‘KKR ने अपने पैर पर कुल्हाड़ी मारी, जीता मैच कैसे हारा जाता है यह हमने देख लिया,’ बोले वीरेंद्र सहवाग

कोलकाता नाइटराइडर्स जब-जब मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलते हैं तो कोरबो भी होता है, लोरबो भी होता है, लेकिन जीतबो गिने चुने बार ही हो पाता है। आईपीएल में कोलकाता और मुंबई के बीच 28 मैच हुए हैं। इनमें से मुंबई ने 22 जीते हैं, जबकि कोलकाता 6 में ही जीत का स्वाद चख पाई है।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: April 14, 2021 11:58 AM
KKR vs MI IPL 2021 Virender Sehwag Ajay Jadeja Rohit Sharma Eoin Morganआईपीएल 2021 में कोलकाता के खिलाफ मैच में मुंबई के राहुल चाहर ने 4 ओवर में 4 विकेट लेकर बाजी पलट दी। वह मैन ऑफ द मैच भी चुने गए। (सोर्स- इंस्टाग्राम/iplt20)

‘लगा था कोरोना के इस विचित्र साल में शायद कुछ विचित्र करेगी कोलकाता की टीम लेकिन उसने अपने पैरों पर ही कुल्हाड़ी मार ली। जीता हुआ मैच हारना भी कुछ विचित्र ही करना है।’ भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने कोलकाता की हार को बहुत ही शर्मनाक करार देते हुए ये बातें कहीं।

सहवाग ने कहा, ‘कोलकाता-मुंबई के मैच में आखिरी के दो ओवर छोड़ दें तो हमेशा बॉल टू बॉल स्कोर रहा। उससे पहले 18 गेंदें 21 रन, 17 गेंदें 19 रन थे। ऐसे चल रहा था। मतलब समझ में नहीं आया कि कैसे यह हुआ। जीता हुआ मैच कैसे हारा जाता है यह आज हमने देख लिया। ऐसे हारा जाता है जीता हुआ मैच। आपके मुख्य बल्लेबाज क्रीज पर खड़े हैं। वे नाबाद भी रहते हैं और आप मैच हार जाते हैं।’

सहवाग ने कहा, ‘सामान्यतया अपना नेट रनरेट सही या बेहतर करने के लिए टीमें ऐसे स्थिति में (जब कम टारगेट मिला होगा) जल्दी से जल्दी मैच खत्म करने की कोशिश करती हैं। लेकिन यहां जल्दी खत्म करने की बात तो दूर आप 10 रन से मैच हार गए। मतलब नेट रनरेट अपना और खराब कर लिया। यह मेरी समझ में नहीं आया।’

सहवाग ने कहा, ‘क्या इयोन मॉर्गन अब भी यही कहेंगे कि हम ऐसे ही खेलेंगे। मतलब ऐसे ही हारेंगे।’ सहवाग ने कोलकाता की हार के बाद यह सोशल मीडिया पर यह पोस्ट भी शेयर की।

इस बीच, अजय जडेजा ने कहा, ‘नेट रनरेट नहीं, पूरा नट ही गड़बड़ हो गया है कोलकाता नाइटराइडर्स का। ये सिर्फ एक मैच की हार नहीं है। यह बहुत बड़ा झटका है केकेआर के लिए। बहुत बड़ी मेंटल (मानसिक) चोट होगी उन पर। उससे उबरने के लिए जब तक कुछ कमाल नहीं होगा तब तक बड़ा मुश्किल हो जाएगा।’

बता दें कि कोलकाता नाइटराइडर्स जब-जब मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलते हैं तो कोरबो भी होता है, लोरबो भी होता है, लेकिन जीतबो गिने चुने बार ही हो पाता है। आईपीएल में कोलकाता और मुंबई के बीच अब तक 28 मैच हुए हैं। इनमें से मुंबई ने 22 मैच जीते हैं। कोलकाता सिर्फ 6 मैच में ही जीत का स्वाद चख पाई है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में 13 अप्रैल को खेले गए मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स के पास मुंबई इंडियंस को हराने का सुनहरा मौका था, लेकिन उसने वह भी गंवा दिया।

Next Stories
1 देवदत्त पडिक्कल और जेसन होल्डर की वापसी, मोहम्मद नबी बाहर; ये है दोनों टीमों की प्लेइंग-11
2 युवराज सिंह ने आशीष नेहरा को बताया था कंजूस नंबर वन, दिग्गज गेंदबाज ने सिक्सर किंग को कहा था जानवर
3 IPL 2021: शाहरुख खान ने KKR की हार पर मांगी माफी, लोगों ने दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसेल के लिए कही ये बात
ये पढ़ा क्या?
X