ताज़ा खबर
 

धोनी ही नहीं कोहली भी हैं एनिमल लवर, ईस्टर के मौके पर लिया 15 कुत्तों को गोद

फैंस कोहली के इस निर्णय से बेहद खुश हैं। वह इसे एक मिसाल के तौर पर मान रहे हैं। फैंस का कहना है कि कोहली ने आईपीएल के बिजी कार्यक्रम के बीच वक्त निकालकर इन बेजुबानों के भविष्य को संवारा है। अगर सक्षम लोग भी ऐसा करें तो कोई भी जीव लाचार नहीं रहेगा।

Virat Kolhi, celebrates, Easter, adopting, 15 Dogs, CARE, India, Captain, Charlie’s Animal Rescue Centreकोहली ने एनिमल केयर पहुंचकर यहां 15 कुत्तों को गोद लिया।

महेंद्र सिंह धोनी की तरह ही विराट कोहली भी कुत्तों से बेहद प्यार करते हैं और ये बात उनके फैंस भी बखूबी जानते हैं। विराट ने सोमवार को बैंगलोर के चार्ली एनिमल रेस्क्यू सेंटर से 15 कुत्तों को गोद लिया है। ये कुत्ते बेहद बीमार हैं, जिनमें कुछ अंधे तो कुछ के शरीर के हिस्सों में काफी दिक्कतें हैं। ऐसे में कोहली ने एनिमल केयर पहुंचकर इन्हें गोद लिया। यानी इन कुत्तों के रख-रखाव का पूरा खर्चा अब वो खुद उठाएंगे।

कोहली ने अपने फेसबुक पेज पर भी यहां की एक फोटो शेयर की है। फैंस कोहली के इस निर्णय से बेहद खुश हैं। वह इसे एक मिसाल के तौर पर मान रहे हैं। फैंस का कहना है कि कोहली ने आईपीएल के बिजी कार्यक्रम के बीच वक्त निकालकर इन बेजुबानों के भविष्य को संवारा है। अगर सक्षम लोग भी ऐसा करें तो कोई भी जीव लाचार नहीं रहेगा। जानवर अपनी व्यथा बता नहीं सकते मगर मनुष्य तो उनके दर्द को समझ सकते हैं।

बता दें कि आईपीएल-10 में बेहद खराब दौर से गुजर रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को शनिवार को राइजिंग पुणे सुपरजाएंट ने 27 रनों से मात दी। इस हार के बाद टीम के कप्तान विराट कोहली काफी निराश दिखे। कोहली ने कहा कि उनकी टीम ने अपने हाथ से मैच जाने दिया। पुणे ने बेंगलोर को 162 रनों का लक्ष्य दिया था। पुणे की टीम जवाब में पूरे 20 ओवर खेलने के बाद 134 रन ही बना सकी। यह उसकी चार मैच में तीसरी हार है।

Virat Kolhi, celebrates, Easter, adopting, 15 Dogs, CARE, India, Captain, Charlie’s Animal Rescue Centre

मैच के बाद कोहली ने कहा, “जीत का रास्ता ढूंढ़ना बेहद जरूरी है। अगर हम इसी तरह से खेलते रहे तो हम जीत के हकदार नहीं हैं। आज हमने अपने हाथ से मैच जाने दिया। हमें कुछ चीजों पर ध्यान देना होगा। उन्होंने कहा, “जो खिलाड़ी आ रहे हैं उन्हें समझना होगा कि वे बिना किसी इच्छाशक्ति के नहीं खेल सकते। पिछले साल हमें क्वालीफाई करने के लिए अंत के चारों मैच जीतने थे लेकिन, हर बार ऐसा नहीं हो सकता। कोहली ने कहा, “एक पेशेवर खिलाड़ी होने के नाते आप फ्रेंचाइजी के लिए खेल रहे हैं। आप काफी लोगों के सामने खेल रहे हैं। हम इस तरह का प्रदर्शन नहीं कर सकते। उम्मीद है कि हम स्थिति को बदलेंगे और खिलाड़ी इससे काफी कुछ सीखेंगे।” कोहली ने इस सीजन में इंजरी से उभरने के बाद आईपीएल के सिर्फ 2 ही मैच खेले हैं। इसमें उन्हें एक में हार, जबकि एक में जीत मिली है। रैकिंग के मामले में उनकी टीम -1.095 नेट रनरेट के साथ सबसे आखिरी पायदान पर है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 रूठे गांगुली को मनाने में जुटे सहवाग, कहा- ‘रसगुल्ले जैसी है दादा की मुस्कान’ …
2 … जब मनीष पांडे ने यूसुफ पठान को कहा- ‘सर प्लीज चेहरे पर केक मत लगाओ, फिर से नहाना पड़ेगा’
3 सचिन तेंडुलकर ने इंस्टाग्राम पर दिया फैन के खत का जवाब, सोशल मीडिया पर वायरल हुई पोस्ट
IPL 2020
X