ताज़ा खबर
 

वीरेंद्र सहवाग ने विराट कोहली की कप्तानी पर उठाए सवाल, कहा- MS dhoni का भी टाइम हुआ पूरा

सहवाग का भी मानना है कि केएल राहुल को एक नियत नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए और उन्हें उसके लिए समय देना चाहिए।

विराट कोहली (फोटो सोर्स-twitter)

टीम इंडिया इन दिनों शानदार फॉर्म में है। एक के बाद एक सीरीज टीम इंडिया जीत रही है। ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी विराट सेना ने 2-1 से सीरीज पर कब्जा जमाया। इस जीत के बाद टीम इंडिया और कप्तान कोहली की जमकर तारीफ हो रही है। लेकिन, टीम के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कप्तान कोहली के मैनेजमेंट पर कुछ सवाल उठाए हैं। उन्होंने धोनी और कोहली के प्रबंधन की तुलना करते हुए विराट के फैसले पर सवाल उठाए हैं।

दरअसल, सहवाग ने यह सवाल केएल राहुल की लगातार बदली जा रही बैटिंग आर्डर को लेकर उठाए। जिन्हें ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए तीन मुकाबलों में तीन अलग-अलग नंबर पर बल्लेबाजी कराया गया। उन्होंने क्रिकबज से बातचीत के दौरान कहा कि अगर राहुल टी20 में पांचवें नंबर पर कुछ दफा विफल हो जाता है तो भारतीय टीम प्रबंधन उन्हें इस स्थान पर बरकरार नहीं रखेगा जैसा कि धोनी के युग में होता था जब हर किसी को पर्याप्त मोके दिए जाते थे।

सहवाग ने कहा कि धोनी जो जानते थे कि खिलाड़ियों का ऐसे हालात में समर्थन करना कितना अहम होता है क्योंकि वह खुद इस मुश्किल दौर से गुजरे थे। सहवाग ने कहा कि जब धोनी कप्तान थे तो टीम चयन में थोड़ी स्पष्टता रहती थी। वह प्रतिभा का पारखी था और उसने उन खिलाड़ियों को पहचाना जो भारतीय क्रिकेट को आगे लेकर गए। सहवाग का भी मानना है कि केएल राहुल को एक नियत नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए और उन्हें उसके लिए समय देना चाहिए।

बीसीसीआई कांट्रेक्ट पर भी दी रायः वीरेंद्र सहवाग ने हाल ही में बीसीसीआई द्वारा सेंट्रल कांट्रैक्ट लिस्ट से धोनी को बाहर किए जाने को लेकर अपनी राय रखी। इस दिग्गज बल्लेबाज ने कहा कि यह चयनकर्ता और टीम मैनेजमेंट पर होता है कि वह किस खिलाड़ी को साथ रखे और किसे बाहर करे।

धोनी की बात करें तो उन्होंने पिछले कई महीनों से कोई भी मुकाबला नहीं खेला है। ऐसे में उन्हें कांट्रैक्ट से बाहर रखने का फैसला नियम के हिसाब से किया गया है। सहवाग को भी लगता है कि अब बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट धोनी के बगैर खेलने को लेकर मन बना चुकी है।

Next Stories
1 India Tour of New Zealand: शिखर धवन टी20 सीरीज से बाहर, जानिए किस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका
2 रोहित शर्मा ने चहल को किया ट्रोल, न्यूजीलैंड रवाना होने से पहले पोस्ट की WWE रेसलर संग युजवेंद्र की शर्टलेस तस्वीर
3 SA vs ENG, 3rd Test: इंग्लैंड ने पारी से जीता मैच, दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज केशव महाराज ने बनाया बल्ले से रिकॉर्ड
ये पढ़ा क्या?
X