि वे भारतीय क्रिकेटरों को खेलते देखना पसंद नहीं करते हैं तो उन्हें देश छोड़ देना चाहिए। कोहली ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, "मुझे लगता है कि ट्रोलिंग करना मेरे लिए नहीं है दोस्तों, मैं खुद ट्रोल होने से ही संतुष्ट हूं।"

Author Published on: November 12, 2018 9:27 PM
चेस इंडिया 2018 के दौरान विश्वनाथन आनंद (Photo : PTI)

पांच बार के शतरंज विश्व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद का कहना है कि उन्हें ऐसा लगता है कि ‘भारत छोड़ो’ बयान देते समय क्रिकेटर विराट कोहली अपना संयम खो बैठे । आनंद ने टाटा स्टील चेस इंडिया 2018 के दौरान कहा, “मैं समझता हूं कि वह संयम खो बैठे। वह थोड़े भावुक हो गए और जो उनके दिमाग पहली बार आया, उसे बोल दिया।” कोहली ने जिस अंदाज में एक प्रशंसक को यह बयान दिया, उसके प्रति असहमति जताते हुए आनंद ने हंसते हुए कहा, “उन्हें इस चीज को सबसे पहले मानना चाहिए कि उनके विदेश में भी प्रशंसक हैं और उन्हें इस वजह से अपने-अपने देशों को छोड़कर भारत आने की जरूरत नहीं है।”

कोहली ने अपने 30वें जन्मदिन पर ‘विराट कोहली ऑफिशियल ऐप’ लांच किया था। इस दौरान एक प्रशंसक ने उनसे बातचीत में भारतीय टीम के बजाय इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया टीम को महत्व दिया था। कोहली ने प्रशंसक से कहा कि यदि वे भारतीय क्रिकेटरों को खेलते देखना पसंद नहीं करते हैं तो उन्हें देश छोड़ देना चाहिए।

आनंद ने कहा, “मुझे लगता है कि वह एक कमजोर क्षण में पकड़े गए। मुझे ऐसा ही लगता है। वह थोड़ा संवेदनशील महसूस कर रहे थे, शायद अच्छे मूड में नहीं थे और फिर यह सवाल आ गया जिसके कारण वह संयम खो बैठे।” उन्होंने कहा, “सवाल तब सामने आया जब वह पूरी तरह से संयम में नहीं थे और थोड़ा नाराज हो गए। मुझे ऐसा ही लगा।” कोहली ने बाद में इस मामले पर अपनी सफाई दी और कहा कि उनकी इस बात को हल्के-फुल्के अंदाज में लिया जाना चाहिए।

कोहली ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, “मुझे लगता है कि ट्रोलिंग करना मेरे लिए नहीं है दोस्तों, मैं खुद ट्रोल होने से ही संतुष्ट हूं। मैंने सिर्फ ये बताने की कोशिश की थी कि कैसे ‘इन भारतीयों’ शब्द को उस कमेंट (प्रशंसक के) में लिखा गया था, और कुछ नहीं। मैं भी पसंद की आजादी के पक्ष में हूं। दोस्तों त्योहार का आनंद लें और शांत रहें। सबको प्यार।”

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 अंपायर ने गलत आउट दिया तो बेहद गुस्‍से में पवेलियन लौटे गौतम गंभीर, देखें वीडियो
2 Ind vs WI T20: जब एक हाथ से छक्का लगाकर ऋषभ पंत ने सभी को कर दिया हैरान, देखें VIDEO
3 रिटायरमेंट बाद भी यह काम जारी रखना चाहते हैं विराट कोहली, अनुष्का से कंपटीशन पर यह बोले कप्तान