ताज़ा खबर
 

‘पहले पिता को खोया, दर्शकों से गाली सुनी और फिर लिए 5 विकेट’, पूर्व भारतीय ओपनर ने की मोहम्मद सिराज की तारीफ

चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन भारत के लिए मैच में मोहम्मद सिराज ने 5 विकेट अपने नाम किए। यह उनका टेस्ट मैच की एक पारी में पहला 5 विकेट हॉल है। सिराज ने दूसरी पारी में मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड को आउट किया।

मोहम्मद सिराज ने स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को आउट किया। (सोर्स – ट्विटर)

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा और आखिरी मुकाबला ब्रिस्बेन के गाबा में खेला जा रहा है। मैच के चौथे दिन भारत के लिए मैच में मोहम्मद सिराज ने 5 विकेट अपने नाम किए। यह उनका टेस्ट मैच की एक पारी में पहला 5 विकेट हॉल है। उनके इस प्रदर्शन की तारीफ भारत के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग और आकाश चोपड़ा ने की। दोनों ने सिराज को बेहतरीन गेंदबाज और भारत का भविष्य बताया।

आकाश ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘‘उसने अपने पिता को खोया लेकिन ऑस्ट्रेलिया में टीम के साथ रहने का फैसला किया। क्योंकि कड़े क्वारंटीन ने नियमों के कारण खेल नहीं पाते। इसके बाद उन पर नस्लीय टिप्पणी की गई थी। सिडनी के बाद गाबा में भी ऐसा हुआ। इन सबको अपने खेल पर हावी नहीं होने दिया। तीसरा ही टेस्ट मैच था। टीम की गेंदबाजी का लीडर बना दिया गया। जिम्मेदारी को निभाया और 5 विकेट लिए। नाम है मोहम्मद सिराज और क्रिकेट पर होगा इनका राज।’’

दूसरी ओर, वीरेंद्र सहवाग ने भी सिराज की तारीफ की। सहवाग ने कहा, ‘‘इस दौरे पर एक लड़का आया था, जो आदमी बन गया है, सिराज। पहली ही टेस्ट सीरीज में तेज गेंदबाजी की अगुवाई कर रहा है और वह फ्रंट से लीड कर रहा है। जिस तरह से इस दौरे पर नए लड़कों ने भारत के लिए प्रदर्शन किया है, यह लंबे समय तक हमारी यादों में रहेगा। अगर हम ट्रॉफी रिटेन करते हैं तो यह एकदम ठीक होगा।’’

सिराज ने दूसरी पारी में मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड को आउट किया। उन्होंने पहली पारी में भी एक विकेट अपने नाम किया था। सिराज पिछले 50 साल में ऑस्ट्रेलिया में डेब्यू करने वाले विदेशी खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने सीरीज में 3 मैच में 13 विकेट लिए हैं। सबसे ज्यादा विकेट दक्षिण अफ्रीका के जोए पार्टरिज ने 1963-64 में लिए थे। उन्होंने 5 मैच में 25 विकेट चटकाए थे। दूसरे स्थान पर इंग्लैंड के बेन स्टोक्स हैं। उन्होंने 2013-14 में 4 मैच में 15 विकेट लिए थे।

Next Stories
1 हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या के पिता का निधन, विराट कोहली बोले- दिल टूट गया
यह पढ़ा क्या?
X