वीरेंद्र सहवाग ने WTC Final हारने के बाद टीम इंडिया को किया ट्रोल, ‘कालीन भैया’ का meme किया शेयर

भारत अपनी दूसरी पारी में 170 रन ही बना पाया जिससे पहली पारी में 32 रन की बढ़त हासिल करने वाले न्यूजीलैंड को 139 रन का लक्ष्य मिला। न्यूजीलैंड ने दो विकेट पर इसे हासिल कर लिया।

Virender Sehwag Pankaj Tripathi
वीरेंद्र सहवाग सोशल मीडिया पर लगातार मीम शेयर करते रहते हैं। (फोटो- ट्विटर)

भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार गई। मैच के छठे दिन बुधवार (23 जून) को कीवी टीम ने 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। इस हार के बाद वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया को सोशल मीडिया पर ट्रोल कर दिया। उन्होंने ट्रोल करने के लिए मशहूर वेब सीरीज मिर्जापुर का एक मीम (meme) शेयर किया। इसमें कालीन भैया (पंकज त्रिपाठी) और शरद शुक्ला (अंजुम शर्मा) दिखाई दे रहे हैं।

सहवाग द्वारा शेयर किए गए मीम में कालीन भैया गुस्से में शरद शुक्ला से कह रहे हैं- आपसे बेटर उम्मीद किए थे। भारत अपनी दूसरी पारी में 170 रन ही बना पाया जिससे पहली पारी में 32 रन की बढ़त हासिल करने वाले न्यूजीलैंड को 139 रन का लक्ष्य मिला। उसने रॉस टेलर (नाबाद 47) और कप्तान केन विलियमसन (नाबाद 52) के बीच तीसरे विकेट के लिये 96 रन की अटूट साझेदारी से दो विकेट पर 140 रन बनाए। बारिश से प्रभावित इस मैच में भारत ने अपनी पहली पारी में 217 रन बनाए थे जिसके जवाब में न्यूजीलैंड 249 रन बनाने में सफल रहा था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Virender Sehwag (@virendersehwag)

न्यूजीलैंड के काइल जैमीसन प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। उन्होंने इस मैच में 46 ओवर में 22 मेडन फेंकते हुए 61 रन दिए और 7 विकेट लिए। इस मैच में न्यूजीलैंड को जीत के लिए दूसरी पारी में 139 रन का लक्ष्य मिला था, जो उसने 45.5 ओवर में 2 विकेट पर 140 रन बना हासिल कर लिया।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन टीम दोनों पारियों में टीम के टॉप स्कोरर रहे। उन्होंने पहली पारी में 49 रन बनाए थे। दूसरी पारी में वह 8 चौके की मदद से 89 गेंद में 52 रन बनाकर नाबाद रहे। रॉस टेलर ने 6 चौके की मदद से 100 गेंद में नाबाद 47 रन बनाए। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 96 रन की नाबाद साझेदारी हुई। आईसीसी इवेंट में टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी बार 14 मार्च 2003 को जीता था। उसने वर्ल्ड कप 2003 में सेंचुरियन में कीवी टीम को हराया था।

अपडेट