ताज़ा खबर
 

VIDEO: IPL के 2 कप्तान तोड़ सकते हैं ब्रायन लारा के 400 रनों का रिकॉर्ड, बोले वीरेंद्र सहवाग

टेस्ट के मुकाबले वनडे और टी20 में रोहित का प्रदर्शन काफी प्रभावी है। रोहित ने 224 वनडे में 9115 रन बनाए हैं, इनमें 29 शतक हैं। वह वनडे इंटरनेशनल में 3 बार दोहरा शतक लगा चुके हैं।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: October 22, 2020 2:25 PM
virender sehwag

वीरेंद्र सहवाग टेस्ट क्रिकेट में 2 बार तिहरा शतक लगाने वाले भारत के इकलौते बल्लेबाज हैं। फैंस को उनसे उम्मीद थी कि वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन यानी 400 रन का रिकॉर्ड भी तोड़ देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हालांकि, सहवाग को लगता है कि रोहित शर्मा और डेविड वार्नर लारा का वर्षों पुराना रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

लारा ने साल 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ 10 से 14 अप्रैल के बीच खेले गए टेस्ट मैच में नाबाद 400 रन बनाए थे। उस पारी के लिए उन्होंने 582 गेंदें खेलीं और 778 मिनट क्रीज पर बिताए थे। अपनी पारी के दौरान लारा ने 43 चौके और 4 छक्के लगाए थे। लारा के रिकॉर्ड को लेकर वीरेंद्र सहवाग से उनके स्पेशल शो वीरु की बैठक में सवाल किया गया था। वीरेंद्र सहवाग आईपीएल के मैचों को लेकर रोजाना सोशल मीडिया पर एक शो पेश करते हैं।

इस शो के दौरान ही दीपक नाम के एक फैन ने वीरू से पूछा, ‘पाजी, हमें तो लगा था कि लारा का 400 रनों का रिकॉर्ड आप तोड़ेंगे। आपको क्या लगता है कि कौन तोड़ेगा।’ सहवाग ने कहा, ‘भाई लगा तो मुझे भी ऐसा ही था कि मैं शायद तोड़ दूंगा, लेकिन मेरे नसीब में था नहीं, क्योंकि मुझे बहुत जल्दी रहती थी ड्रेसिंग रूम में जाने की।’

भविष्य में कौन तोड़ेगा? के बारे में सहवाग ने कहा, ‘अगर कोई तोड़ सकता है तो मुझे लगता है कि शायद डेविड वार्नर, रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं। रोहित शर्मा के पास अगर डेढ़ दिन उनके मुताबिक उनका हुआ तो शायद वह यह रिकॉर्ड तोड़ देंगे।’ रोहित शर्मा ने अब तक 32 टेस्ट खेले हैं। इसमें उन्होंने 46.54 के औसत से 2141 रन बनाए हैं। टेस्ट में उनका सर्वोच्च स्कोर 212 रन है। वह 6 शतक लगा चुके हैं।

 

View this post on Instagram

 

Kohli Ki Jeet Ka Dantmanjan. Catch the fresh episode of ‘Viru Ki Baithak’ every morning only on Facebook Watch #CricketTogether

A post shared by Virender Sehwag (@virendersehwag) on

टेस्ट के मुकाबले वनडे और टी20 में रोहित का प्रदर्शन काफी प्रभावी है। रोहित ने 224 वनडे में 9115 रन बनाए हैं, इनमें 29 शतक हैं। वह वनडे इंटरनेशनल में 3 बार दोहरा शतक लगा चुके हैं। यही नहीं उन्होंने 108 टी20 इंटरनेशनल मैच में 2773 रन बनाए हैं। वह टी20 इंटरनेशनल में 4 शतक लगाने वाले इकलौते क्रिकेटर हैं।

ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर ने अब तक 84 टेस्ट खेले हैं। इसमें उन्होंने 48.94 के औसत से 7244 रन बनाए हैं। वह अब तक 24 टेस्ट शतक लगा चुके हैं। टेस्ट में उनका हाएइस्ट स्कोर नाबाद 335 रन है, जो उन्होंने पिछले साल एडिलेड टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ बनाया था। वार्नर ने 126 वनडे में 44.94 के औसत से 5303 रन बनाए हैं।

डेविड वार्नर ने वनडे इंटरनेशनल में 18 शतक लगाए हैं। उनका हाइएस्ट स्कोर 179 रन है। वार्नर ने 81 टी20 इंटरनेशनल में एक शतक लगाया है। टी20 इंटरनेशनल में उनका हाइएस्ट स्कोर नाबाद 100 रन है। ऐसे ही शानदार आंकड़ों के कारण शायद सहवाग को रोहित और वार्नर से लारा का रिकॉर्ड तोड़ने की उम्मीद है। रोहित आईपीएल में मुंबई इंडियंस और वार्नर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 केकेआर के लिए चुनौती बना टॉप-4 में बने रहना, जानिए पर्पल और ऑरेंज कैप के लिए किसमें हो रही टक्कर
2 ‘मियां रेडी हो जाओ,’ विराट कोहली के वे 4 शब्द जिसे सुन मोहम्मद सिराज ने बरपाया कहर, रच दिया इतिहास
3 IPL: मोहम्मद सिराज 2 ओवर मेडन फेंकने वाले पहले गेंदबाज बने, 500 चौके लगाने वाले विराट कोहली दूसरे बल्लेबाज
ये पढ़ा क्या?
X