ताज़ा खबर
 

World Cup 2019: टीम में ले तो लिया लेकिन खेलने का मौका मिलेगा क्या? जानें किसके बारे में बोले सहवाग

India Cricket World Cup 2019 Squad, Team Players List: विजय शंकर को लेकर सहवाग ने कहा कि उनका टीम में चयन होना लगभग तय था। विजय शंकर अगर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हुए तो उन्हें नंबर चार पर मौका दिया जा सकता है।

वीरेंद्र सहवाग और भारतीय टीम।

India Cricket World Cup 2019 Squad, Team Players List: भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने वर्ल्ड कप में चयन खिलाड़ियों को लेकर अपनी बात रखी। एक टीवी चैनल से बातचीत करते हुए सहवाग ने टीम में शामिल उन खिलाड़ियों पर अपनी राय रखी, जिन्हें वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल तो किया गया है लेकिन उन्हें खेलने का मौका शायद ही मिले। दिनेश कार्तिक के चयन पर सहवाग कहा, ‘दिनेश कार्तिक को एम एस धोनी की गैरमौजूदगी में प्लेइंग इलेवन में जगह दी जा सकती है। दिनेश कार्तिक के पास अनुभव है और इसी वजह से उन्हें ऋषभ पंत से अधिक तवज्जो दी गई है। वहीं विजय शंकर को लेकर सहवाग ने कहा कि उनका टीम में चयन होना लगभग तय था। विजय शंकर अगर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हुए तो उन्हें नंबर चार पर मौका दिया जा सकता है। हालांकि, सहवाग ने यह भी माना कि कप्तान विराट कोहली चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं और नंबर तीन पर केएल राहुल को खेलना का मौका दिया जा सकता है।

सहवाग ने आगे कहा, ‘ लंबे समय तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में खिलाड़ियों को बीच में आराम देना भी जरूरी है। मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्ववर कुमार में से किसी दो ही गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका दिया जा सकता है। वहीं हार्दिक पंड्या टीम के लिए तीसरे तेज गेंदबाज का काम करेंगे।’

भारत ने युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के रूप में दो प्रमुख स्पिनर्स को टीम में शामिल किया है। वहीं रविंद्र जडेजा बतौर तीसरे स्पिनर टीम का हिस्सा होंगे। भारतीय टीम पिछले कुछ समय से  नंबर चार की समस्या से गुजर रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि वर्ल्ड कप के दौरान टीम को इस तरह की समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। कप्तान विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम तीसरी बार भारत के लिए यह वर्ल्ड कप जीतना चाहेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App