ताज़ा खबर
 

एशिया कप के शेड्यूल पर भड़के वीरेंद्र सहवाग, कहा- भारत को टूर्नामेंट खेलना ही नहीं चाहिए

एशिया कप में प्रत्येक टीमें राउंड रॉबिन के आधार पर एक-दूसरे से मुकाबले खेलेंगी। टूर्नामेंट का पहला मैच बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच दुबई में 15 सितंबर को होगा। दो

वीरेंद्र सहवाग। (Photo Courtesy: Twitter)

एशिया कप 2018 15 से 28 सिंतबर के बीच खेला जाना है। गत चैंपियन भारत एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में 19 सितंबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्ता से भिड़ेगा, जबकि इससे एक दिन पहले टीम अपने अभियान की शुरुआत क्वालीफायर के खिलाफ करेगी। टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान समेत कुल छह टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिन्हें दो ग्रुप में बांटा गया है। पाकिस्तान और भारत और एक ग्रुप में है। इस ग्रुप की तीसरी टीम की घोषणा 29 अगस्त से छह सितंबर तक होने वाले क्वालिफायर टूर्नामेंट के बाद की जाएगी। क्वालिफाइंग टीमों सिंगापुर, हांगकांग मलेशिया, नेपाल, ओमान और मेजबान यूएई शामिल है।

भारत के कार्यक्रम को लेकर टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भड़क गए हैं। सहवाग ने कहा, “मुझे लगता है कि भारत को इस टूर्नामेंट में ही नहीं खेलना चाहिए। खिलाड़ियों को वनडे मैच खेलने के बाद अगले मैच से पहले कम से कम एक दिन के आराम की जरूरत होती है, जबकि एशिया कप में भारत को लगातार दो दिन मैच खेलने होंगे। मैं हैरान हूं कि यह कैसा शेड्यूल तैयार किया गया है? कौन सा देश है जो दो दिन में दो अंतरराष्ट्रीय मैच खेलता है?”

“इंग्लैंड में हाल ही में समाप्त हुए टी-20 सीरीज में भी हर मैच के बीच दो दिन का अंतर था। एशिया कप में तो 50 ओवर प्रारूप में खेलना है। दुबई में मौसम बहुत गर्म होता है, ऐसे में खिलाड़ियों को आराम मिलना चाहिए। मुझे नहीं लगता कि इस टूर्नामेंट का शेड्यूल कहीं से भी ठीक है। समझ आता कि एशिया कप में खेलने को लेकर इतना हल्ला क्यों है? भारत को एशिया कप खेलना ही नहीं चाहिए। मुझे लगता है कि घरेलू सीरीज के लिए तैयारी पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि एक के बाद एक मैच खेलना आसान नहीं होता। भारत के खिलाड़ी जहां लगातार खेलकर थके होंगे तो वहीं पाकिस्तान के खिलाड़ियों को इससे फायदा होगा और वह अधिक उर्जा के साथ उतरेंगे।”

एशिया कप में प्रत्येक टीमें राउंड रॉबिन के आधार पर एक-दूसरे से मुकाबले खेलेंगी। टूर्नामेंट का पहला मैच बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच दुबई में 15 सितंबर को होगा। दोनों ग्रुप से शीर्ष दो टीम 28 सितंबर को एक-दूसरे से फाइनल खेलेगी।

virat kohli

एशिया कप कार्यक्रम इस प्रकार है:

ग्रुप चरण :

15 सितंबर : बांग्लादेश बनाम श्रीलंका (दुबई)

16 सितंबर : पाकिस्तान बनाम क्वालीफायर (दुबई)

17 सितंबर : श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान (अबु धाबी)

18 सितंबर : भारत बना क्वालीफायर (दुबई)

19 सितंबर : भारत बनाम पाकिस्तान (दुबई)

20 सितंबर : बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान (अबु धाबी)

सुपर-4:

21 सितंबर : ग्रुप ए विजेता बनाम ग्रुप बी उप विजेता (दुबई)

21 सितंबर : ग्रुप बी विजेता बनाम ग्रुप ए उप विजेता अबु धाबी)

23 सितंबर : ग्रुप ए विजेता बनाम ग्रुप ए उप विजेता (दुबई)

23 सितंबर : ग्रुप बी विजेता बनाम ग्रुप बी उप विजेता (अबु धाबी)

25 सितंबर : ग्रुप ए विजेता बनाम ग्रुप बी विजेता (दुबई)

26 सितंबर : ग्रुप ए उप विजेता बनाम ग्रुप बी उप विजेता (अबु धाबी)

28 सितंबर : फाइनल (दुबई)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App