ताज़ा खबर
 

VIDEO: ‘मुल्तान के सुल्तान’ के घर पहुंचा टिड्डी दल, लोगों ने कहा- ये पाकिस्तान की करतूत

टिड्डियों ने सबसे पहले राजस्थान में हमला किया था। धीरे-धीरे यह पंजाब, गुजरात, महाराष्ट्र होते हुए मध्य प्रदेश पहुंच गया था। अब दिल्ली में इसे देखा जा रहा है। इसे लेकर सरकारों ने किसानों के लिए मुआवजे का भी ऐलान किया है।

वीरेंद्र सहवाग सोशल मीडिया लगातार सक्रिय रहने वाले खिलाड़ियों में एक हैं। (सोर्स – सोशल मीडिया)

देश भर में किसानों के लिए सिरदर्द बना हुआ टिड्डी दल अब राजधानी दिल्ली में पहुंच गया है। एनसीआर में इसे आसमान देखा गया है। टिड्डी दल को गुरुग्राम के इलाकों के साथ-साथ गिल्ली से सटे सिकंदरपुर की इमारतों पर भी देखा गया। किसानों को परेशान करने वाला यह दल अब टीम इंडिया के विस्फोटक ओपनर रहे वीरेंद्र सहवाग के घर के ऊपर भी पहुंच गया। वीरू ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी शेयर किया।

सहवाग ने वीडियो शेयर करते हुए कहा- टिड्डियों का हमला, ठीक घर के ऊपर… हमला। जैसे ही सहवाग ने यह वीडियो शेयर किया लोग पाकिस्तान को कोसने लगे। लोगों का मानना है कि ये पाकिस्तान की करतूत है। उसी ने भारत की ओर जानबूझकर टिड्डियों को छोड़ा है। वीरू के एक फैन ने लिखा, ‘‘लगता है इन्हें पता नहीं, जिसने पाकिस्तान के छक्के उड़ा दिए, ये भला कहां टिकेंगे। बल्ला उठाओ और इन्हें बाउंड्री के पार पहुंचाओ सहवाग भाई।’’

 

View this post on Instagram

 

Locusts attack , right above the house #hamla

A post shared by Virender Sehwag (@virendersehwag) on


सहवाग के दूसरे फैन ने लिखा- पाकिस्तान क्या-क्या भेजेगा पता नहीं। वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा- बाउंड्री के पार पहुंचाओ सर, जैसे पहली बॉल को पहुंचाते थे। एक अन्य यूजर ने कहा- क्या उनको पता नहीं है ये वीरू का घर है?, एक यूजर ने मजाकिया अंदाज में लिखा- वीरू पाजी ऊपर देखते समय मुंह मत खोलना नहीं तो मिठाई खिलाती निकल जाएंगी टिड्डियां। कई लोगों ने सहवाग को सुरक्षित रहने के लिए कहा। वहीं कुछ लोगों ने कहा कि ये शहरों से ज्यादा गांवों में नुकसान पहुंचा रही हैं।

माना जा रहा है कि टिड्डियों का झुंड दस किलोमीटर तक लंबी होती है। इसे लेकर एटीएस ने हवाई जहाज उड़ाते समय विशेष ध्यान रखने के लिए कहा है। टिड्डियों ने सबसे पहले राजस्थान में हमला किया था। धीरे-धीरे यह पंजाब, गुजरात, महाराष्ट्र होते हुए मध्य प्रदेश पहुंच गया था। अब दिल्ली में इसे देखा जा रहा है। इसे लेकर सरकारों ने किसानों के लिए मुआवजे का भी ऐलान किया है। कहा जाता है कि ये टिड्डियां पाकिस्तान के रास्ते भारत में पहुंची हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘कोरोना ड्रामा’ के बाद एक्शन में पीसीबी, मोहम्मद हफीज-फखर जमान सहित 10 खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे से बाहर
2 भारतीय ओपनर ने मानी क्रिकेट में वंशवाद की बात, लेकिन कहा- आईपीएल में नीलामी में शक्ल देखकर नहीं खरीदे जाते खिलाड़ी
3 VIDEO: क्रिस गेल बने सिंगर, रिलीज किया ‘TOO HOT’ सांग; अपने 22 करोड़ के बंगले में की शूटिंग
राशिफल
X