ताज़ा खबर
 

वर्ल्ड कप से पहले वीरेंद्र सहवाग की नसीहत, इस प्लान पर काम करने से टीम को मिलेगी जीत

World Cup 2019: वर्ल्ड कप 2019 को शुरू होने में बस कुछ ही दिन का समय शेष है, जिसको लेकर सभी टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

वीरेंद्र सहवाग और वर्ल्ड कप टीम

वर्ल्ड कप 2019 को शुरू होने में बस कुछ ही दिन का समय शेष है, जिसको लेकर सभी टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। वहीं, टीम इंडिया की अगर बात करें तो उसे इस खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। हालांकि नंबर-4 की बल्लेबाजी और किन खिलाड़ियों को टीम में मौका मिलेगा इसे लेकर काफी बहस अभी भी हो रही है और तमाम दिग्गज खिलाड़ी अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व स्टार सलामी बल्लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग ने इस महामुकाबले को लेकर अपनी राय स्पष्ट कर दी है। वहीं, साथ ही उन्होंने अपने अनुभवों के आधार पर टीम इंडिया को कई सलाह भी दी है।

वीरेंद्र सहवाग की अगर बात करें तो वो 3 बार वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रहे हैं और दो बार वो फाइनल मुकाबले में भी खेल चुके हैं। 2003 और 2011 में वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय टीम के लिए फाइनल मुकाबला खेला है, जिसमें भारत एक बार विश्वविजेता भी बना है। टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए गए एक इंटरव्यू में जब सहवाग से मौजूदा टीम के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अब टीम का चयन हो चुका है और अब हमें विराट कोहली और उनके खिलाड़ियों का समर्थन करना चाहिए।

नंबर-4 पर रखी अपनी रायः नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने को लेकर जब वीरेंद्र सहवाग से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि परिस्थितियों के हिसाब से इसपर बल्लेबाज का नाम तय करना होगा। मिडल ऑर्डर का कोई भी बल्लेबाज नंबर 4, 5 और 6 पर खेलने को तैयार होना चाहिए। लेकिन रोहित, शिखर और विराट इन तीनों में से किसी एक को लंबे समय तक बैटिंग करनी पड़ेगी। कुल मिलाकर टीम में लचीलापन होना चाहिए। सहवाग ने बताया कि हमारे पास पर्याप्त प्रतिभा है और सामान्य क्रिकेट भी खेले तो हम जीत जाएंगे। गौरतलब हो कि भारत का पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होना है।

Next Stories
1 मैच से पहले बीमार बेटी के साथ अस्पताल में जेसन रॉय ने गुजारी आधी रात, फिर मैदान पर शतक जड़ टीम को दिलाई जीत
2 VIDEO: मैच के दौरान निक किर्गियोस को आया गुस्सा, उठा कर फेंक दी कुर्सी
3 WWE सुपरस्टार एशले मासारो का 39 की उम्र में निधन, कभी मिलिट्री कैंप में यौन उत्पीड़न का लगाया था आरोप
ये पढ़ा क्या?
X