ताज़ा खबर
 

वीरू ने मनाया ‘पाकिस्तान का भूत बनाया दिवस’, फैंस को 11 साल पहले खेली गई पारी की दिलाई याद

वीरेंद्र सहवाग की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट पारियों में शुमार की जाने वाली इस पारी में वीरू ने कुल 182 गेंदों पर दोहरा शतक ठोका था, और कुल 247 गेंदों का सामना कर 254 रन बनाकर आउट हुए थे।

Author नई दिल्ली | January 17, 2017 4:38 PM
क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग।(Photo: YouTube ScreenShot)

अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से गेंदबाजों के दिलों में खौफ पैदा कर देने वाले वीरेंद्र सहवाग अपने अपने ट्वीट से लोगों का दिल जीत रहे हैं। किसी भी महत्वपूर्ण या विशेष मौके पर वीरेंद्र सहवाग के प्रशंसकों को उनकी ट्वीट का बेसब्री से इंतजार रहता है। टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग ने सोमवार को अपना एक फोटो ट्वीट किया। इस ट्वीट में सहवाग ने पाकिस्तानी टीम को ट्रोल करते हुए क्रिकेट प्रेमियों को टेस्ट क्रिकेट में अपनी बेहतरीन पारियों में से एक को याद किया, जो उन्होंने 11 साल पहले 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था।

उन्होंने ट्वीट में लिखा, ’11 साल पहले मुझे आज ही के दिन ‘पाकिस्तान का भूत बनाया दिवस’ मनाने का खास मौका मिला।’ आपको बता दें कि भारत 2006 में टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान दौरे पर था और सहवाग ने 16 जनवरी 2006 को गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन अपने 254 रन की पारी खेली थी। उन्होंने 182 गेंदों में 200 रन पूरे किए थे। सहवाग ने पाकिस्तानी बॉलर्स की उन्हीं के घर में जमकर धुनाई कर डाली थी। इसी वजह से सहवाग ने अपनी इस इनिंग का नाम ‘पाकिस्तान का भूत बनाया दिवस’ रख दिया।

वीरेंद्र सहवाग की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट पारियों में शुमार की जाने वाली इस पारी में वीरू ने कुल 182 गेंदों पर दोहरा शतक ठोका था, और कुल 247 गेंदों का सामना कर 254 रन बनाकर आउट हुए थे। ‘पाकिस्तान का भूत बनाया’ को हैशटैग की तरह इस्तेमाल करते हुए (#PakistanKaBhootBanaya) वीरेंद्र सहवाग ने जिस मैच की अपनी पारी को याद किया है, उस मैच में पाकिस्तान टीम ने यूनुस खान (199), मोहम्मद यूसुफ (173), शाहिद आफरीदी (103) और कामरान अकमल (102*) के शानदार शतकों की बदौलत पहली पारी में भारत के सामने 679 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया था। जवाब में वीरेंद्र सहवाग (254) और राहुल द्रविड़ (128*) की दर्शनीय पारियों की मदद से टीम इंडिया ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की बखिया उधेड़ डाली, और पहले विकेट के लिए 410 रनों की साझेदारी की।

बारिश से बाधित रहे मैच के पांचवें दिन तक राहुल द्रविड़ नाबाद रहे, और मैच ड्रॉ हो गया। वीरेंद्र सहवाग को दोहरा शतक ठोकने के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ घोषित किया गया था। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए यह सीरीज़ खास अच्छी नहीं रही थी, लेकिन वीरेंद्र सहवाग अपने शानदार प्रदर्शन से रिकॉर्ड बुक में जगह हासिल करने में कामयाब रहे थे। पाकिस्तान के इस दौरे में भारतीय टीम ने लाहौर, फैसलाबाद और कराची में तीन टेस्ट मैच खेले थे, और राहुल द्रविड़ की कप्तानी में खेल रही भारतीय टीम आखिरी टेस्ट मैच 341 रन से हार गई थी और सीरीज़ में भी टीम इंडिया को 1-0 से शिकस्त झेलना पड़ा था।

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग का लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में लगाया गया दोहरा शतक

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App