ताज़ा खबर
 

IPL 2018: वीरेंद्र सहवाग ने पेश किया ‘बैटिंग बाहुबली’, बताया- कश्‍मीर का हीरो

IPL 2018: जम्‍मू-कश्‍मीर के मंजूर डार पांडव ने सैयद मुश्‍ताक अली T20 टूर्नामेंट में अपनी विस्‍फोटक बल्‍जेबाजी से सबको प्रभावित किया था। किंग्‍स इलेवन पंजाब ने उन्‍हें 20 लाख रुपये में खरीदा था। वीरेंद्र सहवाग ने उनकी तारीफ करते हुए उन्‍हें बैटिंग बाहुबली बताया है।

किंग्‍स इलेवन पंजाब के बल्‍लेबाज मंजूर पांडव। (फोटो सोर्स: टि्वटर स्‍क्रीन शॉट)

भारत के धुरंधर बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भारत के नए ‘बैटिंग बाहुबली’ से देश के क्रिकेट प्रशंसकों को रूबरू कराया है। सहवाग ने मंजूर पांडव की तारीफ करते हुए उन्‍हें कश्‍मीर का हीरो करार दिया है। पूर्व धुरंधर बल्‍लेबाज ने ट्वीट किया, ‘ये हैं कश्‍मीर के हीरो मंजूर पांडव उर्फ द बैटिंग बाहुबली। यह किंग्‍स इलेवन पंजाब के एक अभ्‍यास मैच के दौरान का पल है। मैच खेलने से पहले ही इतने प्रशंसक होना दुर्लभ है। वास्‍तव में वह एक सच्‍चे प्रेरणास्रोत हैं। यह अनुभव (IPL में खेलने का) उनके लिए बेहतरीन रहेगा और बहुत से लोगों को प्रेरणा भी देगा।’ मंजूर डार पांडव को घाटी में बैंटिंग सनसनी के तौर पर जाना जाता है। वह अपनी विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। किंग्‍स इलेवन पंजाब ने उन्‍हें बेस प्राइस (20 लाख रुपये) पर ही अपने पक्ष में किया था। मंजूर ने सैयद मुश्‍ताक अली T20 टूर्नामेंट में जम्‍मू-कश्‍मीर (नॉर्थ जोन) के लिए खेलते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उन्‍होंने अपनी शानदार बल्‍लेबाजी से कुछ मैच भी जितवाए थे। हालांकि, IPL 2018 में मंजूर को अभी तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर के एक और क्रिकेटर परवेज रसूल को इस बार मौका नहीं मिला। यहां तक उनका नाम ऑक्‍शन में भी शामिल नहीं था।

किंग्‍स इलेवन पंजाब का शुक्रवार (13 अप्रैल) को रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के साथ अहम मुकाबला है। आरसीबी में कप्‍तान विराट कोहली के अलावा एबी डिविलियस और ब्रैंडर मैकुलम जैसे धाकड़ बल्‍लेबाज हैं, लिहाजा पंजाब को भी अपनी बैटिंग लाइनअप को मजबूत करना होगा। ऐसे में बिग हिटर के तौर पर मंजूर अपनी टीम के लिए बेहतर विकल्‍प हो सकते हैं। हालांकि, टीम में युवराज सिंह, क्रिस गेल और डेविड मिलर जैसे विस्‍फोटक बल्‍लेबाज मौजूद हैं। IPL के 11वें संस्‍करण की शुरुआत 7 अप्रैल को हुई थी। अब तक खेले गए मैचों में बल्‍लेबाजों के साथ गेंदबाजों ने भी कुछ अच्‍छे प्रदर्शन किए हैं। चेन्‍नई सुपर किंग्‍स अपने दोनों शुरुआती मैच जीतकर शीर्ष पर बनी हुई है। बता दें कि बॉल टेम्‍परिंग स्‍कैंडल में फंसने के बाद ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज बल्‍लेबाज और किंग्‍स इलेवन पंजाब के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ को टीम से हटना पड़ा था। स्मिथ की अनुपस्थिति में रविचंद्रन अश्विन ने कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी संभाली है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 SRH vs MI : आखिरी गेंद पर जीता हैदराबाद, रोमांचक मैच में दर्ज की 1 विकेट से जीत
2 Sunrisers Hyderabad vs Mumbai Indians, IPL 2018 Match 6 : इस तरह मोबाइल पर देखें IPL मैच
3 IPL 2018 Match 7 Streaming, SRH vs MI Cricket Score Streaming: जानें कहां देख सकते हैं MI vs SRH मैच का टेलीकास्ट
यह पढ़ा क्या?
X