scorecardresearch

वीरेंद्र सहवाग बोले- 4 जून को पाकिस्‍तान को हराएंगे तो वहां की अवाम टीवी नहीं तोड़े, रेड‍ियो ले ले, सस्‍ता पड़ेगा

एक शो में सहवाग और पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर आमने-सामने थे। इस दौरान सहवाग लगातार दोनों देशों के मैच को लेकर पाकिस्तान पर तंज कसते गए।

वीरेंद्र सहवाग बोले- 4 जून को पाकिस्‍तान को हराएंगे तो वहां की अवाम टीवी नहीं तोड़े, रेड‍ियो ले ले, सस्‍ता पड़ेगा
भारत-पाकिस्तान के बीच चैंपियंस ट्रॉफी का मुकाबला 4 जून को खेला जाएगा।

4 जून को भारत-पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मैच होने जा रहा है। भारत भले ही इस मिनी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के हाथों 2 बार हारा हो लेकिन कोई भी विश्व कप के उस आंकड़े को नहीं भूलता, जिसमें भारत ही हमेशा पाक को धूल चटाता नजर आया है। भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ने बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान कहा था कि ‘भारत अपने बेटे से खेलने से पहले अपने पोते के साथ प्रैक्टिस कर रहा है।’ भारत ने ये मैच 240 रनों से जीता भी था। तो ऐसे में हर कोई चाहता है कि पोते को हराने के बाद भारत पाकिस्तान को भी मात दे डाले।

एबीपी न्यूज के एक शो में सहवाग और पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर आमने-सामने थे। इस दौरान सहवाग लगातार दोनों देशों के मैच को लेकर पाकिस्तान पर तंज कसते गए। सहवाग ने कहा कि उम्मीद है कि अगर भारत पाकिस्तान से जीतता है तो वहां की आवाम इस बार टीवी सेट ना तोड़े। शायद रेडियो ले ले। रेडियो बहुत सस्ते होते हैं। इसपर शोएब ने कहा, ‘हमारे पास जो पुराने चाइनीज टीवी सेट हैं। वो चलते नहीं हैं। इसलिए हम उसे तोड़ देते हैं।’

शोएब अख्तर ने कहा कि ‘पाकिस्तान-हिंदुस्तान के बीच हर साल 2 सीरीज जरूर हों। इससे सबसे ज्यादा फायदा हिंदुस्तान का है फिर पाकिस्तान का। लेकिन बीसीसीआई के हाथ बंधे हुए हैं।’ इसपर सहवाग ने पलटवार करते हुए कह डाला कि ‘पाकिस्तान को इस वक्त भारत के साथ मैच खेलने की जरूरत हैं। क्योंकि बीसीसीआई तो वैसे ही सबसे अमीर बोर्ड है। पाकिस्तान को कुछ पैसे मिलें और वह अपने खिलाड़ियों का अच्छे तरीके से ख्याल रख सकें।’ इसके साथ ही सहवाग ने कहा कि ‘पाकिस्तान एक बैंगन की तरह है और भारत भरता बनाएगा’ …

इस मैच में दोनों देशों की संभावित टीमें :-

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, आर आश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, दिनेश कार्तिक।

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान), अजहर अली, अहमद शहजाद, मोहम्मद हफीज, बाबर आजम, शोएब मलिक, हैरिस सोहेल, फकहार जमां, इमाद वसीम, हसन अली, फहीम अशरफ, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, जुनैद खान और शादाब खान।

पढें क्रिकेट (Cricket News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 02-06-2017 at 02:44:44 pm
अपडेट