ताज़ा खबर
 

आनंद ने टोपालोव का हराकर की वापसी

पांच बार के विश्व चैम्पियन विश्नाथन आनंद ने चौथे दौर में हार के बाद वापसी करते हुए बुधवार को यहां लंदन शतरंज क्लासिक के पांचवें दौर में विश्व चैम्पियनशिप के अपने पूर्व चैलेंजर बुल्गारिया के वेसलीन टोपालोव को हराया..

Author लंदन | December 10, 2015 3:59 AM
पांच बार के विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद। (फाइल फोटो)

पांच बार के विश्व चैम्पियन विश्नाथन आनंद ने चौथे दौर में हार के बाद वापसी करते हुए बुधवार को यहां लंदन शतरंज क्लासिक के पांचवें दौर में विश्व चैम्पियनशिप के अपने पूर्व चैलेंजर बुल्गारिया के वेसलीन टोपालोव को हराया। यह प्रतियोगिता ग्रैंड चेस टूर की अंतिम स्पर्धा है। पिछले दौर में अमेरिका के हिकारू नाकामूर के खिलाफ शिकस्त झेलने वाले आनंद ने टोपालोव को 74 चाल में हराया। बुधवार को सिर्फ एक बाजी का नतीजा निकाला जबकि बाकी चार बाजी ड्रा रही।

अन्य मुकाबलों में आर्मेनिया के लेवोन अरोनियन ने विश्व चैम्पियन मैग्नस कार्लसन से ड्रा खेला जबकि नाकामूरा और इंग्लैंड के माइकल एडम्स की बाजी भी बराबरी पर छूटी। फ्रांस के मैक्सिम वाचियेर लाग्रेव ने नीदरलैंड के अनीष गिरी को बराबरी पर रोका जबकि अमेरिका के फाबियानो कारूआना और रूस के एलेक्सांद्र ग्रिश्चुक की बाजी भी बराबर रही।

टूर्नामेंट में अब जब सिर्फ चार दौर बचे हैं जब गिरी, वाचियेर लाग्रेव और नाकामूरा तीन अंक के साथ शीर्ष पर चल रहे हैं। इनके बाद आनंद, कार्लसन, करूआना, ग्रिश्चुक, एडम्स और अरोनियन का नंबर आता है। इन सभी के 2.5 अंक हैं। टोपालोव सिर्फ एक अंक के साथ अंतिम स्थान पर हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App