‘ओम फिनिशाय नम:’, एमएस धोनी के कमाल पर उछल पड़े भारतीय दिग्गज; BCCI सचिव जय शाह ने कही ये बात

एमएस धोनी की क्वालीफायर में खेली गई मैच विनिंग पारी के बाद क्रिकेट जगत के कई दिग्गज खुशी से झूम उठे। उनकी प्रतिद्वंदी आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने बताया कि वे उनकी इस पारी के बाद अपनी सीट से उछल पड़े। वहीं बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पुरानी यादें ताजा होने की बात कही।

virender-sehwag-bcci-secretary-jay-shah-virat-kohli-all-praised-ms-dhoni-after-match-winning-knock-against-delhi-capitals-in-ipl-2021-qualifier-1
वीरेंद्र सहवाग (बाएं), एमएस धोनी (बीच में) और बीसीसीआई सचिव जय शाह (दाएं) (सोर्स- ट्विटर)

महेंद्र सिंह धोनी ने जिस तरह चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2021 के फाइनल में पहुंचाया उसके बाद फिर से पूरे देश में एक ही नारा गूंज रहा है, ‘किंग इज बैक’। जी हां बिल्कुल जिस तरह कल खुद के कंधों पर धोनी ने सीएसके का जिम्मा उठाया और 300 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर जीत दिलाई उसके बाद हर किसी की जुबां पर यही था कि माही मार रहा है। इसी को लेकर भारतीय क्रिकेट के दिग्गज भी अपनी भावनाओं को नहीं रोक पाए।

यहां तक कि आईपीएल 2021 के प्लेऑफ में खेल रही आरसीबी के कप्तान विराट कोहली खुद इतना उत्सुक हो गए कि उन्होंने ट्वीट कर बताया कि वे अपनी सीट से उछल पड़े। धोनी की इस पारी ने वीरू पाजी यानी वीरेंद्र सहवाग को भी खुश कर दिया।

साक्षी धोनी के आंसुओं से बच्ची के रोने तक, एमएस धोनी ने स्टेडियम में मौजूद हर फैन के जगाए इमोशन; देखें Video

सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा कि,’ओम फिनिशाय नम:, चेन्नई की शानदार जीत। उथप्पा की क्लासी और ऋतुराज की टॉप क्लास बैटिंग के बाद धोनी ने बताया कि टेम्परामेंट कितना जरूरी है। पिछले साल के प्रदर्शन के बाद सीएसके की शानदार वापसी।’

वहीं सीएसके की इस जीत पर बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने भी अपनी खुशी जाहिर की। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि,’फिनिशिंग की कला- एमएस धोनी स्टाइल। क्या शानदार खेल दिखाया है। बहुत सी पुरानी यादें ताजा हो जाती हैं जब एमएस धोनी इस तरह की पारी खेलते हैं।’

दुबई क्रिकेट इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 172 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई ने 19.4 ओवर में 6 विकेट पर 173 रन बनाकर मैच जीत लिया। धोनी ने 6 गेंदों पर 18 रनों की नाबाद मैच विनिंग पारी खेली।

आईपीएल 2021 के पहले क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर सीएसके ने रिकॉर्ड 9वीं बार फाइनल में जगह बना ली है। इससे पहले सीएसके ने 8 फाइनल खेले हैं जिसमें से तीन बार जीतकर ये टीम चैंपियन भी बनी है। अब देखना होगा कि इस साल 15 अक्टूबर को कौन सी टीम थाला आर्मी को रोकने के लिए सामने होगी।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट