ताज़ा खबर
 

पूर्व ओपनर ने डेब्यू से पहले ही वीरेंद्र सहवाग को बता दिया था अगला सचिन तेंदुलकर, कपिल शर्मा के शो में वीरू ने खुद खोला था राज

सहवाग ने भारत के लिए 104 टेस्ट में 23 शतकों की मदद से 8586 रन बनाए। इस दौरान उनका औसत 49.3 का रहा। 251 वनडे में उन्होंने 8273 और 19 टी20 में 394 रन बनाए। वनडे में उनके नाम 15 शतक हैं।

Virender Sehwag, happy birthday, The Kapil Sharma Show, Navjot Singh Sidhuसहवाग ने टेस्ट में दो तिहरे शतक लगाए हैं। उनके नाम वनडे में एक दोहरा शतक भी है। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारत के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग मंगलवार (20 अक्टूबर) को 42 साल के हो गए। सहवाग ने भारत के लिए 104 टेस्ट में 23 शतकों की मदद से 8586 रन बनाए। इस दौरान उनका औसत 49.3 का रहा। 251 वनडे में उन्होंने 8273 और 19 टी20 में 394 रन बनाए। वनडे में उनके नाम 15 शतक हैं। वीरू के नाम से प्रसिद्ध सहवाग ने भात के लिए पहला मैच 1999 (वनडे) और आखिरी मैच 2013 (टेस्ट) में खेला था। एक समय उनकी तुलना सचिन तेंदुलकर से होती थी। इसका खुलासा उन्होंने खुद ही कपिल शर्मा के शो पर किया था।

सहवाग 3 साल पहले कपिल के शो पर गए थे। तब उन्होंने एक राज खोलते हुए कहा था कि नवजोत सिंह सिद्धू ने उन्हें अगला सचिन तेंदुलकर बताया था। सहवाग ने कहा था, ‘‘मैं जब रणजी ट्रॉफी में एक मैच पाजी (सिद्धू) के साथ खेला था तो उन्होंने मुझे दूसरा सचिन तेंदुलकर कहना शुरू कर दिया है। ये उनका बड़प्पन है।’’ इस पर सिद्धू ने कहा, ‘‘हम मैच जीत रहे थे। मैं रेलिंग के ऊपर सर रख के सोने लगा। 4 ओवर में 48 रन दिल्ली को बनाने थे। मुझे लगा दिल्ली सपने में भी नहीं बना सकती है।’’

सिद्धू ने इसके आगे कहा, ‘‘फिर सहवाग 7वें नंबर पर खेलने उतरा। मैंने कहा पता नहीं कौन आ गया। हरभजन सिंह गेंदबाजी कर रहे थे। टूटी हुई पिच पर स्पिन खेलना मुश्किल था। हरभजन ने ऑफ स्टंप पर गेंद की। सहवाग ने कवर के ऊपर से छक्का मार दिया। मैं जग गया। मैंने कहा कि ये कौन आ गया? मैं पंजाब की ओर से खेलता था और सहवाग दिल्ली की ओर से। वह मैच पंजाब और दिल्ली के बीच हो रहा था।’’

सिद्धू ने कहा, ‘‘इसके बाद सहवाग के साथ मैंने दो-तीन बार बल्लेबाजी की। मैं तेज बल्लेबाजी करता था। मैं आधे घंटे में 13 रन पर पहुंचा था और सहवाग 70 रन पर पहुंच चुका था। हम अपने आप को समझते थे कि राजधानी एक्सप्रेस हैं। ये (सहवाग) तो बुलेट ट्रेन निकला था जो आज तक भारत में नहीं आया।’’ सहवाग ने टेस्ट में दो तिहरे शतक लगाए हैं। उनके नाम वनडे में एक दोहरा शतक भी है। टेस्ट में सहवाग का स्ट्राइक रेट 82.23 और वनडे में 104.33 का था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘चेन्नई एक्सप्रेस अब मालगाड़ी बन गई है,’ पूर्व ओपनर ने MS Dhoni पर लगाया केदार जाधव को ‘ढोने’ का ‘आरोप’; VIDEO
2 दिल्ली ने टीम में तीन बदलाव किए, अजिंक्य रहाणे बाहर; पंजाब की टीम में नीशम की वापसी
3 छत्तीसगढ़ में पहली बार बन रही आवासीय हॉकी अकादमी, खेल-प्रेमियों को एक और तोहफा
आज का राशिफल
X